1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. tarak mehta ka ooltah chashmah know tarak mehta aka shailesh lodha salary

TMKOC : जानें एक एपिसोड से कितना कमाते हैं 'तारक मेहता'

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
shailesh lodha
shailesh lodha
instagram

Tarak Mehta Ka Ooltah Chashmah, shailesh lodha : तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो को लोग खूब पसन्द करते है. शो का हर किरदार दर्शकों के दिल में बसता है. शो में तारक मेहता का किरदार निभाने वाले शैलेश लोढ़ा का गोकुल धाम सोसाइटी में बहुत सम्मान किया जाता है. लेकिन क्या आपको मालूम है कि 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' शो में तारक मेहता एक एपिसोड का कितना लेते है.

एक एपिसो़ड़ के लिए इतना लेते हैं तारक मेहता

शो में तारक मेहता का किरदार निभाने वाले शैलेश लोढ़ा को लोगों ने बेशुमार प्यार दिया है. उनकी पत्नी अंजली के साथ उनकी केमिस्ट्री बहुत ही प्यारी है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उनकी फीस की बात करें तो शैलेश भी जेठालाल यानी दिलीप जोशी के बराबर ही फीस लेते हैं. वह भी हर एपिसोड के लिए मेकर्स को 1.5 लाख रुपये चार्ज करते हैं.

तारक मेहता की असल जिंदगी

असल जिंदगी की बात करें तो अमर उजाला के मुताबिक, शैलेश लोढ़ा की पत्नी स्वाति लोढ़ा एक राइटर हैं. उनकी पत्नी डॉ स्वाति लोढ़ा एक मैनेजमेंट लेखक है. स्वाति की लिखी हुई किताबों ने कई लोगों का जीवन बदल के रख दिया है. मैनेजमेंट की दुनिया में स्वाति ने अतुलनीय योगदान देने के साथ सामाजिक कार्यों में काफी नाम कमाया है. शैलेष और स्वाति की बेटी का नाम स्वरा है. शैलेष और स्वाति दोनों राजस्थान से हैं. स्वाति किसी टीवी सीरीयल में काम नहीं करती है.

तारक मेहता ने लिखे हैं कई किताबें

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शैलेश की माता को पढ़ने का बहुत ही शौक था और इसी के चलते शायद शैलेश को भी लिखना पसंद है. उन्होंने कई किताबें और कई कविताएं लिखी है. आप यह जानकर हैरान हो जाएंगे कि उनके परिवार में सभी लेखक है. उनकी पत्नी डॉ स्वाति लोढा एक मैनेजमेंट लेखक है. उनकी बेटी भी एक लेखक ही है.

तारक मेहता का जन्म

राजस्थान के जोधपुर में जन्में शैलेष लोढ़ा का जन्म 15 जुलाई 1969 को हुआ था. तारक मेहता उर्फ शैलेष लोढ़ा खुद भी एक बेहतरीन कवि, कॉमेडियन एवं लेखक हैं. विज्ञान से स्नातक शैलेष मार्केटिंग में पीजी कर चुके हैं मगर लिखने और हंसाने के शौक ने उन्हें कवि के रूप में पहचान दिलाई. हास्य एवं व्यंग्य से प्यार करने वाले शैलेष अब तक 4 किताबें लिख चुके हैं, जिनमें से 'दिलजले का फेसबुक स्टेटस' काफी लोकप्रिय है.

Posted By: Divya keshri

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें