1. home Hindi News
  2. life and style
  3. vastu tips for bathroom according to vastu water should not be left in the bucket after bathing know reason tvi

Vastu Tips for Bathroom: वास्तु के अनुसार नहाने के बाद बाल्टी में नहीं छोड़ना चाहिए पानी, कारण जानें

आमतौर पर लोग अपने बाथरूम को नजरअंदाज कर देते हैं और इसे वास्तु के अनुसार बनाना जरूरी नहीं समझते हैं लेकिन जान लें कि घर के अन्य कोनों की तरह बाथरूम भी घर का एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा है इसे नजरअंदाज नहीं करना चाहिए.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Vastu Tips for Bathroom
Vastu Tips for Bathroom
Instagram

Vastu Tips for Bathroom: वास्तु शास्त्र में दिशा और घर में रखी चीजों की भूमिका अहम है. चाहे आपका लिविंग रूम हो, बेडरूम हो या फिर बाथरूम, वास्तु के अनुसार सब कुछ सही दिशा में होनी चाहिए. आमतौर पर लोग अपने बाथरूम को नजरअंदाज कर देते हैं और इसे वास्तु के अनुसार बनाना जरूरी नहीं समझते हैं लेकिन जान लें कि घर के अन्य कोनों की तरह बाथरूम भी घर का एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा है जिसे किसी भी कीमत पर नजरअंदाज नहीं करना चाहिए. वास्तु के अनुसार, बाथरूम वह जगह है जो घर को आर्थिक नुकसान पहुंचाने के साथ ही नकारात्मकता भी लाता है.

बाथरूम संबंधी ये वास्तु टिप्स जानें

अगर आप आगे किसी नुकसान से बचना चाहते हैं तो बाथरूम से जुड़े कुछ वास्तु टिप्स जान लें जिनका आपको पालन करना चाहिए.

  • बाल्टी में कपड़े धोने के बाद गंदा पानी नहीं छोड़ना चाहिए. इसके अलावा, बाल्टी में पानी न छोड़ें क्योंकि यह आपके जीवन को प्रभावित कर सकता है.

  • नहाने के बाद नुकीली चीज का इस्तेमाल न करें. अगर आप नेल कटर या रेजर जैसी चीजों का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो नहाने से पहले उनका इस्तेमाल करें.

  • बाथरूम में कभी भी खाली बाल्टी न छोड़ें. वास्तु के अनुसार बाल्टी को साफ पानी से भरकर रखना चाहिए और अगर आप पानी नहीं भरना चाहते हैं तो अपनी बाल्टी को बाथरूम में उल्टा करके रखें. इससे वास्तु दोष की समस्या नहीं होगी.

  • विवाहित महिलाओं को बाल धोने के तुरंत बाद सिंदूर नहीं लगाना चाहिए. वास्तु के अनुसार इससे महिला पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा और उनके मन में नकारात्मक विचार भी आएंगे.

  • नहाने के बाद बाथरूम को पोंछना चाहिए. नहाने के बाद अपने बाथरूम को कभी भी गीला न रखें क्योंकि इससे घर में आर्थिक तंगी आ सकती है. ज्यादा अच्छा होगा कि नहाने के तुंरत बाद वाइपर से पानी को हटा दें. साथ ही, सभी चीजों को सही जगह पर रखें और अपने बाथरूम को गन्दा और असंगठित न छोड़ें.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें