36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सुधीर भार्गव ने मुख्य सूचना आयुक्त के पद की शपथ ली

नयी दिल्ली : सुधीर भार्गव ने मंगलवार को केंद्रीय सूचना आयोग (सीआईसी) के मुख्य सूचना आयुक्त के पद की शपथ ली. अधिकारियों ने कहा कि चार सूचना आयुक्तों ने भी पद की शपथ ली. राष्ट्रपति भवन द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, राष्ट्रपति भवन में आयोजित समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भार्गव को पद […]

नयी दिल्ली : सुधीर भार्गव ने मंगलवार को केंद्रीय सूचना आयोग (सीआईसी) के मुख्य सूचना आयुक्त के पद की शपथ ली. अधिकारियों ने कहा कि चार सूचना आयुक्तों ने भी पद की शपथ ली.

राष्ट्रपति भवन द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, राष्ट्रपति भवन में आयोजित समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भार्गव को पद की शपथ दिलायी. भार्गव पहले से ही सीआईसी में सूचना आयुक्त के तौर पर कार्यरत थे. सूचना आयोग में सूचना आयुक्त के चार पद अब भी खाली हैं. आयोग में कुल मंजूर पदों की संख्या 11 है जिसमें एक मुख्य सूचना आयुक्त तथा 10 सूचना आयुक्त शामिल हैं. अधिकारियों ने बताया कि पूर्व आईएफएस अधिकारी यशवर्धन कुमार सिन्हा, केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर एवं सीमा शुल्क बोर्ड (सीबीआईसी) की पूर्व अध्यक्ष वंजना एन सरना, पूर्व आईएएस अधिकारी नीरज कुमार गुप्ता और पूर्व विधि सचिव सुरेश चंद्र को भार्गव ने सीआईसी कार्यालय में पद की शपथ दिलायी. सरना इनमें एकमात्र महिला अधिकारी हैं. वह भारतीय राजस्व सेवा के 1980 बैच की सेवानिवृत्त अधिकारी हैं.

सिन्हा 1981 बैच के भारतीय विदेश सेवा (सेवानिवृत्त) के अधिकारी हैं जो ब्रिटेन में भारतीय उच्चायुक्त रहे हैं. वर्ष 1982 बैच के आईएएस अधिकारी गुप्ता निवेश एवं लोक संपत्ति प्रबंधन विभाग के सचिव के तौर पर सेवानिवृत्त हुए थे. पूर्व विधि मंत्री अरुण जेटली और विधि मंत्री रविशंकर प्रसाद के विशेष कार्य अधिकारी की भूमिका निभा चुके चंद्र जून 2016 से नवंबर 2018 तक विधि सचिव रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें