36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जेएनयू हमले ने 26/11 मुंबई आतंकी हमले की याद दिला दी: उद्धव ठाकरे

मुंबईः महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने जेएनयू हमले की तुलना 26/11 मुंबई आतंकी हमले से करते हुए कहा कि देश में छात्र असुरक्षित महसूस कर रहे हैं. ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र में छात्र सुरक्षित हैं, उन्हें नुकसान पहुंचाने की कोई कोशिश बर्दाश्त नहीं होगी. उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा कि रविवार की रात […]

मुंबईः महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने जेएनयू हमले की तुलना 26/11 मुंबई आतंकी हमले से करते हुए कहा कि देश में छात्र असुरक्षित महसूस कर रहे हैं. ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र में छात्र सुरक्षित हैं, उन्हें नुकसान पहुंचाने की कोई कोशिश बर्दाश्त नहीं होगी. उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा कि रविवार की रात में जेएनयू के छात्रों पर हुये हमले ने 26/11 मुंबई आतंकी हमले की याद दिला दी. मैं महाराष्ट्र में यहां जेएनयू जैसा कुछ भी नहीं होने दूंगा… छात्र देश में असुरक्षित महसूस कर रहे हैं.

जेएनयू में नकाबपोश हमलावरों को ‘‘कायर” करार देते हुए, ठाकरे ने कहा कि उनकी पहचान उजागर की जानी चाहिए. उन्होंने कहा, अगर दिल्ली पुलिस हमले के अपराधियों का पता लगाने में विफल रहती है, तो उन्हें भी कठघरे में खड़ा किया जाना चाहिए.

गौरतलब है कि जेएनयू परिसर में रविवार की रात उस वक्त हिंसा भड़क गयी थी जब लाठियों और लोहे की छड़ों से लैस कुछ नकाबपोशों ने छात्रों तथा शिक्षकों पर हमला कर दिया और परिसर में संपत्ति को नुकसान पहुंचाया जिसके बाद प्रशासन को पुलिस बुलानी पड़ी थी

जेएनयू मामले में पुलिस आयुक्त को जवाबदेह ठहराए जाए: चिदंबरम
कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने जेएनयू में हमले को लेकर सोमवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर तीखा प्रहार किया और कहा कि इस मामले में दिल्ली के पुलिस आयुक्त को जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए. पूर्व गृह मंत्री ने यह भी कहा कि जवाबदेही की परिधि में गृह मंत्री अमित शाह भी आते हैं.
चिदंबरम ने संवाददाताओं से कहा कि बीती रात जेएनयू में भयावह घटना हुई. यह इस बात का पुख्ता प्रमाण है कि हम अराजकता की ओर तेजी से बढ़ रहे हैं. इससे ज्यादा शर्मनाक कुछ नहीं हो सकता. उन्होंने कहा कि इस घटना से जुड़ी खुफिया जानकारी नहीं थी तो यह सरकार की खुफिया से जुड़ी विफलता है और अगर इसकी जानकारी थी तो यह उत्तरदायित्व निभाने में घोर विफलता है. उन्होंने कहा कि इस मामले में पुलिस आयुक्त को जवाबदेह ठहराया जाए.
गहलोत, पायलट ने जेएनयू की घटना की निंदा की
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उपमुख्यमंत्री सचिन पालयट ने दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में शिक्षकों और छात्रों के साथ हुई मारपीट की कड़े शब्दों में निंदा की है. गहलोत ने शनिवार रात अपने ट्वीट में जेएनयू में हमलों की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि छात्रों, शिक्षकों की पिटाई की गई, हॉस्टल में तोड़फोड़ की गई और इसे रोकने के लिए अंदर कोई पुलिस नहीं पहुंची, जो सबसे ज्यादा चौंकाने वाली बात है.
उन्होंने सवाल किया कि छात्रों की सुरक्षा के लिए पुलिस कुछ क्यों नहीं कर रही है? उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा की विभाजनकारी राजनीति विश्वविद्यालयों को बर्बाद कर रही है. इस बीच, उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने ट्वीट के जरिये जेएनयू विश्वविद्यालय की घटना को शर्मनाक और कायरतापूर्ण बताया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें