32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Happy B”Day : ”एक विलेन” श्रद्धा कपूर के बारे में जाने 10 दिलचस्‍प बातें

बॉलीवुड अभिनेत्री श्रद्धा कपूर आज अपना 27वां जन्‍मदिन मना रही है. जानेमाने अभिनेता शक्ति कपूर की बेटी श्रद्धा ने अपनी पहली फिल्‍म से ही दर्शकों के दिलों में एक खास जगह बना ली थी. उन्‍होंने अभिनय के साथ-साथ दर्शकों को अपनी गायकी से भी मंत्रमुग्‍ध किया. श्रद्धा फिल्‍मों का चुनाव भी बड़ी सावधानी से करती […]

बॉलीवुड अभिनेत्री श्रद्धा कपूर आज अपना 27वां जन्‍मदिन मना रही है. जानेमाने अभिनेता शक्ति कपूर की बेटी श्रद्धा ने अपनी पहली फिल्‍म से ही दर्शकों के दिलों में एक खास जगह बना ली थी. उन्‍होंने अभिनय के साथ-साथ दर्शकों को अपनी गायकी से भी मंत्रमुग्‍ध किया. श्रद्धा फिल्‍मों का चुनाव भी बड़ी सावधानी से करती हैं इसलिये वे लगातार एक के बाद एक हिट फिल्‍मों में काम कर रही है. जानें श्रद्धा के बारे में 10 दिलचस्‍प बातें…

1. श्रद्धा का जन्‍म 3 मार्च 1989 को मुबंई में हुआ था. वे जानेमाने अभिनेता शक्ति कपूर और शिवांगी कपूर की बेटी हैं. उनकी मौसी पद्मिनी कोल्‍हापूरी भी एक चर्चित अभिनेत्री हैं.

2. श्रद्धा ने अपने सिने करियर की शुरुआत फिल्‍म ‘तीन पत्‍ती’ से की थी जिसमें उन्‍होंने एक कॉलेज गोइंग स्‍टूडेंट का किरदार निभाया था. फिल्‍म 2010 में रिलीज हुई थी जिसमें महानायक अमिताभ बच्‍चन, बेन किंग्‍सले, आर माधवन और राइमा सेन ने भी मुख्‍य भूमिका निभाई थी.

3. श्रद्धा वर्ष 2013 में श्रद्धा फिल्‍म ‘आशिकी 2’ में नजर आई. फिल्‍म में उनके किरदार और उनकी एक्टिंग को दर्शकों ने बेहद पसंद किया. फिल्‍म में उनके और आदित्‍य रॉय कपूर के रोमांस को दर्शकों ने खूब सराहा. फिल्‍म ने बॉक्‍स ऑफिस पर अच्‍छी कमाई की और श्रद्धा ने इसके बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा.

4. इसके बाद वर्ष 2014 में वे मोहित सूरी की फिल्‍म ‘एक विलेन’ में नजर आई. फिल्‍म में उन्‍होंने सिद्धार्थ मल्‍होत्रा की पत्‍नी का किरदार निभाया था. फिल्‍म सुपरहिट रही. फिल्‍म में रितेश देशमुख भी मुख्‍य भूमिका में थे.

5. वर्ष 2014 की हिट फिल्‍मों में से एक ‘हैदर’ में श्रद्धा अभिनेता शाहिद कपूर संग रोमांस करती दिखाई दी. विशाल भारद्वाज की यह फिल्‍म विलियस शेक्‍स‍पीयर के नॉवेल ‘हेमलेट’ से प्रेरित थी. फिल्‍म ने कई पुरस्‍कार झटके और श्रद्धा के हिस्‍से एक और हिट फिल्‍म आ गई.

6. वर्ष 2015 में वे वरुण धवन के साथ फिल्‍म ‘एबीसीडी 2’ में नजर आई. इस फिल्‍म में उन्‍होंने डांस के कई शानदार मूव्‍स कर दर्शकों को चौंका दिया. फिल्‍म ने अच्‍छी कमाई की और दर्शकों ने श्रद्धा की एक्टिंग को सराहा. फिल्‍म डांस बेस्‍ड थी.

7. श्रद्धा को लेकर अफवाहें भी उड़ी कि वो ‘आशिकी 2’ के अपने कोस्‍टार आदित्‍य रॉय को डेट कर रही हैं. श्रद्धा ने खुलकर मीडिया के सामने कहा कि वो और आदित्‍य बहुत अच्‍छे दोस्‍त हैं. खबरें तो यह भी आ रही थी कि फरहान और श्रद्धा एकदूसरे के काफी करीब हैं.

8. श्रद्धा ‘तीन पत्‍ती’ के लिए सर्वश्रेष्‍ठ अभिनेत्री डेब्‍यू के लिए फिल्‍मफेयर अवार्ड के लिए नॉमिनेट हुई थी. ‘आशिकी 2’ के लिए भी सर्वश्रेष्‍ठ अभिनेत्री के फिल्‍मफेयर अवार्ड के लिए नॉमिनेट हुई थी.

9. श्रद्धा ने फिल्‍म ‘एक विलेन’ में ‘गलियां…’ से भी दर्शकों को हैरान कर चुकी हैं. इस गाने के लिए श्रद्धा की खूब तारीफ हुई थी.

10. श्रद्धा जल्‍द ही टाइगर श्रॉफ के साथ आगामी फिल्‍म ‘बागी’, आदित्‍य रॉय कपूर के साथ ‘ओके जानू’ और फरहान अख्‍तर के साथ ‘रॉकऑन 2’ में नजर आनेवाली हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें