28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दिल्‍ली चुनाव: कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी, लगायी वादों की झड़ी, 300 यूनिट तक बिजली मुफ्त और…

नयी दिल्ली : दिल्‍ली में विधानसभा चुनाव में अब कुछ ही दिन शेष रह गये हैं. इस बीच, प्रमुख दलों की ओर से घोषणापत्र जारी करने का सिलसिला भी जारी है. रविवार को कांग्रेस ने अपना घोषणा पत्र जारी किये और जनता से ढेरों वादे किये. आइए जानते हैं आखिर कांग्रेस के घोषणा पत्र में […]

नयी दिल्ली : दिल्‍ली में विधानसभा चुनाव में अब कुछ ही दिन शेष रह गये हैं. इस बीच, प्रमुख दलों की ओर से घोषणापत्र जारी करने का सिलसिला भी जारी है. रविवार को कांग्रेस ने अपना घोषणा पत्र जारी किये और जनता से ढेरों वादे किये. आइए जानते हैं आखिर कांग्रेस के घोषणा पत्र में क्या है खास…

-घोषणापत्र में कांग्रेस का दिल्ली की जनता से वादा, कांग्रेस युवा स्वाभिमान योजना के तहत ग्रैजुएट युवाओं के लिए 5000 और पोस्ट ग्रेजुएट को 7500 हर महीने बेरोजगारी भत्ता.

-कांग्रेस का वादा: बीपीएल परिवारों के एक सदस्य को 25 लाख तक की एकमुश्त राशि, सरकारी नौकरी में महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण.

-कांग्रेस का वादा: 300 यूनिट तक फ्री बिजली, 300 से 400 यूनिट तक 50 प्रतिशत फ्री और 400 से 500 यूनिट तक 30 प्रतिशत फ्री बिजली.

-कांग्रेस का वादा: सभी अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करेगी और इन कॉलोनियों के कल्याण और बुनियादी ढांचे को सुधारने के लिए पांच सालों में 35,000 करोड़ खर्च करेगी.

-कांग्रेस का वादा: कर्नाटक की इंदिरा कैंटीन की तर्ज पर 100 इंदिरा कैंटीन खुलेंगे.

-कांग्रेस का वादा: सरकार बनने पर जिन लोगों की नौकरी चली गयी उन्हें 5000 छंटनी मुआवजा दिया जाएगा.

-कांग्रेस का वादा: सीएए को चुनौती देंगे, यदि सत्ता में आए तो दिल्ली में मौजूदा स्वरूप में एनआरसी, एनपीआर को लागू नहीं करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें