1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. writer surendra mohan pathak objected to this scene in the third episode of mirzapur season 2

मिर्जापुर सीजन-2 के इस सीन पर खड़ा हुआ विवाद, जानें पूरा मामला क्या है

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मिर्जापुर सीजन-2
मिर्जापुर सीजन-2
Photo: Twitter

नयी दिल्ली: लोकप्रिय वेबसीरिज मिर्जापुर 2 कानूनी पचड़े में पड़ती नजर आ रही है. मामला कॉपीराइट उल्लंघन और किसी की छवि को गलत तरीके से पेश करने से जुड़ा है. दरअसल, मिर्जापुर सीजन-2 के तीसरे एपिसोड में वरिष्ठ अभिनेता कुलभूषण खरबंदा को एक उपन्यास पढ़ते दिखाया गया है.

इस उपन्यास का नाम ढाबा है. विवाद इसी सीन को लेकर है. विशेष तौर पर आपत्ति इस सीजन में इस्तेमाल किए गए वॉयस ओवर को लेकर है.

सुरेंद्र मोहन पाठक ने जताई आपत्ति

इस सीन को लेकर हिंदी भाषा के लोकप्रिय क्राइम थ्रीलर उपन्यास लिखने वाले सुरेंद्र मोहन पाठक ने मिर्जापुर-2 के निर्माताओं के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की धमकी दी है. सुरेंद्र मोहन पाठक का आरोप है कि उनके उपन्यास ढाबा को सीन में कथित तौर पर गलत तरीके से पेश किया गया है.

सुरेंद्र मोहन पाठक ने कहा कि सत्यानंद त्रिपाठी नाम के किरदार को ढाबा उपन्यास पढ़ते दिखाया गया लेकिन इसमें जो वॉयस ओवर इस्तेमाल किया गया है उसका उनकी किताब और कहानी से कोई लेना-देना नहीं है.

इस सीन को लेकर उठा है पूरा विवाद

सुरेंद्र मोहन पाठक ने बताया कि सीन में उनकी किताब को दिखाया गया है लेकिन वॉयस ओवर के जरिए जो कहानी दिखाने की कोशिश की गई है वो उनकी किताब की है ही नहीं. सुरेंद्र मोहन पाठक ने कहा कि उनकी उपन्यास में बलदेव नाम का कोई चरित्र भी नहीं है. पाठक ने कहा कि उनकी किताब का संदर्भ लेकर जो नरेशन दी जा रही है वो सरासर पोर्नोग्राफी है.

सुरेंद्र मोहन पाठक ने कहा कि वे ऐसी कहानी लिखने का सोच भी नहीं सकते. पूरे घटनाक्रम में जिस तरीके से उनकी किताब को दर्शाया गया वो सरासर झूठ है. 81 वर्षीय इस लेखक ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट के जरिए अपनी बात रखी.

क्या कानूनी कार्रवाई करेंगे सुरेंद्र पाठक

हिंदी पट्टी के पाठकों के लिए क्राइम थ्रिलर लिखने वाले उपन्यासकार सुरेंद्र मोहन पाठक का कहना है कि वेबसीरिज के उस सीन में जिस तरीके से उनकी किताब को पेश किया गया वो उनकी बीते पांच दशक में बनाई गई छवि को धूमिल कर सकता था.

सुरेंद्र मोहन पाठक ने कहा कि उन्होंने वेबसीरिज के लेखकों और निर्माताओं के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का मन बना लिया है. साथ ही निर्माताओं को इस पर जवाब देने के लिए 1 सप्ताह का वक्त दिया गया है.

सुरेंद्र मोहन पाठक ने बताया कि उन्होंने शो के निर्माताओं से बात की थी. निर्माताओं ने उन्हें आश्वासन दिया था कि शो से वॉइस ओवर हटा लिया जाएगा लेकिन ऐसा नहीं किया गया. हालांकि शो के निर्माताओं ने कहा है कि उन्होंने इस आपत्ति पर संज्ञान लिया है. वे सीन से वॉइस ओवर को हटा लेंगे.

दर्शकों के बीच काफी पॉपुलर है वेबसीरिज

बता दें कि मिर्जापुर सीजन-2, 23 अक्टूबर को अमेजन प्राइम वीडियो में रिलीज किया गया. इसमें अली फजल, पंकज त्रिपाठी, दिव्येंदु शर्मा, रसिका दुग्गल, श्वेता त्रिपाठी शर्मा, राजेश तैलंग, विजय वर्मा और ईशा तलवार ने मुख्य भूमिका निभाई थी.

Posted By- Suraj Thakur

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें