1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. exclusive kiara advani talks on comparison with vidya balan actress reveals this bud

EXCLUSIVE: प्लीज विद्या बालन से तुलना मत कीजिये- कियारा आडवाणी

कियारा आडवाणी बीते कुछ सालों में अभिनय का भरोसेमंद नाम बन चुकी हैं. कबीर सिंह से शेरशाह तक उन्होंने अपने हर किरदार में अपनी छाप छोड़ी हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Kiara Advani
Kiara Advani
instagram

अभिनेत्री कियारा आडवाणी बीते कुछ सालों में अभिनय का भरोसेमंद नाम बन चुकी हैं. कबीर सिंह से शेरशाह तक उन्होंने अपने हर किरदार में अपनी छाप छोड़ी हैं. उनकी फिल्म भूल भुलैया 2 जल्द ही सिनेमाघरों में दस्तक देनेवाली है. उनकी इस फिल्म और करियर पर उर्मिला कोरी से हुई बातचीत के प्रमुख अंश...

क्या आप अपने करियर के सबसे बेस्ट दौर में हैं ?

हाँ आप ये कह सकती हैं कि मेरा बहुत ये अच्छा समय है. जो फ़िल्में हैं. वो बहुत अच्छी है. स्पेशल वाली है. थोड़ा मोटिवेटेड फील कर रही हूँ कि बस ऐसे ही चलती जाऊं और इससे भी अच्छा करूँ.

कितनी चूजी आप हो गयी हैं

मैं फिल्म नरेशन सुनती हूँ अगर वो मेरे दिल को छू जाती है तो मैं हाँ कह देती हूँ. मैं दिल से हर चीज़ चुनती हूँ पहले भी मैं चूजी थी और वही मेरे लिए बेस्ट रहा है तो आगे भी जाकर मैं दिल से ही किसी फिल्म को हाँ कहने वाली हूँ. मैं ज़्यादा सोचकर चीज़ों को मुश्किल नहीं बनाती हूँ. आप रोल में कितने इम्पैक्टफुल हैं .ये महत्वपूर्ण हूँ. फिल्म में आपका रोल कितना बड़ा या छोटा है. ये बात मायने नहीं रखती है.

आपसे अब यूथ भी कनेक्ट करते हैं तो क्या एक जिम्मेदारी का भी एहसास होता है

हाँ , होता है यही वजह है कि मैंने तय किया है कि इस साल ऐसी फ़िल्में करुँगी. जो लोग अपने पूरे परिवार के साथ देखें.

आप अपनी सफलता का क्रेडिट किसको देंगी?

मेरी फॅमिली , मेरी टीम जो मुझे मैनेज करती है. मेरे सारे निर्देशकों को जाएगा .आप इसी तरह सीखते हो.आगे बढ़ते हो.कबीर सिंह साइन की. गिल्टी साइन की उसके बाद गुड न्यूज फिर शेरशाह .लोग मुझे किसी ब्रैकेट में नहीं डाल रहे हैं .किसी रोल में टाइपकास्ट नहीं कर रहे हैं.यह एक एक्टर के तौर पर सबसे अच्छी बात है. सभी को लगता है कि एक कबीर सिंह मेरे करियर की टर्निंग पॉइंट थी.इसमें कोई दो राय नहीं हैं कि उस फिल्म ने मुझे कमर्शियली बहुत प्यार दिया था लेकिन मैं अपनी हर फिल्म को अपने कैरियर के लिए टर्निंग पॉइंट कहूंगी क्योंकि सभी ने मेरे करियर को शेप करने में मदद दी है. मेरी पहली फ़िल्म फगली भी.ये सोचकर फ़िल्म की थी कि काम करूंगी तो काम मिलेगा. लस्ट स्टोरीज में क्रिटिक ने मुझे नोटिस किया. उस वेब सीरीज ने लोगों को ये बताया कि मैं एक्टिंग कर सकती हूँ.

क्या कभी किसी ने कहा था कि एक्टिंग तुम्हारे लिए नहीं है

किसी ने मुझसे नहीं कहा था कि नहीं कर पाओगी. सभी को लगता था कि मैं इसी फील्ड के लिए हूँ ,शायद यही वजह है कि मेरा खुद पर विश्वास और बढ़ गया था कि मैं कभी ना कभी सफल हो ही जाउंगी.

अक्षय कुमार का कहना है कि उनकी सफलता में ७० प्रतिशत किस्मत और ३० प्रतिशत मेहनत है, आप क्या कहेंगी

ऐसा हमारी इंडस्ट्री में कहा जाता है. मैं इस बात को मानती हूँ कि इंडस्ट्री में सभी मेहनत करते हैं. ऐसा कोई नहीं है जो मेहनत नहीं कर रहा है चाहे वो कैमरा के आगे हो या पीछे लेकिन किस्मत तो चाहिए होती है अगर आगे जाना है लेकिन आपकी किस्मत भी उसी पर निर्भर करती है कि आप कितनी मेहनत कर रहे हो और जो मौके आपके पास आते हैं. आप उसके लिए तैयार रहो तभी वो लक फैक्टर हो जाता है. किसी ने आपको कुछ ऑफर किया है और आपने कुछ मेहनत ही नहीं की है तो क्या आप चलोगे आगे जाकर. मैंने कहीं पढ़ा था कि मेहनत और मौक़ा जब आपस में मिलते हैं तो उसी को लक कहते हैं.

भूल भुलैया 2 को बनने में ढाई साल लगे हैं

इस फिल्म में एक्टिंग कर रहे सभी लोगों के करियर की यह सबसे लम्बी फिल्म थी . जैसे फिल्म की शूटिंग शुरू हुई पेंडेमिक आ गया फिर जब चीज़ें नार्मल हुई तो शूटिंग शुरू हुई . इतनी बड़ी कास्ट थी और सभी की डेट्स एक साथ मिलनी मुश्किल थी तो हमने गैप ले लेकर शूटिंग की, जब सबके पास डेट्स हो लेकिन अच्छी बात ये थी कि हम परिवार की तरह बन गए थे . हम एक दूसरे से मिलने के लिए एक्साइटेड रहते थे. फिल्म भी मज़ेदार है तो सीन्स करते करते मज़ा आता था. तब्बू मैम और अनीस सर के साथ जब भी बैठते थे तो वह अपनी फिल्मों की मेमोरीज शेयर करते थे. उनके ज़माने में सेट पर एक अलग ही अपनापन देखने को मिलता है. जो इस फिल्म के सेट पर भी था. हम कभी भी अपने वैनिटी में नहीं होते थे. हमारी फिल्म के जो निर्माता हैं उन्होंने एक ट्रैन जैसा लाउंज बनाया था जिसमे सारे एक्टर शॉट के बाद एक साथ बैठ जाते थे . खाना खाते समय एक परिवार जैसा माहौल बन गया था.

दो साल में क्या फिल्म की स्क्रिप्ट में भी कुछ बदलाव हुए

हाँ स्क्रिप्ट में बदलाव हुए हैं. एसेंस वही था बस कुछ कुछ चीज़ें बदलनी पड़ी. उम्मीद यही है कि जो भी बनाए वो फिल्म का बेस्ट वर्जन है

विद्या बालन से अपनी तुलना के लिए कितनी तैयार हैं

प्लीज मत कीजिये क्यूंकि फिल्म में मैं वो रोल नहीं कर रही हूँ. जो सबको लग रहा है. जो आपने झलक देखी है. वो बस झलक है. हाँ आमी जे तोमार गाने पर सीन्स हैं. मैंने उसी की वजह से यह फिल्म भी हाँ की लेकिन फिल्म की कहानी और मेरा किरदार बिलकुल अलग है. मैंने उसे अलग तरह से परफॉर्म करने की भी कोशिश की है. यह एक फ्रेंचाइजी फिल्म है. रीमेक नहीं

भूल भुलैया फिल्म से जुडी आपकी क्या यादें रही हैं ?

भूल भुलैया मेरी पहली हॉरर कॉमेडी फिल्म होगी. जो मैंने थिएटर में देखी थी. उस वक़्त मेरी उम्र १५ साल की थी. मैं पूरे टाइम चेहरे को हाथों से छिपा छिपाकर देख रही थी. वह फिल्म ऐसे हॉरर कॉमेडी फिल्म थी कि आप उसे अपने पूरे परिवार के साथ देख सकते हैं. भूल भुलैया २ को हाँ कहने की सबसे अहम वजह यही थी कि पूरा परिवार को एक साथ देख सकता है.

घोस्ट में आप यकीन करती हैं क्या और कोई फिल्म जिसने आपको डरा दिया था

घोस्ट में विश्वास नहीं करना चाहती हूँ क्यूंकि मैं करना नहीं चाहती हूँ. मुझे डर लगता है. एक्सोरसिस्म ऑफ़ एमिली रोज. उस फिल्म को देखने के बाद मैंने हॉरर फ़िल्में देखनी बंद कर दी थी. मुझे अपनी मम्मी के साथ कई हफ़्तों तक सोना पड़ा था . मुझे हॉरर नहीं बल्कि हॉरर कॉमेडी जॉनर पसंद है. स्त्री और भूल भुलैया टाइप फिल्म.

आप जल्द ही राम चरण के साथ साउथ की एक फिल्म शूट करने वाली हैं

मैं बहुत उत्साहित हूँ. शंकर सर निर्देशित राम चरण तेजा स्टारर पैन इंडिया फिल्म मैंने हाल ही में साइन की है. दोनों लेजेंड्री हैं. यह एक सोशल पॉलिटिकल ड्रामा फिल्म होगी. भूल भुलैया २ के प्रमोशन के ब्रेक लेकर मैं कुछ दिनों के लिए उस फिल्म की शूटिंग का हिस्सा बनूँगी. मैंने २०१६ में मैंने साउथ की फिल्म की थी. अब मैं दोनों इंडस्ट्री में बैलेंस करना चाहूंगी लगातार वहां से भी ऑफर्स आते रहते हैं मुझे लगता है कि वह भी इंडियन फिल्म ही मानी जायेगी फिर भाषा कुछ भी हो.

साउथ की फिल्मों में आपके लिए चुनौती क्या होती है

भाषा की ही दिक्कत होती है. मुझे डायलॉग दिए जाते हैं. सेट पर रट्टा मारती हूँ. एक बन्दा रहता है तो जो हर डायलॉग का मतलब मुझे समझाता है .

आपकी आनेवाली फिल्म

जून में जुग जुग जियो रिलीज होगी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें