24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bike से लद्दाख जाने के बजाय IRCTC के इस टूर पैकेज का करें इस्तेमाल, बिल्कुल अलग होगी ट्रिप

IRCTC गर्मियों में घूमने के लिए एक बेहतरीन टूर पैकेज लेकर आया है तो अगर आप भी लंबे समय से लेह लद्दाख जाने का प्लान कर रहे थे तो ये पैकेज आप के लिए बेस्ट है.

IRCTC Tour Package Leh- Ladakh: टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए आईआरसीटीसी अक्सर कई तरह के अलग अलग टूर पैकेज लॉन्च करता रहता है. खास तौर से मौसम के अनुसार भी आईआरसीटीसी एक से बढ़कर एक शानदार पैकेज लाता है. ऐसे में इस चिलचिलाती गर्मी में आईआरसीटीसी लेह लद्दाख का एक शानदार टूर पैकेज लेकर आया है जिसकी बुकिंग शुरू हो चुकी है.

IRCTC Tour Package Leh- Ladakh: कितने दिनों का होगा पैकेज

आईआरसीटीसी स्पेशल लेह लद्दाख का टूर पैकेज 7 दिन और 6 रातों का होगा. इसमें सबसे पहले आप को दिल्ली से फ्लाइट द्वारा लद्दाख लाया जाएगा जिसके लिए दिल्ली में सुबह के साढ़े 6 बजे फ्लाइट होगी जो आपको करीब 07:50 में लद्दाख पहुंचा देगा. इस पैकेज में आप को लद्दाख के साथ लेह, नुब्रा घाटी और पैंगोंग जैसे खूबसूरत इलाकों का भी भ्रमण करने का मौका मिलेगा.

Also Read: सिक्किम घूमने की कर रहे प्लानिंग? नहीं मिलेगा इससे जबरदस्त ऑफर

IRCTC Tour Package Leh- Ladakh: कैसा होगा शेड्यूल

दिल्ली से फ्लाइट लेने के बाद पहले दिन आप लेह एयरपोर्ट पहुंचेंगे. वहां से आप को होटल पहुंचाया जाएगा, वहां दिनभर आप आराम करने के बाद शाम में आस पास के इलाकों में घूमने जा सकते हैं. इसके बाद रात में आप के रुकने की व्यवस्था लेह स्थित होटल में की जाएगी. दूसरे दिन सुबह आप को ब्रेकफास्ट मिलेगा जिसके बाद आपको लेह से श्रीनगर जाने वाली हाईवे की साइटसिंग के लिए ले जाया जाएगा. इसके बाद आप को लेह पैलेस में स्थित शांति स्तूपा के दर्शन कराए जायेंगे जिसके बाद आप गुरुद्वारा पत्थर साहिब, मैग्नेटिफ हिल, हाल ऑफ फेम स्थित अन्य पर्यटन स्थानों पर घूमने के लिए जायेंगे. पूरे दिन के बाद आप होटल लौटेंगे जहां आप को डिनर सर्व किया जाएगी, दिन भर घूमने के बीच आप को लंच की भी सुविधा दी जाएगी. तीसरे दिन आप को ब्रेकफास्ट के बाद नुर्बा वैली ले जाया जाएगा जहां विशेष रूप से कैंपिंग की सुविधा उपलब्ध होगी, आप वहां के आस पास के गांव में भी घूमने जा सकते हैं. इसके बाद रात में रुकने की सुविधा नुब्रा में ही की जाएगी. चौथे दिन सुबह आप को टर्टुक घाटी के लिए ले जाया जाएगा जहां बीच रास्ते में आपको सियाचिन वॉर मेमोरियल, थांग जीरो प्वाइंट भी घूमने का मौका मिलेगा. यहां आप को घूमने के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम का हिस्सा बनने का भी मौका मिलेगा. पांचवे दिन आप ब्रेकफास्ट कर के पैंगोंग के लिए निकलेंगे और पूरा दिन वहीं घूमेंगे जिसके बाद रात में वहां ठहरने के बाद अगले दिन यानि कि छठे दिन सुबह आप पैंगोंग लेक में खूबसूरत सनराइज का आनंद ले सकेंगे. इसके बाद पूरे दिन आप वहां के मार्केट में घूम सकते हैं और अगले दिन सुबह ब्रेकफास्ट के बाद आप को लेह एयरपोर्ट ले जाया जाएगा जहां से आप दिल्ली के लिए फ्लाइट बोर्ड करेंगे.

Also Read: दक्षिण भारत यात्रा करने का सुनहरा मौका, पाएं पैकेज की जानकारी

IRCTC Tour Package Leh- Ladakh: कितना होगा किराया

आईआरसीटीसी के इस शानदार लेह लद्दाख टूर पैकेज के लिए अगर आप अकेले की बुकी g कराते हैं तो आप को 53,900 रुपए खर्च करने होंगे, अगर दो लोगों के लिए बुकिंग करते हैं तो आप को प्रति व्यक्ति 46,900 रुपए देने होंगे. तीन लोगों की बुकिंग पर आप को प्रति व्यक्ति 46,100 रुपए खर्चने होंगे और अगर के साथ कोई बच्चा है तो उसके लिए बेड के साथ बुकिंग के लिए आप को 44,500 रुपए देने होंगे और बेड न लेने पर 38,600 रुपए लगेंगे. अगर आप के साथ कोई 2 से 4 साल का बच्चा है तो उसके बुकिंग के लिए आप को 26,300 रुपए देने होंगे.

IRCTC Tour Package Leh- Ladakh: यहां करें बुकिंग

आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज के लिए बुकिंग आप आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट से करा सकते हैं, इसके अलावा अन्य जानकारियों के लिए आप 9717641764 या 9717648888 पर डायल कर सकते हैं.

Also Read: IRCTC Tour Package Nainital: चिलचिलाती धूप में चमचमाते सफेद बादलों में सैर कराती हैं नैनीताल की वादियां, जानें कितना होगा किराया

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें