28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

उत्तर भारत में बारिश के साथ बर्फबारी की आशंका, घटेगा कोहरा, बढ़ सकती है ठंड

देशभर के कई इलाकों में मौसम का मिजाज एक बार करवट लेने वाला है. भारतीय मौसम विभाग की ओर से जारी चेतावनी में पहाड़ों पर एक बार फिर जोरदार बर्फबारी होने की आशंका व्यक्त की गयी है. हिमालयी क्षेत्रों में मंगलवार से फिर सर्द हवाएं चल सकती हैं. इसका सीधा असर जम्मू-कश्मीर, हिमाचल और उत्तराखंड […]

देशभर के कई इलाकों में मौसम का मिजाज एक बार करवट लेने वाला है. भारतीय मौसम विभाग की ओर से जारी चेतावनी में पहाड़ों पर एक बार फिर जोरदार बर्फबारी होने की आशंका व्यक्त की गयी है. हिमालयी क्षेत्रों में मंगलवार से फिर सर्द हवाएं चल सकती हैं. इसका सीधा असर जम्मू-कश्मीर, हिमाचल और उत्तराखंड में देखने को मिलेगा. वहीं, मौसम की जानकारी देने वाली निजी संस्था स्काइमेट के मुताबिक, देश के कई इलाकों में चक्रवाती हवाएं भी चलेंगी.
इसके साथ ही दक्षिण समेत मध्य भारत के कुछ इलाकों में बारिश की भी संभावना बनी हुई है. मौसम विभाग की ओर से सोमवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तर भारत में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है. इसके चलते मंगलवार को जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में कुछ जगहों पर बारिश और बर्फबारी होगी. हवाओं के रुख के चलते मंगलवार से गुरुवार के बीच पूर्वी और मध्य भारत में कई जगहों पर बारिश और तेज हवाएं दर्ज की जायेंगी.
घने कोहरे और शीतलहर में आयेगी कमी : रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार की रात से पंजाब, हरियाणा, चंड़ीगढ़ और दिल्ली में घने कोहरे और शीतलहर में कमी आयेगी. मंगलवार को मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के कुछ इलाकों में बारिश होने की संभावना है.
कश्मीर में सर्दी का सबसे कठिन समय 40 दिनों का चिल्लई कलां 30 जनवरी को खत्म
जम्मू-कश्मीर में तापमान जमाव बिंदु से नीचे, द्रास में
– 30 डिग्री टेम्पेरेचर
श्रीनगर. कश्मीर घाटी में सोमवार को न्यूनतम तापमान जमाव बिंदु से कई डिग्री नीचे चला गया. द्रास में तापमान शून्य से 30 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने बताया कि उत्तरी कश्मीर के पर्यटन स्थल गुलमर्ग में तापमान शून्य से 11.5 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया. घाटी में ज्यादातर जगहों पर अधिकतम तापमान पांच डिग्री सेल्सियस से अधिक दर्ज किया गया. अगले कुछ दिनों तक क्षेत्र में सर्दी की स्थिति बरकरार रहने की संभावना है.
गुलमर्ग -11.5
श्रीनगर -5.0
काजीगुंड -7.2
द्रास -30
कोकेरनाग -5.7

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें