1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. lata mangeshkar name not being mentioned in grammy and oscar awards javed ali reacts bud

महान गायिका लता मंगेशकर का ग्रैमी और ऑस्कर अवॉर्ड में नाम नहीं, जावेद अली बोले- वो अपनेआप में एक पुरस्कार

'क्वीन ऑफ मेलोडी' लता मंगेशकर को 'नाम रह जाएगा' नाम के एक शो के जरिए भारत की सबसे बड़ी श्रद्धांजलि दी जा रही है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Lata Mangeshkar and Javed Ali
Lata Mangeshkar and Javed Ali
instagram

'क्वीन ऑफ मेलोडी' लता मंगेशकर को 'नाम रह जाएगा' नाम के एक शो के जरिए भारत की सबसे बड़ी श्रद्धांजलि दी जा रही है. यह शो हर रविवार शाम 7 बजे स्टार प्लस पर प्रसारित होता है. इस शो को जनता का ढेर सारा प्यार मिल रहा है. बता दें इस शो ने इस युग के कुछ बेहद लोकप्रिय सिंगर्स की धुनों के साथ लाखों संगीत प्रेमियों के दिलों में 'नाइटिंगेल ऑफ इंडिया' की यादों को ताजा कर दिया हैं.

जावेद अली ने जाहिर की निराशा

यह शो संगीत की देवी लता मंगेशकर को एक आदर्श श्रद्धांजलि देने के रूप में सामने आया है. जहां शो ने लोकप्रिय सिंगर के गानों के साथ सुनहरे समय को सफलतापूर्वक वापस लाने में कामयाबी हासिल की है, वहीं प्रशंसकों और फैटरनिटी को हमेशा ग्रैमी और ऑस्कर अवॉर्ड्स में लता जी का नाम नहीं लिए जाने पर अपनी निराशा भी जाहिर करते देखा गया है.

लता दीदी के सामने कोई भी पुरस्कार बहुत छोटा

हाल ही इस पर इंडस्ट्री के लोकप्रिय सिंगर जावेद अली ने भी अपनी राय रखते हुए कहा, "मेरी राय में, लता दीदी अपने आप में इतनी बड़ी शख्सियत थीं कि उनके सामने कोई भी पुरस्कार बहुत छोटा है. भले ही उन्हें कोई पुरस्कार नहीं दिया गया है लेकिन यह उनका दुर्भाग्य है कि उन्होंने वह पुरस्कार उन्हें नहीं दिया. अगर उन्हें यह दिया जाता तो यह पुरस्कार बहुत बड़ा हो जाता. वह अपने आप में एक पुरस्कार थी. उन्होंने जो काम किया है वह शुद्ध सोना है."

8 एपिसोड की सीरीज 'नाम रह जाएगा'

गजेंद्र सिंह द्वारा परिकल्पित और निर्देशित, साईंबाबा स्टूडियोज के 8 एपिसोड की सीरीज 'नाम रह जाएगा' में देश के अठारह सबसे बड़े गायक शामिल हैं. इसमें सोनू निगम, अरिजीत सिंह, शंकर महादेवन, नितिन मुकेश, नीति मोहन, अलका याज्ञनिक, साधना सरगम ​​, उदित नारायण, शान, कुमार शानू, अमित कुमार, जतिन पंडित, जावेद अली, ऐश्वर्या मजूमदार, स्नेहा पंत, प्यारेलाल जी, पलक मुच्छल और अन्वेषा ने लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि देने के लिए हाथ मिलाया हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें