1. home Home
  2. national
  3. 10th 12th board exam fake datesheet viral in social media cbse clarified rjh

CBSE 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षा का डेटशीट सोशल मीडिया में वायरल, CBSE ने बताया फेक डेटशीट

सीबीएसई के परीक्षा नियंत्रक संयम भारद्वाज ने कुछ दिनों पहले यह घोषणा की थी कि 18 अक्टूबर को टर्म वन का डेटशीट जारी किया जायेगा, लेकिन अभी बोर्ड ने डेटशीट जारी नहीं किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
CBSE
CBSE
Twitter

सीबीएसई 10वीं और 12वीं की टर्म वन परीक्षा का एक फेक डेटशीट सोशल मीडिया में वायरल है. इस डेटशीट में यह बताया जा रहा है कि नवंबर में 10वीं और 12वीं की टर्म वन की बोर्ड परीक्षा आयोजित की जायेगी. सीबीएसई ने इस संबंध में स्पष्टीकरण दिया है कि बोर्ड की तरफ से परीक्षा को लेकर अभी कोई अधिकारिक आदेश जारी नहीं किया गया है. सोशल मीडिया में वायरल खबर भ्रामक और गलत है जिससे परीक्षार्थियों में असमंजस की स्थिति उत्पन्न हो रही है.

गौरतलब है कि सीबीएसई के परीक्षा नियंत्रक संयम भारद्वाज ने कुछ दिनों पहले यह घोषणा की थी कि 18 अक्टूबर को टर्म वन का डेटशीट जारी किया जायेगा, लेकिन अभी बोर्ड ने डेटशीट जारी नहीं किया है.

बोर्ड ने यह बताया है कि 10वीं -12वीं कक्षा की पहले चरण की बोर्ड परीक्षाएं ऑफलाइन तरीके से आयोजित की जायेंगी. दसवीं और 12वीं कक्षा की पहले चरण (टर्म-1) की बोर्ड परीक्षा में वैकल्पिक प्रश्न पूछे जायेंगे जिसकी अवधि 90 मिनट की होगी. सीबीएसई ने बोर्ड परीक्षा के नये पैटर्न के बारे में जानकारी देते हुए यह घोषणा की है.

बोर्ड ने की ओर से यह घोषणा की गयी है कि परीक्षाएं वस्तुनिष्ठ प्रकार की होंगी और परीक्षा की अवधि 90 मिनट होगी. सर्दियों के मौसम को ध्यान में रखते हुए परीक्षा पूर्वाह्न साढ़े 10 बजे के बजाय, पूर्वाह्न साढ़े 11 बजे शुरू होगी.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें