27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Guru Gobind Singh Public School है पहला फ्लैगशिप स्कूल, जानें क्यों मिला है ये सम्मान

Guru Gobind Singh Public School: गुरु गोबिंद सिंह पब्लिक स्कूल (GGSPS) गुरु गोबिंद सिंह एजुकेशनल ट्रस्ट के तत्वावधान में चलने वाला एक उत्कृष्ट स्कूल है. प्रबंधन सभी को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए दृढ़ संकल्पित है.

गुरु गोबिंद सिंह पब्लिक स्कूल (Guru Gobind Singh Public School) की शुरुआत 9 जून 2014 को हुई थी. यह गुरु गोबिंद सिंह एजुकेशनल ट्रस्ट के तहत पहला “फ्लैगशिप” स्कूल है. वास्तव में, यह सिर्फ़ एक और स्कूल नहीं है, बल्कि समाज के सभी वर्गों को शिक्षा प्रदान करने और नई राह दिखाने के लिए पैदा हुआ है. चरित्र, दृष्टिकोण और व्यक्तित्व की शिक्षा देने वाला यह स्कूल न केवल अपनी शारीरिक बनावट में, बल्कि अपनी स्थापना में भी काफी अलग है. यह हमेशा सिखों के नौवें गुरु-श्री गोबिंद सिंह जी की आत्मा बनने का प्रयास करता है, जो इसे झारखंड की राजधानी के किसी भी अन्य स्कूल से अलग बनाता है.

गुरु गोबिंद सिंह पब्लिक स्कूल (GGSPS) एक वैचारिक स्कूल है, जिसका जन्म गुणात्मक संस्थागत प्रथाओं का परीक्षण करने और एक अच्छे स्कूल के घटकों में गतिशीलता को समृद्ध करने के लिए हुआ है, जो बोतलबंद शैक्षिक उद्यमिता का परिणाम है. गुरु गोबिंद सिंह पब्लिक स्कूल (GGSPS) एक ऐसा स्कूल बनने की आकांक्षा रखता है, जहाँ हर छात्र को अपनी क्षमताओं का उपयोग सहिष्णु, दयालु बनने और समाज के प्रति प्रतिबद्धता की भावना विकसित करने के लिए प्रेरित और पोषित किया जाता है.

इसकी स्थापना और प्रबंधन समाज के प्रतिष्ठित सदस्यों और मानवतावादियों द्वारा किया जाता है जो जीवन के विभिन्न क्षेत्रों से आते हैं. सिख संगठन ने स्कूल की स्थापना और प्रचार किया है और इसे सद्गुणों के मार्ग पर आगे बढ़ाने के लिए काम करता है. स्कूल माता-पिता पर अनावश्यक बोझ डाले बिना बच्चों को बेहतर शिक्षा के लिए सर्वोत्तम संभव बुनियादी ढांचा और सुविधाएं प्रदान करता है. गुरु गोबिंद सिंह पब्लिक स्कूल (GGSPS) एक नेक्स्टजेन, K12, जेंडर न्यूट्रल, इंग्लिश मीडियम स्कूल है जो मूल्य आधारित शिक्षा प्रदान करता है. यह सिख गुरुओं के जीवन और अमर शिक्षाओं और उपदेशों से प्रेरणा लेता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें