29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Dress for Interview: ​​इंटरव्यू देने जा रहे हैं तो न पहने ऐसे कपड़ें, अपने लुक का रखें खास ख्याल

Dress for Interview: ​​आपका पहनावा सामने वाले पर पहला इंप्रेशन डालता है, जिससे वह आपको जज करता है. हर इंटरव्यू में आपकी डिग्री और पढ़ाई के साथ-साथ आपकी पर्सनालिटी भी देखी जाती है.

Dress for Interview: नौकरी पाने के लिए इंटरव्यू पास करना बहुत जरूरी है. लोग इंटरव्यू के लिए काफी पहले से तैयारी करते हैं, लेकिन फिर भी कई बार वे इसे पास नहीं कर पाते. कई लोगों को समझ नहीं आता कि उनका सेलेक्शन क्यों नहीं हुआ. ऐसे में आपको बता दें कि इंटरव्यू के लिए पढ़ाई करने के साथ-साथ आपको अपने लुक पर भी ध्यान देने की जरूरत है. इंटरव्यू में अच्छा दिखना बहुत जरूरी है. आपका पहनावा सामने वाले पर पहला इंप्रेशन डालता है, जिससे वह आपको जज करता है. हर इंटरव्यू में आपकी डिग्री और पढ़ाई के साथ-साथ आपकी पर्सनालिटी भी देखी जाती है.

कई लोग बिना सोचे-समझे ऐसी फैशन मिस्टेक्स कर देते हैं, जिसकी वजह से उनका सेलेक्शन नहीं हो पाता. अगर आप भी कहीं इंटरव्यू देने जा रहे हैं तो अपने लुक का ख्याल रखें. इंटरव्यू में किस तरह के कपड़े पहनने चाहिए, यह समझना आपकी बड़ी समस्या का समाधान कर सकता है. फॉर्मल कपड़े पहनने वाले पुरुषों को इंटरव्यू के दौरान कोट-पैंट, अच्छी क्वालिटी की शर्ट और टाई पहननी चाहिए. महिलाओं को भी फॉर्मल कपड़े पहनने चाहिए. अगर आप पैंट और शर्ट नहीं पहनना चाहते हैं, तो आप सूट भी पहन सकते हैं.

also read: Monsoon umbrella collection: अम्ब्रेला का फैशन कलेक्शन, यहां देखें ट्रेंडी छाता

कपड़े साफ होने चाहिए


आप जो भी कपड़े पहनें, वे साफ और अच्छी तरह से इस्त्री किए हुए होने चाहिए. दाग-धब्बे और सिलवटों वाले कपड़े पहली ही नज़र में आपकी छवि खराब कर सकते हैं.

रंग का ध्यान रखें

इंटरव्यू के दौरान गहरे रंग जैसे नेवी ब्लू, काला, ग्रे या हल्का नीला रंग सिंपल और सभ्य लगता है. इन रंगों के आउटफिट पहनें. अगर आपको गहरे रंग पसंद नहीं हैं, तो आप बहुत हल्के शेड के कपड़े भी चुन सकते हैं.

also read: IRCTC Tour Package: कम पैसों में करें काशी विश्वनाथ और रामलला…

ऐसे कपड़ों से दूर रहें

इंटरव्यू के दौरान भूलकर भी बहुत चमकीले रंग के कपड़े न पहनें. ये बहुत अजीब लगते हैं. रंगों का ध्यान रखने के साथ-साथ इस बात का भी ध्यान रखें कि इंटरव्यू के लिए बहुत कैजुअल कपड़े पहनकर न जाएं. जींस, टी-शर्ट, स्नीकर्स आदि न पहनें. साथ ही, बहुत टाइट या ओवरसाइज़ कपड़ों से दूरी बनाए रखें.

इन बातों का भी ध्यान रखें

अगर आप इंटरव्यू के लिए जा रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके बाल साफ-सुथरे हों. पुरुषों को खास तौर पर इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि उनकी दाढ़ी ठीक से कटी हुई हो. इसके अलावा, नाखून साफ ​​और करीने से कटे होने चाहिए. महिलाओं को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उनका मेकअप हल्का हो।

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें