1. home Home
  2. entertainment
  3. kbc 12 neha shah became forth crorepati of kaun banega crorepati wins 1 crore neha shah interview unknown facts upcoming episode bud

Kaun Banega Crorepati 12 : केबीसी की चौथी करोड़पति डॉक्टर नेहा शाह...कोविड वॉरियर भी हैं

मुंबई की डॉ नेहा शाह कौन बनेगा करोड़पति 12 के इस सीजन की चौथी करोड़पति बन गयी हैं. डॉक्टर नेहा शाह कहती हैं कि करोड़पति बनने से ज़्यादा उन्हें अमिताभ बच्चन के साथ मिलने और उनसे ढेर सारी बातें करने की खुशी है.

By उर्मिला कोरी
Updated Date
kbc 12
kbc 12
twitter

Kaun Banega Crorepati 12 : मुंबई की डॉ नेहा शाह 'कौन बनेगा करोड़पति 12' के इस सीजन की चौथी करोड़पति बन गयी हैं. डॉक्टर नेहा शाह कहती हैं कि करोड़पति बनने से ज़्यादा उन्हें अमिताभ बच्चन के साथ मिलने और उनसे ढेर सारी बातें करने की खुशी है. उर्मिला कोरी से हुई बातचीत...

कौन बनेगा करोड़पति के विनर बनने की इस जर्नी को परिभाषित करेंगी?

बहुत संघर्षों वाली रही है. पिछले 20 सालों से मैं केबीसी की हॉट सीट तक पहुँचने की कोशिश कर रही हूं. इंतजार और संघर्ष रंग लाया इससे अच्छा नतीजा क्या हो सकता है कि मैंने एक करोड़ रुपये जीत लिए हैं. जब से प्रोमो आया है दोस्त,परिवार,परिचित सभी बहुत खुश हैं. जैसे मैं नहीं वो लोग जीते हैं. कई दोस्तों का कहना है कि तुझे देखकर लगता है कि कभी अपना ड्रीम नहीं छोड़ना चाहिए.सपनों का लगातार पीछा करने से वो पूरे हो ही जाते हैं.

कितनी खास तैयारी आपने केबीसी के लिए की है?

20 साल तो नहीं कहूंगी हां पिछले चार सालों से हर दिन एक अखबार पूरा पढ़ती ही थी खासकर करेंट अफेयर्स का. चार साल पहले मुझे केबीसी के लिए ऑडिशन कॉल आया था पहली बार लेकिन उस वक़्त फिर आगे नहीं जा पायी थी बहुत रोयी थी लेकिन कोशिश जारी रखा. इस सीजन के लिए मुझे ऑडिशन कॉल जून में ही आ गया था तो उसके बाद से मैंने बहुत पढ़ा ताकि हॉट सीट पर जब जाऊं तो खुद को साबित कर सकूं.

शूटिंग के दौरान क्या कभी कोई पल था जब लगा कि गेम छोड़ दूं?

नहीं बिल्कुल भी नहीं क्योंकि मैं ज़्यादा से ज़्यादा एबी (अमिताभ बच्चन) के साथ समय बिताना चाहती थी. मैं इस बात को मानूँगी कि 12 लाख के बाद सवाल थोड़े टफ हो गए थे लेकिन एबी का साथ मुझे परेशान होने ही नहीं दे रहा था.मैं उनको सामने देखकर बहुत खुश थी. 20 साल से जो भी मन में था सब बोलकर आयी हूं. पैसों से ज़्यादा एबी सर का साथ पाने के लिए मैं केबीसी में गयी थी. जो भी मुझे जानते हैं उन्हें पता है कि एबी को मैं कितना पसंद करती हूं.

बिग बी ने कुछ ऐसा कहा जो आपको बहुत खास लगा?

एबी सर ने जब कहा कि ये लड़की पैसे से ज़्यादा मुझसे प्यार भरी बातें कहने के लिए आयी है. इनको पैसों की पड़ी नहीं है तो मुझे बहुत अच्छा लगा था.

जीती हुई राशि से क्या कुछ खास करने की प्लानिंग है?

मैं डॉक्टर हूं तो अपनी क्लिनिक में बेसिक लाइफ सपोर्ट के लिए मशीन लेने हैं.ऑक्सिजन मशीन भी लेना है. फ्री मेडिकल कैम्प्स करने हैं डायबिटिक और बीपी के लिए.प्रेग्नेंट लेडीज जो सम्पन्न नहीं हैं. उनके लिए भी कुछ करना है। बच्चों को हेल्थ विडियोज के ज़रिए जागरूक बनाने की भी सोच रही हूं.

आप अपने बैकग्राउंड और फैमिली के बारे में कुछ बताइए?

मैं मुम्बई घाटकोपर से हूं. मेरी फैमिली में मेरे पापा और भाई भी डॉक्टर हैं.मां हाउसवाइफ है. मां की वजह से मैंने और भइया ने अच्छे से पढ़ाई की क्योंकि वो हमारे पीछे हमेशा रहती थी. हमारी घाटकोपर में एक क्लिनिक है. इसके साथ ही भाभा एटॉमिक सेन्टर में भी मैं पार्ट टाइम अपनी सर्विस देती हूं.वहां के कर्मचारियों के हेल्थ का ख्याल.

कोविड 19 के दौर में डॉक्टर्स वारियर बनकर उभरे किस तरह से आप उस समय को याद करेंगी?

पूरे घाटकोपर में हमारी ही क्लिनिक थी जो एक दिन भी बंद नहीं थी.मेरे पापा 88 के हैं लेकिन उन्होंने कहा कि हम क्लिनिक को बंद नहीं करेंगे.मरीजों की देखभाल ज़रूरी है वरना वे कहां जाएंगे.ऑक्सीजन की शुरुआत में दिक्कत आयी थी लेकिन फिर हमने एक वार्ड बनाया टेम्पररी जिसमें लोगों को ऑक्सीजन मिल सके.

कई बिल्डिंग्स और रिहायसी इलाकों में मेडिकल फील्ड में काम करने वालों के साथ बुरे बर्ताव की भी खबरें आयी थी?

मेरे एक दो कलीग्स को ऐसा कुछ सामना करना पड़ा था लेकिन हमलोग लकी थे कि हमारे बिल्डिंग के लोग हमको हर तरह से सपोर्ट कर रहे थे.उनलोगों ने कहा कि उन्हें हम पर प्राउड है.

आपकी हॉबीज क्या है

मुझे सिंगिंग डांसिंग और घूमने का शौक है।फिल्में देखना भी पसंद है. संडे को फ़िल्म ज़रूर देखती हूं.हिंदी फिल्में बहुत पसंद है.

केबीसी के इस सीजन की टैगलाइन सेटबैक का जवाब कमबैक दो है आपकी ज़िन्दगी का सेटबैक क्या रहा है?

केबीसी में जो इतने सालों से नहीं हो रहा था वही मेरा सेटबैक है और कुछ नहीं. मेरा परिवार बहुत ही सपोर्टिव है. हमेशा हर फैसले में उन्होंने मुझे सपोर्ट किया है. मैंने शादी नहीं की है फिर भी उन्होंने मुझे कभी पूछा नहीं.

Posted By : Budhmani Minj

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें