26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

घाटी में आतंक के बड़े मॉड्यूल का भंडाफोड़, जैश और लश्कर के छह आतंकी गिरफ्तार

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गुरुवार को जैश-ए-मोहम्मद आैर लश्करे तैयबा के छह आतंकियों को गिरफ्तार किया है. इन आतंकियों को श्रीनगर के हजरत बल और पुलवामा जिले के अवंतीपोरा क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया. पुलिस सूत्रों के अनुसार, आतंकी 26 जनवरी को जम्मू-कश्मीर में एक बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देने की साजिश रच […]

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गुरुवार को जैश-ए-मोहम्मद आैर लश्करे तैयबा के छह आतंकियों को गिरफ्तार किया है. इन आतंकियों को श्रीनगर के हजरत बल और पुलवामा जिले के अवंतीपोरा क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया.

पुलिस सूत्रों के अनुसार, आतंकी 26 जनवरी को जम्मू-कश्मीर में एक बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देने की साजिश रच रहे थे. गिरफ्तारकियेगये पांच आतंकियों का संबंध जैश-ए-मोहम्मद से आैर एक का लश्करे तैयबा से है. इनके पास से भारी मात्रा में विस्फोटक और अन्य सामान बरामद किये गये हैं. जैश से संबध रखने वाले पांच आतंकियों की पहचान एजाज अहमद शेख, उमर हमीद शेख, इम्तियाज अहमद, साहिल फारुख और नसीर अहमद मीर के रूप में हुई है. वहीं, लश्कर से संबंध रखने वाले आतंकी की पहचान इश्फाक अहमद डार उर्फ महीद के रूप में की गयी है.

पुलिस सूत्रों ने बताया कि हजरत बल क्षेत्र से गिरफ्तार किये गये पांचों आतंकी श्रीनगर में 26 जनवरी के आसपास फिदायीन हमले की साजिश रच रहे थे. पुलिस अधिकारियों ने कहा सभी लोग कश्मीर घाटी में जैश-ए-मोहम्मद के लिए काम कर रहे थे. पकड़े गये आतंकियों के घाटी में हुए दो ग्रेनेड अटैक की घटनाओं में भी शामिल होने की बात भी सामने आयी है. एजेंसियों के अधिकारी सभी से कड़ी पूछताछ कर रहे हैं. माना जा रहा है कि इन आतंकियों के पास से घाटी में हो रही आतंकी साजिशों के बारे में कुछ अहम जानकारियां मिल सकती हैं.

पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि अवंतीपोरा में लश्कर से संबंध रखने वाले पुलवामा जिले के डंगरपोरा पड़गामपोरा के निवासी इश्फाक अहमद डार उर्फ महीद के रूप में की गयी है. पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि गिरफ्तार किया गया व्यक्ति पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक लश्कर के सक्रिय आतंकवादियों की सहायता कर रहा था. जांच के अनुसार डार क्षेत्र के नागरिकों को धमकाने और डराने और अवंतीपोरा में सक्रिय लश्कर के आतंकवादियों की सहायता करने में में शामिल था. अवंतीपोरा पुलिस थाने में संबंधित कानून की धाराओं में आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें