19.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

12th Fail: रियल लाइफ कपल IPS मनोज शर्मा और IRS श्रद्धा जोशी पर बनी है 12वीं फेल, ऐसे में शुरू हुई लवस्टोरी

12वीं फेल जबसे ओटीटी पर रिलीज हुई, तब से सुर्खियों में बनी हुई है. फैंस मूवी को देखकर काफी ज्यादा इम्प्रेस हैं. ये मूवी रियल लाइफ कपल आईपीएस अधिकारी मनोज कुमार शर्मा और आईआरएस अधिकारी श्रद्धा जोशी पर आधारित है. आइये जानते हैं उनकी लवस्टोरी कैसे शुरू हुई.

12वीं फेल डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर दिल जीत रही है. हाल ही में विक्रांत मैसी और मेधा शंकर स्टारर फिल्म ओटीटी पर रिलीज हुई थी. विधु विनोद चोपड़ा की मूवी रियल लाइफ कपल आईपीएस अधिकारी मनोज कुमार शर्मा और आईआरएस अधिकारी श्रद्धा जोशी पर आधारित है. गरीबी को मात देकर आईपीएस अधिकारी बनने वाले मनोज कुमार शर्मा के किरदार में अभिनेता विक्रांत मैसी को भी उनके अभिनय के लिए सराहना मिल रही है. इसने दुनिया भर में 70 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की. ऐसे में क्या आपको पता है कि फिल्म में असल जिंदगी की प्रेम कहानी और उनके स्ट्रगल को बताया गया है. आइये जानते हैं….

मनोज शर्मा और श्रद्धा जोशी की कैसे शुरू हुई लवस्टोरी

विधु विनोद चोपड़ा की हालिया फिल्म “12वीं फेल” के पीछे रियल लाइफ की प्रेरणा, आईपीएस अधिकारी मनोज शर्मा और आईआरएस अधिकारी श्रद्धा जोशी ने अपनी प्रेम कहानी के बारे में खुलासा किया है. प्रेम की शक्ति में विश्वास रखने वाले मनोज शर्मा ने श्रद्धा के लिए आदर्श जीवन साथी बनने के अपने दृढ़ संकल्प को साझा किया. उनके रास्ते पहली बार दिल्ली के मुखर्जी नगर में एक यूपीएससी कोचिंग सेंटर में मिले, जहां एक शिक्षक ने हिंदी साहित्य में श्रद्धा की रुचि के कारण एक बैठक का सुझाव दिया.

ऐसे में मनोज ने श्रद्धा को कही थी अपनी दिल की बात

शुरुआती मुलाकात को याद करते हुए, मनोज ने बताया कि कैसे वह श्रद्धा जोशी के नाम और इस तथ्य से तुरंत मोहित हो गए थे कि वह सुरम्य शहर अल्मोडा से हैं. उन्होंने याद करते हुए कहा, “एक तो नाम श्रद्धा, ऊपर से शहर अल्मोडा. उस दिन ही मुझे लगा कि उनमें कुछ खास है.” उन्होंने कहा, समय के साथ, मनोज के मन में श्रद्धा के लिए सच्ची भावनाएं विकसित हुईं और उन्होंने बहादुरी से उन्हें उनके सामने कबूल किया.

श्रद्धा के लिए मनोज ने चाय बनाना सीखा

हालांकि, श्रद्धा जोशी शुरू में शॉक्ड हो गईं और उन्होंने जवाब देने से इनकार करते हुए कहा, “क्या तुम पागल हो?” बिना किसी डर के, मनोज अपने लक्ष्य पर कायम रहे और उन्होंने श्रद्धा को यह विश्वास दिलाने की ठान ली कि वह वास्तव में उनके लिए आदर्श साथी हैं. उन्होंने प्रस्ताव रखा, “क्या हम कम से कम दोस्त बन सकते हैं?” श्रद्धा का दिल जीतने के लिए, मनोज ने काफी मेहनत की, यहां तक ​​कि चाय बनाना भी सीखा. यह इस समझ से उपजा इशारा था कि वह पहाड़ों से आई थी. चाय के प्रति प्रेम वहां कूट-कूटकर भरा है. उन्होंने मजाकिया अंदाज में कहा, “श्रद्धा की जिंदगी चाय पर निर्भर है, पहाड़ी आदमी को सोते समय भी चाय चाहिए और उठे समय भी.” हालांकि इनसब के बीच दोनों ने अपनी पढ़ाई जारी रखी और उपलब्धि हासिल की.

विक्रांत मैसी ने फिल्म को लेकर की बात

विक्रांत मैसी हाल ही में साल की सबसे सफल फिल्मों में से एक 12वीं फेल में नजर आए थे. हाल ही में एक इंटरव्यू में, अभिनेता ने साझा किया कि कुछ किरदार अभिनेता पर पकड़ बनाते हैं और उन किरदारों से खुद को अलग करना मुश्किल होता है. 12वीं फेल में विक्रांत ने मनोज कुमार शर्मा की भूमिका निभाई जो यूपीएससी परीक्षा पास करने के लिए सभी बाधाओं से लड़ता है. इसके बाद विक्रांत मैसी ने 12वीं फेल में अपने किरदार के बारे में बात की जिसने उन्हें काफी प्रभावित किया. उन्होंने कहा, “मनोज कुमार शर्मा के साथ भी, ऐसे क्षण थे जब विनोद सर कट कहते थे और मैं कट कहे जाने के बाद भी रोता रहता था, क्योंकि मैं खुद पर नियंत्रण नहीं रख पाता था.”

Also Read: 12th Fail On OTT: इंतजार खत्म! विक्रांत मैसी की फिल्म इस दिन ओटीटी पर दे रही है दस्तक, नोट करें ले टाइम

आईपीएस अधिकारी मनोज कुमार शर्मा, आईआरएस अधिकारी श्रद्धा जोशी ने विक्रांत मैसी की फिल्म में किया कैमियो

विधु विनोद चोपड़ा की 12वीं फेल को काफी सराहना मिल रही है. गरीबी को मात देकर आईपीएस अधिकारी बनने वाले मनोज कुमार शर्मा के किरदार में अभिनेता विक्रांत मैसी को भी उनके अभिनय के लिए सराहना मिल रही है. अब, अभिनेता ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक व्यक्ति को जवाब दिया है, जिसने एक सीन की बैकग्राउंड में रियल लाइफ के आईपीएस अधिकारी मनोज कुमार शर्मा और उनकी पत्नी, आईआरएस अधिकारी श्रद्धा जोशी का स्क्रीनशॉट साझा किया था. विक्रांत, जिन्होंने आईपीएस अधिकारी मनोज कुमार शर्मा की भूमिका निभाई, ने तुरंत 12वीं फेल सीन में अपनी उपस्थिति की पुष्टि की. एक्स यूजर ने लिखा, “क्या किसी ने बैकग्राउंड में इस सीन में असली मनोज और श्रद्धा को नोटिस किया? डिटेल पर कितना ध्यान! 12वीं फेल.” विक्रांत मैसी ने जवाब दिया, “हाहा!!! तो आख़िरकार मुझे कोई ऐसा मिल गया जिसने इस पर ध्यान दिया. सच है, यह वे हैं. @VVCFilms की ओर से उन्हें एक छोटी सी ट्रिब्यूट. एक और सामान्य बात… यह उसी स्थान पर हुआ, जो दिल्ली हाट है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें