34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दिल्ली में गुरुवार को भी जारी रहेगी वकीलों की हड़ताल, तीस हजारी कोर्ट में संभाली सुरक्षा की जिम्मेदारी

नयी दिल्ली : दिल्ली की जिला अदालतों के वकीलों ने गुरुवार को लगातार चौथे दिन काम से दूर रहने का फैसला किया है, क्योंकि तीस हजारी अदालत में झड़प में शामिल पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार करने की उनकी मांग नहीं पूरी की गयी है. बार संघों के सदस्यों ने बुधवार को यह बात कही. वहीं, तीस […]

नयी दिल्ली : दिल्ली की जिला अदालतों के वकीलों ने गुरुवार को लगातार चौथे दिन काम से दूर रहने का फैसला किया है, क्योंकि तीस हजारी अदालत में झड़प में शामिल पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार करने की उनकी मांग नहीं पूरी की गयी है. बार संघों के सदस्यों ने बुधवार को यह बात कही. वहीं, तीस हजारी अदालत में पुलिसकर्मियों के मौजूद नहीं रहने पर वकीलों ने वहां की सुरक्षा की जिम्मेदारी संभाली. जिला अदालतों में वकीलों ने दो नवंबर को तीस हजारी अदालत में उनके और दिल्ली पुलिस के जवानों के बीच झड़प का विरोध करते हुए चार नवंबर से काम करना बंद कर रखा है.

तीस हजारी अदालत में दिल्ली बार एसोसिएशन के सचिव जयवीर सिंह चौहान ने कहा कि न्याय होने तक बहिष्कार जारी रहेगा. हम दोषियों की गिरफ्तारी चाहते हैं. वादी अदालत में आ सकेंगे. उनका गुरुवार को भी स्वागत किया जायेगा. हमने उनके लिए चाय-पानी की व्यवस्था करने का फैसला किया है. उन्होंने कहा कि तीस हजारी अदालत परिसर में कोई पुलिसकर्मी मौजूद न होने के कारण वकीलों ने ही सुरक्षा की जिम्मेदारी संभाली.

चौहान ने कहा कि हमने पुलिस को परिसर में प्रवेश करने से नहीं रोका है, वे खुद अंदर नहीं आना चाहते. बार ने वहां सुरक्षा का जिम्मा संभाला है. वकीलों ने अदालत परिसर में आने वाले वादियों की सुरक्षा जांच की. दिल्ली में सभी जिला अदालतों के बार संघों की समन्वय समिति के महासचिव और साकेत बार एसोसिएशन के सचिव धीर सिंह कसाना ने कहा कि हड़ताल जारी रहेगी. गुरुवार को शांतिपूर्ण प्रदर्शन होंगे.

उन्होंने कहा कि वादियों को अंदर आने दिया जायेगा. उन्हें बुधवार को साकेत अदालत में नहीं आने दिया गया, क्योंकि वहां कोई पुलिसकर्मी तैनात नहीं था. वहां सुरक्षा को लेकर चिंताएं हैं. हमें कोई रास्ता निकालना होगा. अगर कोई पुलिसकर्मी नहीं आया, तो वकील गुरुवार को सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक सुरक्षा जांच करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें