25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Vastu Tips: अगर इस दिशा में रखते हैं डस्टबिन तो हो जाएं सावधान, एक गलती आपको बना सकती है कंगाल

Vastu Tips: हम सभी के घरों पर डस्टबिन तो होता ही है. ऐसे में इसे किस दिशा में रखा जाना चाहिए यह काफी जरुरी हो जाता है. आज हम आपको इसी बारे में बताने जा रहे हैं.

Vastu Tips for Dustbin: वास्तु शास्त्र की अगर माने तो घर में रखी हुई हर चीज का अलग महत्व होता है. कहा जाता है अगर आप अपने घर पर किसी भी चीज को उसकी सही जगह पर रखते हैं तो इसके काफी शुभ और सकारात्मक परिणाम सामने आते हैं. वहीं, जब चीजों को गलत जगह पर रखा जाता है तो इसके परिणाम नकारात्मक हो जाते हैं. आज हम आपको घर के सबसे कॉमन चीजों में से एक डस्टबिन के बारे में बताने जा रहे हैं. इस स्टोरी को पढ़ने के बाद आप यह जान जाएंगे कि आपको अपने घर पर डस्टबिन किस जगह पर रखना चाहिए और इससे जुड़ी कौन सी गलतियां नहीं करनी चाहिए. तो चलिए जानते हैं विस्तार से.

किस दिशा में रखना चाहिए डस्टबिन

अगर आप सोच रहे है कि आपको अपने घर पर मौजूद डस्टबिन को किस दिशा में रखना चाहिए तो बता दें वास्तु शास्त्र के अनुसार उत्तर-पश्चिन दिशा में कूड़ादान रखना सबसे शुभ होता है. अगर आप डस्टबिन को इस दिशा में रखते हैं तो आपके घर और जीवन पर इसका कोई नेगेटिव असर नहीं पड़ता है. कहा जाता है इस दिशा में कूड़ादान रखने से पॉजिटिव एनर्जी का प्रवाह घर पर होने लगता है.

Also Read: Vastu Tips: वास्तु के अनुसार कैसा होना चाहिए घर का मुख्य द्वार?

Also Read: VASTU TIPS: अपने पूजा घर से तुरंत हटा दें ये चीजें, वरना होगा भारी नुकसान

Also Read: Vastu Tips: घर के मुख्य द्वार के सामने किचन बनाने से मिलता है नकारात्मक परिणाम, जानें वास्तु के उपाय

इन दिशाओं में भूलकर भी न रखें डस्टबिन

वास्तु शास्त्र की अगर माने तो आपको अपने घर के उत्तर-पूर्व दिशा में डस्टबिन भूलकर भी नहीं रखना चाहिए. ऐसा करने से आपके घर में कंगाली आ सकती है. इस दिशा में डस्टबिन न रखने के पीछे कई कारण हैं. एक कारण यह है कि इस दिशा को देवी-देवताओं का दिशा बताया गया है. वहीं, अगर आप इस दिशा में डस्टबिन रखते हैं तो फैमिली मेंबर्स हमेशा मानसिक रूप से परेशान रहते हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें आपको दक्षिण पूर्व, पूर्व और उत्तर दिशा में भी डस्टबिन नहीं रखना चाहिए. अगर आप ऐसा करते हैं तो इससे मां लक्ष्मी क्रोधित हो सकती है.

Also Read: Vastu Tips: चमक जाएगी किस्मत और वास्तु दोष भी होंगे दूर, बस इन बातों का रखें ध्यान

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें