17.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Exclusive: शादी के बंधन में फिर से नहीं बंधना… जानिए ऐसा क्यों कहा रिद्धि डोगरा ने

फिल्म लकड़बग्घा में रिद्धि डोगरा नजर आ रही है. एक्ट्रेस ने फिल्म को लेकर बात की. लकड़बग्घा को लेकर एक्ट्रेस ने कहा कि, जब अंशुमान ने फिल्म ऑफर की और कहा कि ये किरदार है. उन्होंने बोला रिद्धि मार्शल आर्ट सीखना होगा.

बीते शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हुई फिल्म लकड़बग्घा से अभिनेत्री रिद्धि डोगरा ने हिंदी फिल्मों में अपनी शुरूआत की है. रिद्धि इस साल सलमान खान की फ़िल्म टाइगर 3 और शाहरुख खान की फिल्म जवान में भी नजर आनेवाली हैं. उनकी इन फिल्मों और करियर पर उर्मिला कोरी की हुई बातचीत.

आप इतने सालों से अभिनय में सक्रिय हैं,लकड़बग्घा से डेब्यू इस शब्द को आप किस तरह से ले रही हैं?

मैं मान ही नहीं रही हूं. मेरा तो दर्शकों से रिश्ता बहुत पुराना है, मेरे टेलीविजन धारावाहिकों और ओटीटी प्रोजेक्ट्स से. मुझे लगता है कि अब मेरे दर्शक मेरी फिल्मों को एन्जॉय करेंगे. मुझे लगता है कि एक आर्टिस्ट के तौर पर अच्छा काम जरूरी है, माध्यम मायने नहीं रखता है . मैंने काफी सारे माध्यमों में काम किया है. विज्ञापन फ़िल्में, थिएटर, टीवी, ओटीटी और अब फ़िल्में. मुझे लगता है कि माध्यम क्या है, यह लाइन अब हट जानी चाहिए. सिर्फ काम पर फोकस होना चाहिए.

फिल्मों में आने के लिए आपने काफी लम्बा समय लिया?

सच बताऊं तो मेरा जो टेलीविजन का करियर था, उसमे मैं काफी खुश थी. मैंने टेलीविजन में हमेशा अपने आपको पुश किया है. मैं बहुत जल्दी टीवी पर समझ गयी थी कि यह हमारे लिए बहुत बड़ी जिम्मेदारी है, क्योंकि हमारा जुड़ाव सीधे तौर पर छोटे शहरों और गांवों से होता था. हम प्रमोशन के लिए भी छोटे शहरों में ही जाते थे. वहां के लोग खासकर महिलाएं मुझसे मिलती तो कहती कि आपका किरदार बहुत सशक्त महिला का है. जो हमें बहुत प्रेरित करता है. उसी वक़्त मैंने तय किया कि मैं सशक्त किरदार ही निभाऊंगी. जो समाज को कुछ तो दे जाए. उसी के इंतज़ार में थी.

इस फिल्म में आप मार्शल आर्ट भी करती नजर आ रही हैं?

जब अंशुमान ने फ़िल्म ऑफर की और कहा कि ये किरदार है. तुम्हें जानवरों से लगाव है. मैंने कहा हां. उन्होंने बोला रिद्धि मार्शल आर्ट सीखना होगा. उसे लगा कि मैं बोलूंगी कि समय नहीं है.सच कहूं तो जब मैं अंशुमान से मिली थी. उस वक़्त मैं कर्व मागा के ट्रेनर को ही ढूंढ रही थी.मैंने एक मेरे घर के पास रह रहे ट्रेनर से बात भी की थी. उन्होने बोला कि अभी मैं ग्रुप क्लासेज ही कर रहा हूं.पर्सनल शुरू नहीं किया है.कोविड की वजह से मैं ग्रुप क्लास करने से हिचक रही थी. दो तीन दिन में मैं अंशुमान से मिली. कर्व मागा का नाम सुनते ही मैंने कहा कि मुझे करनी है.(हंसते हुए )खुश हो गयी कि फ्री में सीखने को मिल रहा है.वैसे इस फ़िल्म का सबसे बड़ा प्रभाव ये रहा कि मैंने चिकन खाना छोड़ दिया है.

बीते कुछ समय से ओटीटी में आपको काफी सफलता मिली है मैरिड वुमन से पिचर्स 2तक, किस तरह से इस सफलता को सेलिब्रेट कर रही हैं?

कई लोग मुझे बोलते हैं कि मुझे सेलिब्रेट करना चाहिए. मेरे लिए सेलिब्रेशन मेरे अपनों की खुशी है. अगर वो लोग खुश हैं, तो मैं खुश हूं जब कोई मुझे बोलता है कि तुमने बहुत अच्छा काम किया है. तुम्हारे काम से कनेक्ट हुआ, तो वों मेरे लिए सेलिब्रेशन होता है.वैसे मेरे लिए हर वो दिन सेलिब्रेशन का रहता है, जब मैं शूटिंग सेट पर होती हूं. मैं उसे बहुत एन्जॉय करती हूं.मैं सायकॉलोजी ऑनर्स हूं. मुझे ह्यूमन बेहेवियर और सायकोलॉजी को समझना अच्छा लगता है और मेरे किरदार मुझे यही मौका दे रहे हैं.

आप टाइगर 3 और जवान का भी हिस्सा हैं, किस तरह से ये फ़िल्में आप तक पहुंची?

ये बड़ी फ़िल्में हैं. आप भी जानते हैं मैं कुछ भी नहीं कह सकती हूं. जवान और टाइगर 3 दोनो में ही छोटे -छोटे रोल हैं. कहानी का लेकिन अहम हिस्सा हैं. वैसे टाइगर 3 मैंने मनीष शर्मा की वजह से की. मैं उनको उस वक़्त से जानती हूं, जब मैं एक्ट्रेस भी नहीं थी. मैं मुंबई में जब पढ़ाई करने आयी थी. मैं उनको तब से जानती हूं. हां गुजरते सालों में वह बहुत बड़े डायरेक्टर बन गए और मैं खुद उनकी फैंन हो गयी. जब टाइगर 3 ऑफर हुई, तो मुझे लगा कि करना चाहिए. मैं मनीष के निर्देशन में काम करना चाहती थी. जहां तक जवान की बात है. एटली जैसे नामचीन निर्देशक की टीम ने मुझे अप्रोच किया. मैं बड़ी फ़िल्में कर रही हूं, इससे महत्वपूर्ण मेरे लिए अनुभव है. जिस तरह से आप मेरे बगल बैठी हैं, उसी तरह से मैंने शाहरुख खान के बगल में बैठकर शूटिंग की. मुझे और क्या चाहिए होगा. मुझे तो लगता है कि मैं अपने करियर को अब इस तरह से परिभाषित कर सकती हूं कि एक शाहरुख़ खान से पहले और शाहरुख खान के बाद.

क्या अब फोकस फिल्में ही रहेंगी?

मुझे आज एक लिमिटेड सीरीज टीवी पर ऑफर हो जाएगी,तो मैं तुरंत हां कह दूंगी.मुझे काम अच्छा करना है. पहले से बेहतर,माध्यम मेरे लिए कोई मायने नहीं रखता है.

मैरिड वुमन 2 की शूटिंग शुरू हो गयी?

शूटिंग अभी शुरू नहीं हुई है. बहुत ही संवेदनशील विषय है.पहला जो सीजन था. वो किताब पर आधारित था. कहानी का एक सशक्त स्ट्रक्चर था. सीजन 2के साथ वह उसी लेवल की कहानी को चाहते हैं.फिलहाल राइटर्स शो पर काम कर रहे हैं.

एक्टिंग के अलावा और क्या करने की ख्वाहिश है?

एक ड्रीम प्रोजेक्ट है. अभी उसके लिए काम करने की जरुरत है और खूब सारे पैसे कमाने की भी, क्योंकि जो मेरा ड्रीम प्रोजेक्ट है. वों समाज के लिए है.जो लोग डिप्रेशन, परेशानी, आत्महत्या की मानसिकता से जूझ रहे हैं.ये जगह उनलोगों के लिए होगी.

शादी और पार्टनर को लेकर क्या सोच है, क्या फिर से खुद को मौका देंगी?

मैंने देख लिया शादी और लाइफ पार्टनर दोनो को. मैं उस नाव में सवार थी. अब नहीं होना है. शादी के बंधन में फिर से नहीं बंधना है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें