1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. kaun banega crorepati 12 grand finale on this day param vir chakra awardees subedar major yogendra singh and subedar sanjay kumar on hot seat with amitabh bachchan div

KBC 12 Grand Finale: इस दिन होगा ग्रैंड फिनाले, कारगिल वॉर हीरोज होंगे हॉट सीट पर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
KBC 12 Grand Finale
KBC 12 Grand Finale
instagram

KBC 12 Grand Finale: सोनी टीवी पर आने वाला शो कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati 12) सीजन 12 अब जल्द ही खत्म होने वाला है. 22 जनवरी को इस सीजन का ग्रैंड फिनाले है और इसकी तैयारियां काफी जोर-शोर से चल रही है. इस ग्रैंड फिनाले में कारगिल हीरो और परमवीर चक्र विजेता सूबेदार मेजर योगेंद्र सिंह यादव और सूबेदार संजय सिंह आएंगे. ये दोनों हीरो शो के होस्ट अमिताभ बच्चन के सामने हॉटसीट पर बैठेंगे. आने वाला ये एपिसोड काफी खास होने वाला है.

दरअसल, सोनी टीवी ने एक प्रोमो जारी किया है. इसे शेयर कर कैप्शन में लिखा गया है, 'हम भारतीय सेना के अदम्य साहस को सलाम करते हैं. मिलिट्री बैंड का म्यूजिक भारतीय जवानों के आत्मविश्वास को बढ़ाता है. यह हम लोगों के बीच भी देशभक्ति का भाव पैदा करता है.' वहीं, वीडियो में सैनिक अपनी ड्रेस में स्टूडियो पर परेड करते दिख रहे हैं और बैकग्राउंड में मिलिट्री की धुन बज रही है.

यह एपिसोड देशभक्ति और जोश से भरा हुआ होगा. गौरतलब है कि कौन बनेगा करोड़पति के 12वें सीजन में इस बार कोई भी 7 करोड़ रुपए जीत नहीं पाया. हालांकि केबीसी के इस सीजन में चार प्रतिभागियों ने 1 करोड़ रुपए जीते, और ये चारों प्रतिभागी महिलाएं हैं. इस सीजन ये चर्चा का विषय भी रहा है.

गौरतलब है कि केबीसी 12 का 12वां सीजन 28 सितंबर, सोमवार से शुरू हुआ था. कोरोना काल होने के कारण KBC में कुछ बदलाव किये गए थे. KBC 12 के सेट पर फास्टेस्ट-फिंगर टेस्ट राउंड में शामिल होने वालों को होटल में क्वांरटीन किया गया था. इस राउंड में शामिल होने वालों की संख्या भी घटाकर 8 कर दी गई थी. इस बार ऑडियंस पोल लाइफलाइन को भी शो का हिस्सा नहीं बनाया गया था.

बता दें कि 'कौन बनेगा करोड़पति' के 12वें सीजन के लिए इस बार 9 मई से रजिस्‍ट्रेशन शुरू किया गया था. जिसमें उन्होंने 14 सवाल पूछे थे. जिसके बाद 25 जून से दोबारा रजिस्‍ट्रेशन शुरू किया गया था, लेकिन यह केवल SONYLIV यूजर्स के लिए था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें