1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. year ender 2020 bigg boss 14 fame shardul pandit nupur alankar rajesh kareer faces financial problem in lockdown samir sharma manmeet grewal commits suicide see list div

Year Ender 2020 : एक्टर्स जो 2020 में आर्थिक तंगी से गुजरे, किसी ने सोशल मीडिया पर मदद मांगी तो किसी ने की आत्महत्या

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
shardul pandit and nupur alankar
shardul pandit and nupur alankar
instagram

Year Ender 2020 : कोरोना वायरस से पूरी दुनिया आर्थिक मंदी से जूझ रहा है. इससे इंडस्ट्री के कई कलाकार भी अछूते नहीं रहे. किसी ने सोशल मीडिया पर मदद मांगी तो किसी ने सब्जी तक बेची तो कइयों को आर्थिक तंगी ने इस कदर झकझोर दिया कि उन्होंने आत्महत्या का रास्ता अख्तियार कर लिया. एक नज़र ऐसे एक्टर्स पर...

शार्दुल पंडित

बिग बॉस 14 में नज़र आए अभिनेता शार्दुल पंडित के लिए साल 2020 शुरुआत में काफी आर्थिक परेशानियों से गुज़रे. उनके पास काम नहीं था ना ही कोई सेविंग. घर का भाड़ा और खाने के लिए अपनी कार भी उन्हें बेचनी पड़ी. उनके एकाउंट में सिर्फ एक हज़ार रुपये थे. जिसके बाद उन्होंने इंडस्ट्री को अलविदा कह अपने होमटाउन इंदौर चले गए थे. उन्होंने सोशल मीडिया पर काम की गुहार लगाई थी. जिसके बाद उन्हें बिग बॉस 14 से ऑफर आया और वह बिग बॉस का हिस्सा बनें.

नूपुर अलंकार

स्वरागिनी,तंत्र,इस प्यार को क्या नाम दूं एक बार फिर जैसे कई शोज का हिस्सा रही अभिनेत्री नूपुर अलंकार लॉक डाउन में आर्थिक तंगी से जूझ रही थी. ऐसे में उनकी अभिनेत्री दोस्त रेणुका शाहने ने सोशल मीडिया के ज़रिए उनके मदद की गुहार लगायी थी. दरअसल बीते साल पुणे एंड महाराष्ट्र कॉपरेटिव बैंक के कोलैप्स हो जाने के बाद उन्होंने अपनी सारी सेविंग्स गंवा दी थी. तब से वह आर्थिक परेशानी से जूझ रही थी लेकिन छोटे मोटे प्रोजेक्ट्स और गहनों को बेचकर से वह किसी तरह से अपनी और अपनी मां की देखभाल कर रही थी. लेकिन लंबे लॉक डाउन ने नूपुर काम भी नहीं कर पा रही थी और उनकी मां की तबीयत भी खराब हो गयी थी. ऐसे में नूपुर को उनको अस्पताल में भर्ती करवाने के लिए पैसे चाहिए थे.

राजेश करीर

बेगूसराय और सीआईडी में अभिनय कर चुके राजेश करीर ने अपने फेसबुक एकाउंट में आर्थिक मदद मांगते हुए एक वीडियो जारी किया था, जिसमें वो कह रहे थे कि मुम्बई में परिवार के साथ रहते हुए 15 साल हो गए हैं. काफी टाइम से काम नहीं था. अब तो हालात और भी खराब हो गयी है. आपलोगों से ग़ुज़ारिश है कि मेरे एकाउंट में 200,300,400 रुपए डाल देंगे तो मदद हो जाएगी क्योंकि काम कब शुरू होगा. मुझे काम मिले या ना मिले कुछ पता नहीं है. ऐसे में थोड़े पैसों की जो भी मदद आएगी उससे मैं और मेरा परिवार अपने गांव पंजाब चला जाएगा वहां छोटा मोटा काम करूंगा. मैं जीना चाहता हूं. राजेश के इस वीडियो के बाद बेगूसराय में उनकी बेटी बनी शिवांगी जोशी ने उनके एकाउंट में तुरंत दस हज़ार रुपए भेजें थे.

राम वृष्का गौर

टेलीविज़न के लोकप्रिय धारावाहिकों में से एक बालिका वधु के असिस्टेंट निर्देशक राम वृष्का गौर की आर्थिक हालात कुछ इस कदर लॉक डाउन में बिगड़ी की निर्देशक राम अपने गांव आजमगढ़ में सब्जियां बेचने लगे थे. दरअसल राम एक फ़िल्म की शूटिंग के लिए आजमगढ़ गए थे लेकिन वो प्रोजेक्ट कोरोना की वजह से बंद हो गया और निर्माता ने भी ना कह दिया. गौरतलब है कि राम वृष्का गौर की तस्वीर वायरल होने के बाद एक्टर अनूप सोनी ने कहा था कि बालिका वधु की टीम राम की मदद के लिए उनसे संपर्क कर रही है.

आशीष रॉय

ससुराल सिमर का,मेरे अंगने में सहित कई टीवी धारावाहिकों का हिस्सा रहे आशीष रॉय किडनी की बीमारी से लंबे समय से जूझ रहे थे लेकिन इस साल उनकी आर्थिक स्थिति कुछ इस कदर बिगड़ी कि उन्होंने अपने इलाज के लिए सोशल मीडिया पर मदद मांगी. इसके बाद हंसल मेहता,अनुराग कश्यप,विजय कृष्ण आचार्य जैसे कई लोग मदद को आए. हालांकि 24 नवंबर को उनका निधन हो गया.

सतीश कौल

बॉलीवुड और पंजाबी फिल्मों में काम कर चुके वेटरन एक्टर सतीश कौल भी बहुत खराब आर्थिक हालत से गुज़र रहे हैं. ऐसी खबरें आईं उनके पास दवाई और खाने पीने का सामान तक खरीदने के पैसे नहीं थे. खबरें आने के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री ने मदद का भरोसा ट्विटर के ज़रिए दिया.

एक्टर्स समीर शर्मा,मनप्रीत ग्रेवाल टेलीविज़न में काम करने वाले ये परिचित चेहरे काम ना मिलने की वजह से बहुत परेशान थे. 2020 में आर्थिक तंगी ने उन्हें कुछ इस कदर तोड़ दिया कि इन्होंने ने अपना जीवन ही समाप्त कर दिया.

Posted By: Divya keshri

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें