1. home Hindi News
  2. life and style
  3. womens day 2022 gift these amazing safety gadgets to your female partner friend on this womens day tvi

Women’s Day 2022: इस महिला दिवस पर अपनी महिला पार्टनर, दोस्त को गिफ्ट करें ये कमाल के सेफ्टी गैजेट्स

इस अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर, आप अपनी महिला पार्टनर, फ्रेंड, बहन या रिश्तेदार को ये शानदार गैजेट उपहार में दे सकते हैं, जो विशेष रूप से महिलाओं की सुरक्षा के लिए डिजाइन किए गए हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Women’s Day 2022
Women’s Day 2022
Prabhat Khabar Graphics

Women’s Day 2022: भारत एक विकासशील राष्ट्र है, जो अभी भी महिलाओं को पूरी तरह से सुरक्षित स्थान प्रदान करने के लिए संघर्ष कर रहा है. महिलाएं बाहर जाती हैं, देर रात तक काम करती हैं, अकेले यात्रा करती हैं और ऐसा ही और बहुत कुछ. हालांकि, वे हर समय सुरक्षित महसूस नहीं कर सकती हैं. एक साथी के रूप में, आप उसकी सुरक्षा को लेकर चिंतित भी हो सकते हैं. तो, इस अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर, आप उन्हें ये शानदार गैजेट उपहार में दे सकते हैं जो विशेष रूप से महिलाओं की सुरक्षा के लिए डिज़ाइन किए गए हैं.

Women’s Day 2022: सेफलेट (SAFELET)

सेफलेट (SAFELET) एक सुरक्षा ब्रेसलेट की तरह है जो न केवल फैशनेबल दिखता है बल्कि एक सेफ्टी गैजेट के रूप में भी कार्य करता है. इसके किनारे पर दो बटन हैं जिनका उपयोग आपात स्थिति में संदेश भेजने या परिवार के सदस्यों को कॉल करने के लिए किया जा सकता है. कोई भी डिवाइस को सेट-अप कर सकता है और अभिभावक सदस्यों को जोड़ सकता है जिनसे वे संपर्क करना चाहते हैं. यह आपातकालीन संपर्क नंबर पर भी कॉल करता है और ऑडियो रिकॉर्ड करता है. यह डिवाइस Amazon पर आसानी से उपलब्ध है.

Safety Gadgets for women: सेफर पेंडेंट (SAFER PENDANT)

सेफर पेंडेंट आभूषण का एक टुकड़ा जो खूबसूरत दिखता है और साथ ही सेफ्टी गैजेट के रूप में कार्य करता है, हर महिला के पास होनी चाहिए. पेंडेंट के पीछे एक बटन होता है और इसे SAFER ऐप का उपयोग करके आपके मोबाइल फोन से जोड़ा जा सकता है. जब आप खतरे में हों तो यह आपके अभिभावक सदस्यों को केवल एक क्लिक में अलर्ट भेजता है.

womens day Safety Gadgets for Female Friend:  रिवोलर (REVOLAR)

एक छोटा अंडाकार आकार का गैजेट रिवोलर (REVOLAR) विशेष रूप से महिलाओं की सुरक्षा के लिए बनाया गया है. यह एक की चेन की तरह दिखता है, जो सिर्फ एक क्लिक के साथ आपके स्थान को एक पीले संदेश के साथ उन सभी संपर्कों को भेजता है जिन्हें आपने अपनी आपातकालीन सूची में जोड़ा है. यदि आप खतरे में हैं, तो आप तीन बार बटन पर क्लिक कर सकते हैं जो एक लाल संदेश भेजेगा. यह ले जाने में बहुत आसान है और बहुत ही बेहतर काम करता है. यह एंड्रॉइड और आईओएस दोनों के साथ एडेड है.

womens day Safety Gadgets for Female Partner: सेफ्टी टॉर्च (SAFETY TORCH)

सेफ्टी टॉर्च (SAFETY TORCH) यह छोटी सी सिर्फ एक टॉर्च नहीं है बल्कि एक ऐसा गैजेट भी है जो सामने वाले को झटका देता है. एलईडी टॉर्च अगर किसी पर लगाई जाए, तो यह व्यक्ति को बिजली का झटका दे सकती है. यह सेफ्टी गैजेट भी महिलाओं को सुरक्षित रखने में मदद करती है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें