20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Constable Recruitment in Madhya Pradesh : कोरोना संकट के बीच मध्य प्रदेश पुलिस में 4269 आरक्षकों की होगी भर्ती

4269 constables to be recruited in madhya pradesh police amid coronavirus crisis भोपाल : कोविड19 संकट के मद्देनजर मध्य प्रदेश सरकार पुलिस महकमे में शीघ्र ही 4,269 आरक्षकों की भर्ती करेगी. मध्यप्रदेश जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी ने शनिवार (27 जून, 2020) को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि प्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने राज्य के पुलिस महानिदेशक विवेक जोहरी को 4,269 पुलिस आरक्षकों की भर्ती प्रक्रिया शीघ्र प्रारंभ करने के निर्देश दिये हैं.

Madhya Pradesh, Constable Recruitment : भोपाल : कोविड19 संकट के मद्देनजर मध्य प्रदेश सरकार पुलिस महकमे में शीघ्र ही 4,269 आरक्षकों की भर्ती करेगी. मध्यप्रदेश जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी ने शनिवार (27 जून, 2020) को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि प्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने राज्य के पुलिस महानिदेशक विवेक जोहरी को 4,269 पुलिस आरक्षकों की भर्ती प्रक्रिया शीघ्र प्रारंभ करने के निर्देश दिये हैं.

गृह मंत्री ने यहां पुलिस मुख्यालय में विभागीय समीक्षा करते हुए शुक्रवार को यह निर्देश दिये. श्री मिश्रा ने कहा कि विभाग में आरक्षकों के रिक्त पदों को जल्द भरा जाये और साथ ही विभागीय अधिकारियों की पदोन्नति प्रक्रिया नियमानुसार शुरू की जाये. उन्होंने कहा कि कानून-व्यवस्था को बनाये रखने के लिए विभागीय अधिकारी पूरी सजगता और तत्परता से कार्य करें.

उन्होंने कहा कि साइबर अपराध नियंत्रण प्रौद्योगिकी को उन्नत बनाया जाये और सोशल मीडिया शाखा को सशक्त करें. अधिकारी ने बताया कि इसके अलावा गृह मंत्री ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि सेना की तर्ज पर पुलिस अस्पताल बनाने का प्रस्ताव पेश किया जाये. उन्होंने कहा कि बैठक में मिश्रा ने केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल का मुख्यालय सिंगरौली से भोपाल स्थानांतरित किये जाने की मंजूरी दी.

Also Read: कोरोना संकट के बीच इंदौर में गूंज उठी शहनाई, शादी में मेहमानों के साथ बैंड, घोड़ीवाले और हज्जाम को भी हरी झंडी

साथ ही उन्होंने भोपाल की फायरिंग रेंज को बालमपुर की नवीन फायरिंग रेंज में स्थानांतरित करने के लिए आवश्यक बजटीय स्वीकृति और प्रदेश में पुलिस बल बढ़ाये जाने के लिए गृह मंत्रालय से मंजूरी लिये जाने के वास्ते आवश्यक कार्यवाही हेतु सैद्धांतिक स्वीकृति प्रदान की.

Posted By : Mithilesh Jha

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें