1. home Home
  2. entertainment
  3. kaun banega crorepati 13 contestant desh bandhu panday in trouble slapped with chargesheet for participating in the show kbc first crorepati himani bundela sry

KBC 13 के कंटेस्टेंट को शो में जाना पड़ा भारी, रेलवे प्रशासन ने थमाई चार्जशीट, इंक्रीमेंट पर भी लगी रोक

कौन बनेगा करोड़पति 13 के प्रतियोगी देशबंधु पांडे को शो में भाग लेने का परिणाम भुगतना पड़ रहा है. केबीसी 13 में हिस्सा लेने के आरोप में रेलवे प्रशासन ने रेलवे अधिकारी के खिलाफ चार्जशीट लगाई है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Kaun Banega Crorepati 13 contestant Desh Bandhu Panday in trouble
Kaun Banega Crorepati 13 contestant Desh Bandhu Panday in trouble
insatgram

राजस्थान के कोटा के गुरुवार के रोलओवर प्रतियोगी देशबंधु पांडे ने शुक्रवार को मेजबान अमिताभ बच्चन के साथ कौन बनेगा करोड़पति की भूमिका निभाई. उन्होंने तीन जीवन रेखा की मदद से दूसरे 'पाधव' को पार किया और 3,20,000 रुपये जीते। लेकिन वह 6,40,000 रुपये के ग्यारहवें प्रश्न का उत्तर देने में विफल रहे.

इस प्रश्न का जवाब गलत दिया देशबंधु पांडे ने

देशबंधु पांडे जिस प्रश्न का उत्तर नहीं दे सके, वह था, "इनमें से कौन सा देश पूरी तरह से यूरोप में पड़ता है?" विकल्प थे: रूस, तुर्की, यूक्रेन, कजाकिस्तान. हालांकि देश बंधु के पास 'विशेषज्ञ से पूछें' की लाइफ लाइन थी, लेकिन उन्होंने इसका इस्तेमाल नहीं करने का फैसला किया. उन्होंने कहा कि वह रूस के जवाब के बारे में निश्चित हैं. लेकिन यह गलत था. सही उत्तर यूक्रेन था. इससे देशबंधु ने 3,20,000 रुपये घर ले लिए.

बुरे फंसे देशबंधु पांडे

जैसा कि देशबंधु पांडे ने बच्चन से मिलने और केबीसी में आने के अपने जीवन भर के सपने को पूरा किया, अब उन्हें शो में भाग लेने का परिणाम भुगतना पड़ रहा है. ताजा खबरों के मुताबिक, पांडे खुद कानूनी संकट में फंस गए हैं। केबीसी 13 में हिस्सा लेने के आरोप में रेलवे प्रशासन ने रेलवे अधिकारी के खिलाफ चार्जशीट लगाई है.

जानकारी के मुताबिक, शो में शामिल होने के लिए 9-13 अगस्त तक मुंबई में रुके पांडे ने अपने सीनियर्स को छुट्टी लेने की जानकारी दी थी. लेकिन उनकी छुट्टी की अर्जी पर विचार नहीं किया गया. रेलवे प्रशासन की ओर से उन्हें भेजी गई चार्जशीट इस मामले में खामोश है.

जानें पूरा मामला

केबीसी में भाग लेने को पांडे 9 से 13 अगस्त तक मुंबई में रहे थे। पांडे ने अधिकारियों को अवकाश की सूचना दी थी लेकिन आवेदन पर कोई विचार नहीं हुआ। पांडे का यह एपिसोड 26 और 27 अगस्त को प्रसारित हुआ था. इसमें उन्होंने 10 प्रश्नों का सही उत्तर देकर 3 लाख 20 हजार रुपए की धनराशि भी जीती. पांडे अपनी पत्नी के साथ केसीबी में पहुंचे थे. पांडे की छुट्टी के बावजूद यह दस्तावेज बहुत कुछ कहते हैं ऐसे में रेलवे कर्मचारी संगठन अब मैदान में हैं.

हॉट सीट लेने वाली अगली प्रतियोगी ग्वालियर, मध्य प्रदेश की उद्यमी श्रद्धा खरे थीं. उसने दो लाइफलाइन की मदद से 20,000 रुपये जीते. लेकिन वह 40,000 रुपये के सातवें सवाल का जवाब नहीं दे पाई. प्रश्न एक दृश्य प्रश्न था जिसमें श्री श्री रविशंकर की विशेषता वाला एक वीडियो दिखाया गया था.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें