1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. kgf 2 box office collection day 1 superstar yash film breaks records bud

KGF Chapter 2 ने तोड़े सभी रिकॉर्ड, बनी पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म, जानें कलेक्शन

चैप्टर 2' भारत के इतिहास में सबसे बड़ी डे -1 ओपनर फिल्म बन गई है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
KGF Chapter 2 box office collection
KGF Chapter 2 box office collection
instagram

जैसा कि उम्मीद की जा रही थी यश स्टारर 'KGF: चैप्टर 2' भारत के इतिहास में सबसे बड़ी डे -1 ओपनर फिल्म बन गई है. अपने ओपनिंग डे पर इस मैग्नम ओपस फिल्म के करीब 135 करोड़ की कमाई करने के साथ ही इसने पिछले सभी बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड को तोड़ दिया और अब तक की सबसे बड़ी भारतीय फिल्मों में से एक के रूप में अपनी पॉजीशन दर्ज करा ली है.

फिल्म ने विभिन्न बाजारों में बॉक्स ऑफिस का इतिहास के साथ ही हिंदी फिल्म के लिए अब तक का सबसे हाईएस्ट डे-1 कलेक्शन है, जिसने 63.66 की कमाई की, किसी कन्नड़ फिल्म के लिए कर्नाटक में अब तक की सबसे बड़ी शुरुआत और किसी भी भारतीय फिल्म के लिए केरल में अब तक का सबसे अधिक कलेक्शन.

दक्षिण भारत की फिल्मों के अभिनेता यश की पीरियड एक्शन ड्रामा फिल्म ‘केजीएफ: चैप्टर 2' ने भारत में पहले दिन 134 करोड़ रुपये की कमाई की है. प्रशांत नील निर्देशित और होम्बले फिल्म्स द्वारा निर्मित यह बहुभाषी फिल्म बृहस्पतिवार को कन्नड़, तमिल, तेलुगु, मलयालम और हिंदी में रिलीज हुई. फिल्म को उत्तर-भारतीय बाजारों में रितेश सिधवानी और फरहान अख्तर के एक्सेल एंटरटेनमेंट और एए फिल्म्स ने प्रस्तुत किया था.

एक्सेल एंटरटेनमेंट द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, फिल्म ने 134.36 करोड़ रुपये की कमाई की है, जिसमें से 63.66 करोड़ रुपये की कमाई हिंदी भाषी क्षेत्र के बाजार से हुई है. ‘केजीएफ: चैप्टर 2' रॉकी (यश) नामक युवक की कहानी है, जो अनाथ है. रॉकी गरीबी से उठकर सोने की खान का राजा बन जाता है. इस कड़ी की पहली फिल्म 2018 में आई थी. यश के अलावा, सीक्वल में अभिनेत्री रवीना टंडन भी हैं . यह अभिनेता संजय दत्त की पहली कन्नड़ फिल्म है. ‘केजीएफ: चैप्टर 2' में प्रकाश राज, मालविका अविनाश, श्रीनिधि शेट्टी और अन्य कलाकार भी हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें