1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. love sorries a cocktail of four stories film show the mirror to indian love shoots in madhya pradesh karanvir sharma preetika rao bud

Love Sorries : लव स्टोरीज तो बहुत देखी, अब दिखेगी 'लव सॉरीज'

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Love Sorries
Love Sorries
instagram

Love Sorries : रोमियो-जूलियट, हीर-रांझा, लैला-मजनूं और न जाने कितनी प्रेम कहानियां सदियों से सुनी और सुनाई जा रही हैं. इनको सिनेमा ने आगे बढ़ाया और हर किसी तक पहुँचाया. सिनेमा में 95 फीसद प्रेम कहानियां है और कह सकते हैं, हिंदी सिनेमा इसी पर टिका हुआ है...

चार कहानियों की एंथोलोजी है लव सॉरीज

मोहब्बत के ढर्रे को तोड़ते हुए चार कहानियों की एंथोलोजी फिल्म है- 'लव सॉरिज़'...! इसमें लव की स्टोरीज को लव की सॉरिज़ में बदलते हुए देखते हैं. फिल्म में अलग-अलग कहानियों से ये दिखाया है कि प्यार के ऊपर किए तरह दूसरे इमोशंस भारी पड़ते है, जो लव को सॉरी बना देते है.

एंथोलोजी है लेटेस्ट ट्रेंड

आज हर बड़ा प्रोड्यूसर डॉयरेक्टर एंथोलोजी फ़िल्में बना रहा है. ऐसे में लव को ओवररेटेड बताते हुए लव सॉरिज़ में इश्क,मोहब्बत, प्यार को ऑक्सीटोसिन का झमेला दिखाया गया है. कहीं न कहीं यह बात इसीलिए भी कनेक्ट करती है,क्योंकि बीसियों प्रचलित लव स्टोरीज तो हमें पता है. लेकिन उन लाखों लव स्टोरीज का क्या जिनका सफाया कुछ सालों , महीनो, दिनों या फिर मिनटों में हो जाता है. लव सॉरिज़ की कहानियों में लड़कपन और पहला प्यार है तो बदला और जुनून भी.साथ ही आस्था और प्यार को जोड़ने का नया तरीका.

स्टोरी टेलिंग का नया एंगल

मध्यप्रदेश के अलग अलग शहरों में शूट की गई इस फिल्म में प्यार कोई वेस्टर्न आइडिया नही,बल्कि आज के भारत में प्यार को आईना दिखाता है. लव सॉरिज़ इसी आईने के जरिए कई नए सवालों से रूबरू भी करवाती है, क्या आज लव सही में सबसे ऊपर हैं ? क्या आज भी प्यार में कोई बर्बाद होता है ? खुशी गम जैसे इमोशन जब आते जाते है तो क्या प्यार भी आने जाने वाला इमोशन है ? क्या प्यार की भूख सबसे बड़ी भूख है ? भूख की बात निकली तो हर कहानी का नाम खाने की चीजों पर रखे गए है जो कहानी पूरी होने पर अपने आप समझ आते है. साथ ही कास्टिंग भी कहानियों को समझने में बहुत मदद करती है.

घर घर में पहचाने जानेवाली कास्ट

चारों कहानियों के आठ मेन लीड फिल्म, टेलीविजन और ओटीटी प्लेटफार्म पर आनेवाले जाने पहचाने चेहरे हैं. लव सॉरिज की एक कहानी स्ट्रॉबेरी में फिल्म और एडवरटाइजिंग के बड़े नाम करनवीर शर्मा हैं.अजहर,ज़िद और शादी में जरूर आना... जैसी फिल्मों के साथ कई एड्स में इन्हे देखा है. इसी कहानी में अर्चना गुप्ता भी हैं, जिन्होंने साउथ की फिल्मों में काफी नाम कमाया है. ऑफिस रोमांस की कहानी डबल चीज़ में आकाश तलवार टेलीविज़न पर पवित्र बंधन ,नागिन,कैसी ये यारियां जैसे सॉप ओपेरा कर चुके हैं. इसी कहानी में बहुत ही इंटरेस्टिंग केरेक्टर में प्रीतिका राव है, जिन्होंने बेइंतिहा और लाल इश्क जैसे सीरियल्स से अपनी पहचान बनाई. कॉलेज ड्रामा केसर पिस्ता में पुनीत चौकसे ने यंग कैरेक्टर को गहराई दी है. इंदौर में पढ़ाई खत्म करने के बाद पुनीत ने सड्डा हक , नाटी पिंकी की लंबी लव स्टोरी और शक्ति जैसे सीरियलों से देश भर में नाम किया. पुनीत के साथ इस कॉलेज ड्रामा में स्टेफी पटेल एक अलग ताज़गी लाती है. मिस इंडिया रह चुकी और साउथ की फिल्मों में जाना पहचाना चेहरा और कई म्यूज़िक वीडियोज में अपना कमाल दिखा चुकी है. इस कहानी को एक अलग मुकाम दिया है प्रियांशु सिंह ने. मैडम सर , निमकी मुखिया , तितली जैसे कई सीरियलों का जाना पहचान चेहरा प्रियांशु, लव सॉरीज में भी पूरे रंग में हैं. चौथी कहानी एक अलग कॉन्सेप्ट लेकर सामने आती है जिसमें भूख के कई एंगल देखने को मिलते है. आकाश मखीजा और देविशी मदान के साथ पहले प्यार का अहसास भी है. आकाश ने हाफ गर्लफ्रेंड फिल्म से शुरुआत की और स्टेट ऑफ सीज में अपनी दमदार एक्टिंग दिखाई. देविशी ने तो इस कम उम्र में ही फैमिली मैन और फिल्टर कॉपी के शोज़ के जरिए अपनी पैठ बनाई है. इन सबके साथ फिल्म का म्यूज़िक एल्बम भी कमप्लिट पैकेज है. टाइटल ट्रैक ये लव तो ओवररेटेड है

एंथोलॉजी में फ्रेश म्यूजिक का तड़का

.... पेप्पी गाना है. पिघला दे मुझे, हां वही हो तुम , इज़हार ए मोहब्बत रोमांटिक थीम को पूरा करते है. उड़ती चिड़िया और लिपिस्टिक ठेठ देसी फील के साथ गुलज़ार के करीब है. आज जहां ओ टी टी प्लेटफार्म पर रिलीज होने वाली फिल्मों में एक दो रीमिक्स गानों के अलावा कुछ नही होता वहीं लव सॉरिज का पूरा ओरिजिनल म्यूजिक एल्बम होना बड़ी बात है. रेडियो और एडवरटाइजिंग बैकग्राउंड से आए डायरेक्टर गौतम जोशी ने लव सॉरिज़ में कहानियों की सेंट्रल थीम को पकड़े रखा है और इतनी अलग अलग कहानियों और सेटिंग के बावजूद सब कसी हुई है.

मल्टीपल प्लेटफॉर्म पर होगी रिलीज़

इसे बॉलीवुड हंगामा, एम एक्स प्लयेर, एयरटेल एक्सट्रीम और वी आई जैसे प्लेटफॉर्म पर free subscription के साथ एक साथ 28 मई को रिलीज़ किया जा रहा है.

नए डिबेट की शुरुआत

लव सॉरिज़ से प्यार के इमोशन पर एक बहस की शुरुआत हो गई है की क्या आज लव पर दूसरे इमोशन भारी पड़ने लगे है ? या लव को हम किसी कहानियों और फिल्मों के कारण ही इतनी फुटेज दे रहे थे. कहीं जो बात लव सॉरिज़ बोलती है, वो सही तो नही है. कहीं लव ओवररेटिड तो नहीं हो गया हैं .

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें