1. home Home
  2. health
  3. world bank praises india for corona vaccination campaign big success for modi government vwt

मोदी सरकार को मिली बड़ी सफलता : कोरोना टीकाकरण अभियान के लिए विश्व बैंक ने की भारत की तारीफ

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ मुलाकात में उन्होंने टीका उत्पादन एवं वितरण में भारत की अंतरराष्ट्रीय भूमिका के लिए उन्हें धन्यवाद दिया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
विश्व बैंक के अध्यक्ष डेविड मालपास और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण.
विश्व बैंक के अध्यक्ष डेविड मालपास और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण.
फोटो : ट्विटर.

वाशिंगटन : केंद्र की मोदी सरकार को एक बड़ी सफलता हासिल हुई है. भारत में दुनिया के सबसे बड़े कोरोना टीकाकरण अभियान को लेकर विश्व बैंक ने उसकी तारीफ की है. विश्व बैंक के अध्यक्ष डेविड मालपास ने कोरोना महामारी के खिलाफ सफल टीकाकरण कार्यक्रम के लिए भारत को बधाई दी है.

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ मुलाकात में उन्होंने टीका उत्पादन एवं वितरण में भारत की अंतरराष्ट्रीय भूमिका के लिए उन्हें धन्यवाद दिया. सीतारमण के साथ यहां बैठक के दौरान यहां मालपास ने वाशिंगटन स्थित अंतरराष्ट्रीय वित्तीय संस्थान की अंतरराष्ट्रीय वित्त निगम और बहुपक्षीय निवेश गारंटी एजेंसी सहित विश्व बैंक समूह की सभी संस्थाओं में भारत के प्रति प्रतिबद्धता दोहराई.

टीका कार्यक्रम के लिए भारत ने रोक दिया था निर्यात

विश्व बैंक ने एक बयान जारी कर कहा कि उन्होंने जलवायु परिवर्तन पर भारत के प्रयासों पर भी चर्चा की. विश्व के सबसे बड़े टीका उत्पादक देश भारत ने अप्रैल में कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर को देखते हुए कोरोना टीके के निर्यात को रोक दिया था, ताकि देश की पूरी आबादी का टीकाकरण किया जा सके.

टीके का दोबारा निर्यात शुरू कर सकता है भारत

पिछले महीने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने घोषणा की थी कि भारत फिर से विदेशों को टीका निर्यात शुरू करेगा. बयान में कहा गया कि मालपास ने सीतारमण को भारत के कोरोना टीकाकरण अभियान के लिए बधाई दी और टीका उत्पादन एवं वितरण में भारत की अंतरराष्ट्रीय भूमिका के लिए उन्हें धन्यवाद दिया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें