30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भोजपुरी फिल्म का साउथ-बॉलीवुड की तुलना में बजट कितना होता है, ये है सबसे महंगी फिल्म

हम अक्सर हॉलीवुड और साउथ फिल्मों के बजट पर बहस करते हैं, लेकिन बॉलीवुड फिल्मों का बजट भी किसी से कम नहीं होता. क्या आपको मालूम है कि भोजपुरी गानों का बजट विश्वभर में कितना होता है?

भोजपुरी इंडस्ट्री अब पिछले कुछ सालों में विकास कर रही है. भोजपुरी गानों को लोकप्रियता मिल रही है और इन फिल्मों को लोग भी पसंद कर रहे हैं. हालांकि अभी तक भोजपुरी सिनेमा का वह स्तर नहीं है जिससे हिंदी या साउथ फिल्मों की तुलना की जा सके, लेकिन भोजपुरी सुपरस्टार्स और गानों का खास क्रेज है और इस इंडस्ट्री ने लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने में सफलता प्राप्त की है. चलिए, जानते हैं कुछ ऐसी फिल्में की जिनका बजट भोजपुरी इंडस्ट्री में हाईफाई है.

निरहुआ चलल लंदन

इस सूची में दूसरा नाम भी निरहुआ का ही आता है. उनकी फिल्म “निरहुआ चलल लंदन” को भी फैंस का खूब प्यार मिला था. इस फिल्म का बजट भी उच्च था, जो 4 करोड़ रुपये था। भोजपुरी इंडस्ट्री के लिहाज से यह बजट काफी बड़ा है.

Maxresdefault 1
भोजपुरी फिल्म का साउथ-बॉलीवुड की तुलना में बजट कितना होता है, ये है सबसे महंगी फिल्म 2

मैं सहरा बांधकर आऊंगा

यह फिल्म खेसारीलाल यादव की थी, जिसका बजट 2 करोड़ रुपये था। फैंस ने इसे बहुत पसंद किया. निरहुआ के बाद खेसारीलाल यादव सबसे लोकप्रिय स्टार हैं, और उनकी इस फिल्म को भी काफी प्रशंसा मिली थी.

चैलेंज

यह फिल्म भोजपुरी सिनेमा के इतिहास की चौथी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है, जिसका बजट 1 करोड़ रुपये था. इस फिल्म में पवन सिंह ने लीड रोल निभाया था. पवन सिंह भोजपुरी इंडस्ट्री के एक प्रमुख अभिनेता हैं और वे लंबे समय से इस इंडस्ट्री में सक्रिय हैं.

सफर अभी लंबा है

भोजपुरी सिनेमा में अभी भी काफी बदलाव की आवश्यकता है. जहां एक तरफ बॉलीवुड या साउथ की फिल्मों का बजट 300 करोड़ से भी ज्यादा पहुंच रहा है, वहीं भोजपुरी फिल्मों का बजट 10 करोड़ से ऊपर नहीं जा सका है. इसका मतलब यह है कि भोजपुरी फिल्मों को अभी लंबा सफर तय करना है.

Also Read- कौन सी थी पहली भोजपुरी फिल्म, जिसे देखने लोग थिएटर पहुंचे थे बैलगाड़ी पर बैठ कर

Also Read- कृष्णा अभिषेक ने भोजपुरी फिल्म में भी मचाया है धमाल, रानी चटर्जी के साथ दी है ये ब्लॉकबस्टर फिल्म

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें