24.1 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबड़ी खबरNumerology: अक्लमंद होते हैं इन तारीखों में जन्में लोग, ग्रहों के असर से पाते हैं सफलता

Numerology: अक्लमंद होते हैं इन तारीखों में जन्में लोग, ग्रहों के असर से पाते हैं सफलता

Numerology: मूलांक मूलतः 1 से 9 तक होते हैं और 9 ग्रहों से संबंधित हैं. ग्रहों का असर इन मुलांकों पर गहरे तरीके से होता है. आज हम उन जातकों के बारे में जानेंगे जो काफी अक्लमंद होते हैं और बुद्धिमानी से सफलता हासिल करते हैं.

Numerology: ज्योतिषशास्त्र के अनुसार, व्यक्ति की राशि की तरह उसका मूलांक भी उसके बारे में बहुत कुछ बताता है. जन्मतिथि के जरिए प्राप्त होने वाला ये अंक ग्रहों से संबंधित होता है और व्यक्ति के स्वभाव, करियर, वैवाहिक जीवन और आर्थिक स्थिति के बारे में बहुत कुछ बताता है. मूलांक मूलतः 1 से 9 तक होते हैं और 9 ग्रहों से संबंधित हैं. ग्रहों का असर इन मुलांकों पर गहरे तरीके से होता है.

Also Read: Surya-Shani Yuti 2024: मकर राशि में सूर्य और शनि की युति होने से मेष, वृष, तुला राशि होंगी मालेमाल

आज हम उन जातकों के बारे में जानेंगे जो काफी अक्लमंद होते हैं और बुद्धिमानी से सफलता हासिल करते हैं.

मूलांक 1:

मूलांक 1 वाले लोग जन्मजात बुद्धिमान होते हैं. वे तेज दिमाग वाले होते हैं और जल्दी सीख जाते हैं. वे नए विचारों और अवधारणाओं को आसानी से समझ लेते हैं. वे नेतृत्व क्षमता के धनी होते हैं और दूसरों को प्रेरित करने में सक्षम होते हैं. वे अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए दृढ़ निश्चयी होते हैं और कड़ी मेहनत करने से नहीं कतराते हैं.

मूलांक 3:

मूलांक 3 वाले लोग भी काफी बुद्धिमान होते हैं. वे रचनात्मक और बुद्धिमान होते हैं. वे नए विचारों और अवधारणाओं को उत्पन्न करने में सक्षम होते हैं. वे संवाद करने में भी अच्छे होते हैं और दूसरों को प्रभावित करने में सक्षम होते हैं. वे अपने जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए अपनी बुद्धिमत्ता का उपयोग करते हैं.

मूलांक 5:

मूलांक 5 वाले लोग भी बुद्धिमान और चतुर होते हैं. वे जिज्ञासु होते हैं और नई चीजों को सीखने में रुचि रखते हैं. वे अपने दिमाग का उपयोग करने में सक्षम होते हैं और समस्याओं को हल करने में अच्छे होते हैं. वे अपने जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए अपनी बुद्धिमत्ता का उपयोग करते हैं.

मूलांक 7:

मूलांक 7 वाले लोग भी बुद्धिमान और विश्लेषणात्मक होते हैं. वे तर्क करने और समस्याओं को हल करने में अच्छे होते हैं. वे अपने दिमाग का उपयोग करने में सक्षम होते हैं और नए विचारों और अवधारणाओं को उत्पन्न करने में सक्षम होते हैं. वे अपने जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए अपनी बुद्धिमत्ता का उपयोग करते हैं. इन जातकों के अलावा, अन्य मूलांक वाले लोग भी बुद्धिमान और सफल हो सकते हैं. यह व्यक्ति की जन्मतिथि, ग्रहों की स्थिति और अन्य कारकों पर निर्भर करता है.

ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा

ज्योतिष वास्तु एवं रत्न विशेषज्ञ

8080426594/9545290847

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें