नासिक में बोले पीएम मोदी, श्रीराम के लिए सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई में बाधा ना डालें

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

मुंबईः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज नासिक में ‘महाजनादेश यात्रा समारोह’ को संबोधित करते हुए कहा कि मैं देख रहा हूं कि पिछले दो-तीन सप्ताह से कुछ ‘बयान बहादुर लोग’ राम मंदिर को लेकर अनाप-शनाप बयानबाजी कर रहे हैं. प्रभु श्रीराम के लिए वे लोग सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई में रूकावट ना डाले. देश के सभी नागरिकों को सुप्रीम कोर्ट में विश्वास है और वे कोर्ट का सम्मान करते हैं. संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने कहा ने कहा कि पूरे देश में भाजपा की लहर को और मजबूती देना है. आज इस रैली में जो इतनी भीड़ उमड़ी है, वह नासिक में लोकतंत्र के कुंभ का परिचायक है. महाराष्ट्र की जनता देवेंद्र फडणवीस को आशीर्वाद देने के लिए यहां आयी है. यहां की जनता उन्हें वोट देगी जो आशा के अनुरूप काम करेंगे..

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि केंद्र में नयी सरकार को बने 100 दिन पूरे हो चुके हैं और इस सरकार का पहला शतक आपके सामने है. इस शतक में धार भी है, रफ़्तार भी है और आने वाले 5 वर्षों की साफ सुथरी तसवीर भी है. इस पहले शतक में, Promise है, Performance है और Delivery है.

पीएम मोदी ने कहा कि पहले की सरकारों में राजनीतिक अस्थिरता थी जिसके कारण महाराष्ट्र का उतना विकास नहीं हुआ, जितना होना चाहिए था. मुंबई महानगरी की चकाचौंध में महाराष्ट्र के दूर दराज के क्षेत्र, वहां के गरीब, किसान राजनीतिक अस्थिरता के शिकार हो गये हैं.भाषण की शुरुआत में उन्होंने कहा कि जब लोकसभा चुनाव चरम पर था, तब मैं डिंडोरी में एक सभा करने आया था. उस सभा में ऐसा जनसैलाब उमड़ा था कि उसने पूरे देश में चल रही भाजपा की लहर को और प्रचंड बना दिया था. आज नासिक की ये रैली और भी आगे निकल गयी है. मैं इसे अपने जीवन का बहुमूल्य पल मानता हूं, क्योंकि छत्रपति शिवाजी महाराज के वंशज छत्रपति उदयन ने मेरे सिर पर एक छत्र रखा है. ये सम्मान भी है और छत्रपति शिवाजी महाराज के प्रति दायित्व का भी प्रतीक है.

पीएम मोदी की यह रैली ‘महाजनादेश यात्रा' की समापन रैली है, जिसे वे संबोधित कर रहे हैं. यह यात्रा मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने शुरू की थी. फड़णवीस ने बीते पांच साल में अपनी सरकार के कामकाज से जनता को रू-ब-रू कराने के लिए विधानसभा चुनाव से पहले राज्य की यात्रा की. महाराष्ट्र में अगले महीने चुनाव होने की संभावना है.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें