1. home Home
  2. entertainment
  3. shahrukh khan son aryan khan lodged in same jail where ajmal kasab and sanjay dutt have spent many nights slt

आर्यन खान जिस जेल में हुए हैं बंद, वहां कसाब और संजय दत्त बिता चुके हैं कई रातें

बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. शुक्रवार को एक फिर से उनकी जमानत याचिका खारिज हो गई, जिसके बाद उन्हें आर्थर रोड जेल बेज दिया गया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
आर्यन खान को जेल
आर्यन खान को जेल
instagram

बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान पर इन-दिनों मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा है. उन्हें एनीसीबी ने 3 अक्टूबर को मुंबई में क्रूज पार्टी में ड्रग्स मामले में गिरफ्तार किया था. जिसके बाद शुक्रवार को उनकी बेल की अर्जी भी खारिज हो गई. जिसके बाद उन्हें आर्थर रोड जेल बेज दिया गया.

किंग खान के लाडले को फिलहाल बैरक नंबर 1 में पांच दिन के लिए क्वॉरेंटाइन में रखा गया है. इस दौरान आर्यन जेल के सभी रुल्स फॉलो करेंगे. साथ ही वहीं का खाना भी खाएंगे. उन्हें अलग से कोई भी सुविधा नहीं दी गई है. आर्यन खान जिस जेल में बंद है, वह मुंबई की सबसे पुरानी जेल में हैं. बता दें कि आर्यन समेत सभी आठ आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

संजय दत्त हुए थे बंद

आपको बता दें कि ड्रग्स केस में आर्यन जिस जेल में बंद हैं. वहां पहले भी कई नामी आरोपी बंद हो चुके हैं. साल 1993 में संजय दत्त इसी जेल में बंद किए गए थे. उन्हें बम ब्लास्ट केस में जेल हुई थी. संजू भाई को बैरक नंबर 10 में रखा गया था, जो 'अंडा' सेल के काफी नजदीक था. इस सेल में अबू जिंदल को रखा गया था.

पीटर मुखर्जिया हुए थे बंद

यह जेल काफी पुराना होने के साथ-साथ कई कैदी इसमें बंद रहे हैं. इस जेल में शीना बोरा केस के प्राइम सस्पेक्ट पीटर मुखर्जिया को भी रखा गया था.

कसाब को भी हुई थी जेल

2008 में मुंबई में हुए आतंकवादी अटैक में शामिल पाकिस्तानी आतंकवादी अजमल कसाब को भी इसी जेल में रखा गया था. जिसके बाद कसाब को यरवाड़ा सेंट्रल जेल, पुणे में नवंबर 2012 में फांसी दी गई थी. बता दें कि इस अटैक में कसाब ने करीब 166 लोगों को मारा था, करीब 600 लोग चोटिल हुए थे.

यहीं नहीं आतंकवादी अबू सलेम को भी 1993 में हुए बम ब्लास्ट के केस में आर्थर रोड जेल में ही रखा गया था. साल 1993 बम ब्लास्ट के आरोपी मुस्तफा डोसा को भी इसी जेल में रखा गया था.

Posted By Ashish Lata

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें