1. home Hindi News
  2. life and style
  3. vat savitri vrat makeup tips if you want to look most attractive on vat savitri vrat then follow these tips tvi

Vat Savitri Vrat Makeup Tips: वट सावित्री व्रत पर दिखना है सबसे आकर्षक, तो फॉलो करें ये टिप्स

वट सावित्री व्रत सुहागिन महिलाएं पूरे जोश और उत्साह के साथ रखती हैं. सोहल श्रृंगार कर सबसे आकर्षक दिखने के लिए कई तरीके के जतन करती हैं. यदि इस बार क्या पहनें, कैसा मेकअप हो इस बात को लेकर संशय है तो यहां दिए गए टिप्स को आजमाएं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Vat Savitri Vrat Makeup Tips
Vat Savitri Vrat Makeup Tips
Instagram

Vat Savitri Vrat Makeup Tips: वट सावित्री व्रत कृष्ण पक्ष की अमावस्या के दिन मनाया जाता है. वट सावित्री व्रत का हिंदू धर्म में विशेष महत्व है. इस व्रत को सबसे कठिन व्रतों में से एक माना जाता है. इस दिन सुहागिन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती हैं और सोलह श्रृंगार करती हैं. इस बार वट सावित्री का व्रत 30 मई को रखा जाएगा. समय बहुत कम है इस लिए फटाफट तैयारी कर लें.

वट सावित्री पूजा के लिए कैसे तैयार हों ?

यदि आप भी इस बार वट सावित्री व्रत रख रहीं और इस खास मौके पर सबसे अलग और आकर्षक दिखना चाहती हैं, अलग तरह से कपड़े पहनना चाहती हैं तो यहां दिए गए कुछ मेकअप टिप्स आपके काम जरूर आ सकते हैं. इस दिन को लेकर कई महिलाओं के मन में यह असमंजस रहता है कि पूजा के लिए क्या पहनें, किस तरह का मेकअप करें. क्योंकि इस दिन हर शादीशुदा महिला सबसे खूबसूरत दिखना चाहती है. इस दुविधा को दूर करने के लिए हम आपको कुछ खास टिप्स बता रहे हैं, जो आपके लिए मददगार साबित हो सकते हैं.

क्लींजिंग

मेकअप से पहले त्वचा को साफ करना बहुत जरूरी है. इसलिए अपनी त्वचा को अच्छी तरह से साफ करने के बाद ही मेकअप प्रोडक्ट्स लगाना शुरू करें.

प्राइमर

परफेक्ट मेकअप हमेशा प्राइमर से शुरू होता है. इसके लिए एक अच्छा प्राइमर चुनें और चेहरा साफ करने के बाद अच्छी तरह से प्राइमर लगाएं.

फाउंडेशन

फाउंडेशन लगाते समय इस बात का विशेष ध्यान रखें कि वह ज्यादा न लगे. आप चाहें तो इसमें कोई मॉइस्चराइजर भी मिला सकते हैं. जिससे आपकी त्वचा ड्राई नजर नहीं आएगी.

कंसीलर

कंसीलर लगाने से त्वचा पर मौजूद सभी दाग-धब्बों और पिंपल्स को छुपाया जा सकता है. ध्यान रखें कि कंसीलर आपकी स्किन टोन से मैच करता हुआ हो.

आंखों का मेकअप

चेहरे की ओवरऑल खूबसूरती को निखाने में आंखों मेकअप की अहम भूमिका है. काजल और आईलाइनर से अपनी आंखों को खूबसूरत शेप दें. पलकों को परफेक्ट लुक देने के लिए मस्कारा लगाएं.

लिपस्टिक

लिप कलर हमेशा आपके चेहरे के साथ-साथ ड्रेस के साथ भी कंप्लीट होना चाहिए. आप इस मौके पर मैरून, रेड कलर चुन सकती हैं क्योंकि ज्यादातर महिलाएं पूजा के मौके पर रेड, येलो या ग्रीन कलर के कपड़े ही पहनना पसंद करती हैं. ऐसे रंगों के ड्रेसेज पर रेड या मैरून लिपस्टिक ही परफेक्ट लगती है.

बिंदी, सिंदूर

बिना बिंदी के सोलह श्रृंगार पूरे नहीं होते. ऐसे में आप लाल या मैरून रंग की छोटी बिंदी लगा सकती हैं. करवा चौथ पर सिंदूर का विशेष महत्व है, आप सूखा सिंदूर भी लगा सकती हैं लिक्विड भी.

हेयरस्टाइल भी हो खास

आजकल आमतौर पर महिलाएं खुले बालों को पसंद करती हैं, लेकिन गर्मी को देखते हुए आप अलग लुक के लिए अपने हेयरस्टाइल से कुछ बदलाव कर सकती हैं.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें