1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. kbc 12 karamveer episode leander paes and dipa karmakar will be seen as diwali special guest kbc play along winner list how to play kbc play along sry

KBC 12, Karamveer Episode: केबीसी की हॉट सीट पर आज दिखेंगे लिएंडर पेस और दीपा करमाकर, जानिए इनके संघर्ष की कहानी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

आज केबीसी में कर्मवीर एपिसोड का प्रसारण किया जाएगा. आपको बता दें हॉटसीट पर आज टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस और जानी-मानी जिमनास्ट दीपा करमाकर नजर आने वाले हैं. दोनों पारंपरिक परिधानों में सजकर त्यौहार की उमंग जगाएंगे और बहुत-सी हंसी-मजाक करते हुए कुछ खुशनुमा पल गुजारेंगे. 1996 अटलांटा ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता लिएंडर पेस और रियो 2016 में भारत की ओर से जिमनास्टिक फाइनल में पहुंचने वाली पहली एथलीट दीपा कर्माकर अपनी जिंदगी से जुड़े वाक्यों को साझा करेंगी.

दिवाली स्पेशल ये एपिसोड कौन बनेगा करोड़पति के ‘करमवीर सीरीज़’ के अंतर्गत है। जिसमें उन लोगों को शामिल किया जाता है जिन्होंने भारतीय समाज में अपने प्रदर्शन और कामों से सकारात्मक बदलाव लाए हैं. दीपा कर्माकर फ़िलहाल अपनी उस घुटने की इंजरी से उबरने की कोशिश में हैं, जिसकी वजह से 2019 सीज़न में ज़्यादातर इवेंट में वह शरीक़ नहीं हो सकी थीं.

इसी वजह से दीपा के लिए साल की शुरुआत में टोक्यो 2020 में हिस्सा लेना और अपना दूसरा ओलंपिक खेलना मुश्किल दिखाई दे रहा था. लेकिन कोरोना वायरस (COVID-19) के कारण एक साल के लिए स्थगित होने पर अब दीपा के लिए टोक्यो में खेलने की उम्मीद भी बढ़ गई है.

कुछ महीनों पहले दीपा ने इसको लेकर कहा था, “अब मेरे पास दो इवेंट के लिए ख़ुद को तैयार करने के लिए पर्याप्त समय है. मैं फॉर्म में वापसी के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ दूंगी, मुझे उम्मीद है कि प्रदर्शन के आधार पर मैं क्वालिफ़ाई कर जाऊंगी.“

नाजिया नसीम बनी हैं केबीसी 12 की पहली करोड़पति

नाजिया के माता-पिता ने बताया कि उनकी बेटी वर्ष 2000 से कौन बनेगा करोड़पति में जाने की कोशिश कर रही थी. उन दिनों मोबाइल का जमाना नहीं था. टेलीफोन बूथ से जाकर शो में भाग लेने के लिए नंबर मिलाती थी. हर बार उसे निराशा हाथ लगी. बावजूद इसके, उसने हिम्मत नहीं हारी. नाजिया के माता-पिता ने भी उनका हौसला बढ़ाया.

How to Register For KBC Play Along 2020

मोबाइल पर प्‍ले स्टोर से सोनी लिव ऐप डाउनलोड करना होगा. मेनू से "केबीसी प्ले अलॉन्ग" पर क्लिक करना होगा. Google या फेसबुक अकाउंट का उपयोग कर लॉगिन करें. नियम और शर्तों के लिए स्‍वीकृति दे. भाषा चुनें. 'प्‍ले नाऊ' ऑप्‍शन पर क्लिक करें. मोबाइल नंबर और ईमेल एड्रेस रजिस्टर करें. जरूरत पड़ने पर केबीसी आपसे संपर्क कर सकती है. लिंग, उम्र, व्यवसाय और शिक्षा से संबंधित प्रश्नों सहित प्रोफ़ाइल संबंधी प्रश्नों के उत्तर दें. कृपया ध्यान दें कि ये प्रश्न अनिवार्य हैं और प्रत्येक प्रश्न के उत्तर के लिए खिलाड़ी को 20 अंक दिए जाएंगे.

ऐसे खेल सकते हैं KBC Play Along

इसके लिए आपको सोनी लिव एप डाउनलोड करना होगा. इसी एप के जरिए आप गेम खेल सकते हैं और हर रोज 10 विजेताओं को एक-एक लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा. इस बार खास बात यह भी है कि आप टीम बनाकर भी खेल सकते हैं. आप अपने दोस्‍तों और परिवार के सदस्‍यों को इन्‍वाइट कर सकते हैं. टीम के सभी सदस्यों का स्कोर टीम का कुल स्कोर होगा. हर रोज एक टीम को भी विजेता चुना जाएगा जिसे एक लाख रुपये दिए जायेंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें