वेल्लोर संसदीय क्षेत्र का चुनाव पांच अगस्त को

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

नयी दिल्ली : तमिलनाडु के वेल्लोर संसदीय क्षेत्र में 17वीं लोकसभा के लिए पांच अगस्त को मतदान होगा. निर्वाचन आयोग ने बृहस्पतिवार को एक लोकसभा क्षेत्र और एक विधानसभा क्षेत्र के लिए चुनाव कार्यक्रम घोषित करते हुए यह जानकारी दी.

आयोग द्वारा जारी चुनाव कार्यक्रम के अनुसार, वेल्लोर लोकसभा क्षेत्र में पांच अगस्त और ओड़िशा की पटकुरा विधानसभा क्षेत्र में 20 जुलाई को मतदान होगा. उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव के दौरान वेल्लोर संसदीय क्षेत्र में भारी मात्रा में अवैध धनराशि जब्त होने के कारण इस सीट पर मतदान स्थगित कर दिया गया था.

इस सीट पर चुनाव के लिए अधिसूचना 11 जुलाई को जारी की जायेगी. नामांकन की अंतिम तिथि 18 जुलाई तय की गयी है जबकि नामांकन पत्रों की जांच 19 जुलाई होगी. उम्मीदवारों के लिए नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि 22 जुलाई है.

पांच अगस्त को मतदान के बाद नौ अगस्त को मतगणना होगी. इस सीट पर चुनाव होने के बाद लोकसभा में निर्वाचित सदस्यों की संख्या अपनी अधिकतम संख्या 543 के बराबर हो जायेगी. लोकसभा चुनाव के साथ ही ओड़िशा में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान पटकुरा विधानसभा सीट पर बीजद के उम्मीदवार वेद प्रकाश अग्रवाल के 20 अप्रैल को निधन के कारण इस सीट पर 29 अप्रैल को होने वाला मतदान स्थगित कर दिया गया था.

आयोग ने इस सीट पर 19 मई को मतदान कराने का फैसला किया, लेकिन राज्य में ‘फोनी’ चक्रवात के कारण एक बार फिर मतदान 60 दिन के लिए स्थगित करना पड़ा. अब इस सीट पर 20 जुलाई को मतदान और 24 जुलाई को मतगणना होगी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें