1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. aamir khan daughter ira khan shares post says she has started getting anxiety attacks bud

डिप्रेशन के बाद अब इस बीमारी से जूझ रही हैं आमिर खान की बेटी आइरा, बोलीं- वाकई एक भद्दा एहसास है

आमिर खान की बेटी आइरा खान ने अपनी चिंता के बारे में बोलते हुए एक पोस्ट साझा किया है. इंस्टाग्राम पर उन्होंने यह भी खुलासा किया कि अपने ब्वॉयफ्रेंड नुपुर शिखरे से बात करने और सांस लेने से 'इसे दर्द से बाहर आने में मदद मिली है'.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Ira Khan
Ira Khan
instagram

अभिनेता आमिर खान की बेटी आइरा खान ने अपनी चिंता के बारे में बोलते हुए एक पोस्ट साझा किया है. इंस्टाग्राम पर उन्होंने यह भी खुलासा किया कि अपने ब्वॉयफ्रेंड नुपुर शिखरे से बात करने और सांस लेने से 'इसे दर्द से बाहर आने में मदद मिली है'. एंग्जाइटी अटैक के बाद शॉवर लेने के बाद उन्होंने अपनी तसवीर भी साझा की है. आइरा खान हमेशा ही किसी भी मुद्दे पर खुलकर बात करने में मुखर रही हैं.

मुझे एंग्जाइटी अटैक आने लगे हैं

तसवीर में आइरा खान व्हाइट कुर्ते पजामे में नजर आ रही हैं. उन्होंने घर पर मिरर सेल्फी के लिए पोज दिया है. उन्होंने अपनी पोस्ट को कैप्शन दिया, "मुझे एंग्जाइटी अटैक पड़ने लगे हैं. मुझे चिंता थी. और मैं अभिभूत हो जाती थी और रोने लगती थी. लेकिन मुझे पहले कभी एंग्जाइटी का अटैक नहीं पड़ा. यह पैनिक और पैनिक अटैक के बीच का अंतर है. एंग्जाइटी वर्सेज एंग्जाइटी अटैक. जहां तक मैं इसे समझती हूं, उनके शारीरिक लक्षण हैं. धड़कन तेज चलना, सांस फूलना और रोना. धीरे-धीरे यह शुरू होता है. मुझे ऐसा महसूस होता है. मुझे नहीं पता कि पैनिक अटैक कैसा होता है."

यह वाकई में एक भद्दा एहसास है

आइरा खान ने आगे कहा, "यह वाकई में एक भद्दा एहसास है. मेरे चिकित्सक ने कहा कि अगर यह नियमित हो गया, तो मुझे अपने डॉक्टर / मनोचिकित्सक को इसे बताने की जरूरत है. अगर किसी को यह बताने के लिए शब्दों की आवश्यकता होती है कि वे कैसा महसूस कर रहे हैं और यह किसी की मदद की हो सकती है. यह बहुत असहाय महसूस कराता है. क्योंकि मैं वाकई सोना चाहती हूं, लेकिन मैं नहीं कर सकती क्योंकि यह नहीं रुकेगा. मैं अपनी पहचान करने की कोशिश करती हूं डर, अपने आप से बात करो. लेकिन एक बार जब यह आप पर आ गया, तो मुझे इसे रोकने का कोई तरीका नहीं मिला. आपको इससे बाहर निकालने की जरूरत है. अब तक मैंने यही सोचा है."

ब्वॉयफ्रेंड ने दी ऐसी प्रतिक्रिया

उन्होंने आगे कहा, "लेकिन जब यह बन रहा है, पोपेय से बात करने और सांस लेने से इसे अटैक से उभरने में मदद मिली है. कम से कम कुछ घंटों के लिए. यह इस बात पर भी निर्भर करता है कि क्या मैं बाद में किसी अन्य उत्तेजना से फिर से तनावग्रस्त हो जाती हूं. वहां रुको (ब्लैक हार्ट इमोजी). पी.एस. हमले के बाद लंबे स्नान के बाद यह मैं हूं. बारिश एक खूबसूरत चीज है. उस पर और बाद में."पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए नूपुर ने रेड हार्ट, गले और एंकर वाला इमोजी शेयर किया.

डिप्रेशन को लेकर किया था खुलासा

गौरतलब है कि, आइरा हमेशा से ही अपने मेंटल हेल्थ को लेकर मुखर रही हैं. अक्टूबर 2020 में उन्होंने कहा कि आइरा को क्लीनिकली ड्रिपेस्ड का पता चला था. उन्होंने कहा था,"हाय, मैं उदास हूँ. मुझे अब चार साल से ज्यादा हो गए हैं.मैं एक डॉक्टर के पास गई हूँ और मैं चिकित्सकीय रूप से उदास हूँ. मैं अब बहुत बेहतर कर रही हूं."

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें