तेलांगना: मिलिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ''सुपरफैन'' से जो उनकी मूर्ति बनाकर रोज पूजा करता है

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

नयी दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी दो दिवसीय यात्रा पर 24 फरवरी को भारत आ रहे हैं. केवल भारत या अमेरिका ही नहीं बल्कि पूरे विश्व को इस एतिहासिक यात्रा का इंतजार है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृहनगर गुजरात की राजधानी अहमदाबाद में राष्ट्रपति ट्रंप के स्वागत की तैयारियां जोर शोर से चल रही है. इस बीच भारत में एक ऐसा शख्स भी है जिसे डोनाल्ड ट्रंप का बेसब्री से इंतजार है. सालों से इस शख्स का सपना है कि वो जिंदगी में एक बार ट्रंप से मुलाकात कर पाये. शख्स का नाम बुसा कृष्णा है और वो तेलांगना का रहने वाला है.

मिलिए डोनाल्ड ट्रंप के सुपरफैन बुसा कृष्णा से

तेलांगना का रहने वाला बुसा कृष्णा डोनाल्ड ट्रंप का बहुत बड़ा प्रशंसक है. कृष्णा की ट्रंप के प्रति दीवानगी का आलम ये है कि उसने अपने घर के पास अमेरिकी राष्ट्रपति की छह फीट ऊंची प्रतिमा बनवाई है. वो खुद को राष्ट्रपति ट्रंप का भक्त बताता है. समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में बुसा कृष्णा ने कहा कि उन्होंने 1 महीने में 15 कारीगरों की मदद से डोनाल्ड ट्रंप की प्रतिमा बनवाई है.

उन्होंने बताया कि वो रोजाना ट्रंप की प्रतिमा के सामने पूजा करते हैं और ट्रंप की लंबी आयु की दुआ मांगते हैं. बुसा कृष्णा ने ये भी बताया कि मैं हमेशा अपने साथ डोनाल्ड ट्रंप की एक तस्वीर रखता हूं और कोई भी काम शुरू करने से पहले डोनाल्ड ट्रंप की प्रतिमा के सामने प्रार्थना करता हूं.

समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में बुसा कृष्णा ने कहा कि मैं चाहता हूं कि डोनाल्ड ट्रंप की इस यात्रा के दौरान भारत और अमेरिका के बीच द्विपक्षीय संबंधों में और अधिक मजबूती आए. उन्होंने कहा कि ट्रंप मेरे आदर्श हैं.

मेरी केंद्र सरकार से गुजारिश है कि मुझे राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात का मौका दिया जाए. ट्रंप से मिलना मेरी जिंदगी का सबसे बड़ा सपना है.

गांव वाले बुसा को ट्रंप कृष्णा संबोधित करते हैं

इस दौरान बुसा कृष्णा के दोस्त रमेश रेड्डी ने कहा कि, ट्रंप के प्रति इसकी दीवानगी देखकर गांव वालों ने इसे ट्रंप कृष्णा बुलाना शुरू कर दिया है. उन्होंने बताया कि गांव वाले बुसा को ना केवल ट्रंप कृष्णा कहकर बुलाते हैं बल्कि उनके घर को ट्रंप हाउस भी कहा जाता है. बता दें कि बुसा कृष्णा तेलांगना के कोन्नी गांव के रहने वाले हैं.

गांव के प्रधान वेंकट गौड ने ट्रंप के प्रति कृष्णा के समर्पण को देखते हुए सरकार से अनुरोध किया है कि कृष्णा का ट्रंप से मिलने का सपना पूरा किया जाए. गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप अपनी पत्नी मेलिनिया ट्रंप के साथ 24 फरवरी को भारत आ रहे हैं.

भारत यात्रा को लेकर काफी उत्साहित हैं ट्रंप

डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा को लेकर भारतीय तो उत्साहित हैं ही, राष्ट्रपति ट्रंप भी अपनी भारत यात्रा का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. ये यात्रा उनके लिए कितना महत्वपूर्ण है, उनके ट्वीट्स को देख कर समझा जा सकता है. राष्ट्रपति ट्रंप ने अपने एक ट्वीट में लिखा कि मैं पीएम मोदी का काफी पसंद करता हूं. पीएम मोदी ने मुझे बताया कि एयरपोर्ट से लेकर समारोह स्थल तक तकरीबन सात मिलियन लोग मेरे स्वागत के लिए मौजूद होंगे.

अहमदाबाद में क्रिकेट स्टेडियम का उल्लेख करते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने लिखा कि मुझे पता चला है कि ये दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम बनने जा रहा है. मेरी ये यात्रा बहुत ही रोमांचक होने वाली है.

कई व्यापारिक-रणनीतिक समझौतों की उम्मीद

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस दौरान भारत के साथ कई महत्वपूर्ण व्यापारिक-रणनीतिक समझौतों की भी उम्मीद कर रहे हैं. उन्होंने ट्वीट में लिखा कि हम भारत के साथ व्यापार समझौता कर सकते हैं, हालांकि मैं कुछ समझौतो को चुनाव से पहले के लिए बचा कर रखना चाहता हूं. डोनाल्ड ट्रंप ने ये भी लिखा कि इस यात्रा के दौरान भारत के साथ हमारा बहुत बड़ा सौदा होगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें