1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. kundali bhagya actor sanjay gagnani gets trapped in the online payment scam read latest tv news bud

Kundali Bhagya एक्टर संजय गगनानी हुए ऑनलाइन ठगी का शिकार, शराब खरीदने के चक्कर में लगा 9000 का चूना

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Sanjay Gagnani
Sanjay Gagnani
instagram

टीवी सीरियल 'कुंडली भाग्य' (Kundali Bhagya) में पृथ्वी का किरदार निभा रहे एक्टर संजय गगनानी (Sanjay Gagnani) ऑनलाइन ठगी का शिकार हो गये हैं. खबरों की अनुसार संजय गगनानी ने ऑनलाइन शराब खरीदने की कोशिश की थी. शराब खरीदने के चक्कर में उनके साथ ऑनलाइन ठगी हो गई. इस बात का खुलासा खुद संजय गगनानी ने किया है.

बॉम्बे टाइम्स से बात करते हुए उन्होंने बताया, “मुझे ऑनलाइन एक नंबर मिला और मैंने शराब का आर्डर दिया. उस शख्स ने मुझे डिलीवरी से पहले 1,030 की मेरी खरीद के लिए भुगतान करने के लिए कहा और उसके बाद रजिस्टर करने के लिए और डिजिटल भुगतान प्लेटफॉर्म पर एक अतिरिक्त राशि का भुगतान करने के लिए कहा. उसने कहा कि एक प्रोटोकॉल के तहत माल की डिलीवरी के लिए पालन करने की जरूरत थी. "

संजय आगे कहते हैं, “उन्होंने मुझे 17,000 रुपये का पेमेंट करने के लिए कहा, जिसका कोई मतलब नहीं था. लेकिन उन्होंने किसी तरह मुझे आश्वस्त किया कि यह एक जरूरत थी और पैसे तुरंत मेरे खाते में वापस ट्रांसफर कर दिये जायेंगे. आखिरकार उन्होंने मुझे 9,000 रुपये देने के लिए मना लिया, जिसे मैंने ट्रांसफर कर दिया.”

उसके बाद संजय ने पैसे वापस होने का इंतजार किया, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. वह कहते हैं, "जब मैंने उन्हें फोन किया, तो उन्होंने मुझसे कहा कि पैसे जमा नहीं होंगे क्योंकि मैंने 'रजिस्ट्रेशन नंबर' नहीं लिखा था. उसने मुझसे यह भी कहा कि जब तक रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी नहीं हो जाती, वह मेरा ऑर्डर नहीं दे पाएगा. उसने मुझे मेरे नए रजिस्ट्रेशन नंबर के रूप में जमा करने के लिए एक और नंबर दिया, मेरे डेबिट कार्ड की डिटेल्स और सीवीवी नंबर मांगा. तभी मुझे एहसास हुआ कि यह फ्राड है और मैंने उसके साथ कोई भी डिटेल शेयर करने करने से इनकार कर दिया. अगले दिन, मैंने उसी नंबर पर दूसरे मोबाइल फोन से कॉल किया, लेकिन मेरे कॉल का कोई जवाब नहीं मिला. बाद में उस व्यक्ति ने मुझे दूसरे नंबर से कॉल किया और फिर वही हथकंडा आजमाया.”

एक्टर साइबर क्राइम सेल में शिकायत करने के बारे में सोच रहे हैं. उन्होंने कहा“यह बड़ी राशि नहीं है. लेकिन मैं लोगों को सचेत करना चाहता हूं. ऐसा किसी को भी हो सकता है. मुझे अफसोस है. मैं जल्द ही जालसाज के खिलाफ साइबर पुलिस में शिकायत दर्ज कराऊंगा. मेरा भी स्टोर पर जाने और मालिक को सचेत करने का इरादा है."

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें