1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. naagin fame rashmi desai on screen father is played by dilip kumar nephew and actor ayub khan he worked with aamir khan madhuri dixit and ajay devgn ayub khan spotted at dilip kumar funeral with ranbir kapoor sry

Naagin फेम Rashmi Desai के पिता की भूमिका निभा चुके हैं Dilip Kumar के भतीजे, Madhuri Dixit संग किया है काम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Rashmi Desai on screen father is played by dilip kumar nephew and actor ayub khan
Rashmi Desai on screen father is played by dilip kumar nephew and actor ayub khan
instagram

दिलीप कुमार (Dilip Kumar) को इस दुनिया से जुदा हुए अब दो दिन हो चुके हैं. ‘ट्रैजेडी किंग’ दिलीप कुमार का लंबी बीमारी के बाद 7 जुलाई की सुबह मुंबई के एक अस्पताल में इंतकाल हो गया. शाम के समय पूरे राजकीय सम्मान के साथ उन्हें अंतिम विदाई दी गई और इस तरह भारतीय सिनेमा के एक युग का अंत हो गया.

बॉलीवुड एक्टर दिलीप कुमार ने 5 दशक से भी ज्यादा समय तक फिल्मों में काम किया और देश के सबसे दमदार एक्टर्स में से एक बने. दिलीप कुमार के छोटे भाई नासिर खान ने भी फिल्मों में हाथ आजमाया था. दिलीप कुमार की सुपरहिट फिल्म गंगा-जमुना में दोनों रियल भाइयों ने ये रोल प्ले किया था. नासिर खान ने दो शादियां की थीं. उनकी दूसरी शादी उस जमाने की मशहूर एक्ट्रेस बेगम पारा से हुई. इसी शादी से उन्हें एक बेटा हुआ जिसका नाम अयूब खान रखा गया.

अयूब खान ने उतरन में जोगी ठाकुर के किरदार निभाया था

उतरन सीरियल में अयूब खान के द्वारा निभाए गए जोगी ठाकुर के रोल को भला कौन भूल सकता है. इस शो में वो रश्मि देसाई के पिता की भूमिका में दिखे थे. एक्टर अयूब खान जिन्हें आपने टीवी सीरियल्स उतरन, एक भ्रम सर्वगुण संपन्न, शक्ति- अस्तित्व के एहसास की, सजदा तेरे प्यार में और अपहरण के साथ ही जैसे एलओसी कारगिल, गंगाजल, दिल चाहता और मेला आदि फिल्मों में देखा ही होगा. दिलीप कुमार के अंतिम दर्शन करने जब लोग उनके घर पहुंचे, तो आयूब खान को भी वहां स्पॉट किया गया. रणबीर कपूर से बात करते हुए उनकी तसवीर वायरल हुई.

माधुरी दीक्षित के अपोजिट आ चुके हैं नजर

उन्होंने साल 1992 में माशूक फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद वे मेरी आन, स्मगलर, मृत्युदंड, दादागिरी और जानेजिगर जैसी फिल्मों में नजर आए. मगर उन्हें पहचान मिली आमिर खान की दो बड़ी फिल्मों से. आमिर खान की फिल्म मेला में वे छोटा सा किरदार निभाते नजर आए. इसके अगले ही साल वे आमिर खान की एक और बड़ी फिल्म का हिस्सा रहे. वे दिल चाहता है में नजर आए. इस फिल्म में उनका किरदार जरा निगेटिव शेड का था.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें