1. home Hindi News
  2. national
  3. 110 year old woman of karnataka chitradurga defeated covid 19 siddhma said i am not afraid of any corona kovid 19 coronavirus latest inspirational news in hindi

OMG ! 110 साल की बुजर्ग महिला ने दी Covid-19 को मात, कहा- मैं किसी कोरोना से नहीं डरती

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
110 year old lady defeated corona
110 year old lady defeated corona
Prabhat Khabar Graphics

old lady defeated corona, Karnataka old woman defeat Coronavirus : कर्नाटक की एक 110 वर्षीय महिला ने कोरोना को मात दे दी है. दरअसल, यह मामले राज्य के चित्रदुर्ग का है. जिन्हें अस्पताल से यह कह कर छुट्टी दी गई की वह पूरी तरह स्वस्थ है. है न चौंकाने वाली बात.

बुजुर्ग महिला पांच बच्चे, 17 पोते और 22 परपोते हैं. संक्रमण मुक्त होने के बाद महिला को शनिवार को अस्पताल से छुट्टी दी गई. जिसके बाद स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि सिद्धम्मा पुलिस आवास में रहती हैं. उनके परिवार के अन्य सदस्यों के साथ सिद्धम्मा की भी 27 जुलाई को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. जिसके बाद उन्हें चित्रदुर्ग के एक कोविड-19 अस्पताल में इलाज के भर्ती करवा दिया गया था. हालांकि, अब पूरी तरह से ठीक हो चुकी हैं.

कमजोर हो चुकी सिद्धम्मा चार लोगों की सहायता से जब अस्पताल से बाहर निकली तो मौके पर मौजूद डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों ने उनका जोरदार अभिनंदन किया. जब सिद्धम्मा से पूछा गया कि क्या वह कोविड-19 होने पर भयभीत हुई थीं, तब उन्होंने कहा, ‘‘मैं किसी से नहीं डरती.'' उन्होंने कहा कि अस्पताल में इलाज और दिए गए खाने से वह खुश हैं.

बाद में पत्रकारों से बात करते हुए जिला सर्जन बसावाराजू ने कहा कि यह गर्व की बात है कि सबसे बुजर्ग महिला कोरोना वायरस से ठीक हो गई हैं और उन्हें सरकारी अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. उन्होंने कहा, ‘‘जहां तक मेरी जानकारी है 110 साल की महिला का कोरोना वायरस के संक्रमण से ठीक होना रिकॉर्ड है. वह पुलिस कर्मी की मां हैं और पुलिस आवास में रहती हैं.

आपको बता दें भारत में अबतक कोरोना वायरस से कुल 17.5 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं. जिसमें 5,67,730 एक्टिव केस हैं. पिछले 24 घंटों में 54,736 मामले सामने आए हैं. वहीं, 853 मौतें भी हुई हैं. हालांकि, 11,45,630 ठीक/डिस्चार्ज/माइग्रेट भी हुए हैं. जबकि मौत का कुल आंकड़ा देश में 37 के पार चला गया है. गौरतलब है कि इसे लेकर देश ही नहीं दुनिया भर में युद्धस्तर पर कोरोना वैक्सीन (coronavirus vaccine) पर काम चल रहा है.

Posted By : Sumit Kumar Verma

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें