1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. priyanka gandhi attacked yogi adityanath said if it is a crime to take a picture with me then i should also be punished for it up news acy

यूपी चुनाव:अगर मेरे साथ तस्वीर लेना गुनाह है तो इसकी सजा भी मुझे मिले,प्रियंका गांधी ने सीएम योगी पर किया हमला

प्रियंका गांधी ने अपने साथ सेल्फी लेने वालीं महिला पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई होने की जानकारी मिलने पर सीएम योगी पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि अगर मेरे साथ तस्वीर लेना गुनाह है तो इसकी सजा भी मुझे मिले. इन कर्मठ और निष्ठावान पुलिसकर्मियों का कैरियर ख़राब करना सरकार को शोभा नहीं देता.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
प्रियंका गांधी के साथ सेल्फी लेतीं महिला पुलिसकर्मी
प्रियंका गांधी के साथ सेल्फी लेतीं महिला पुलिसकर्मी
प्रभात खबर

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में पुलिस हिरासत में सफाईकर्मी की मौत होने के बाद इस पर सियासत शुरू हो गई है. कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी लखनऊ से आगरा जाने के लिए रवाना हुईं. इस दौरान उन्हें आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे के एंट्री प्वाइंटर पर रोक लिया गया और बाद में हिरासत में ले लिया गया. पुलिस का कहना था कि लखनऊ में धारा 144 लागू है. हालांकि बाद में प्रियंका को 4 लोगों के साथ आगरा जाकर मृतक सफाईकर्मी अरुण वाल्मीकि के परिजनों से मिलने की अनुमति दे दी गई.

वहीं, इस पूरे घटनाक्रम के बीच सोशल मीडिया पर एक तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है. इस तस्वीर में प्रियंका गांधी के साथ कुछ महिला पुलिसकर्मी सेल्फी लेतीं नजर आ रही हैं. लखनऊ पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने इन महिला पुलिसकर्मियों के खिलाफ जांच के आदेश दे दिए हैं. उन्होंने कहा कि फोटो के माध्यम से पुलिस कर्मियों की पहचान की जा रही है.

प्रियंका गांधी ने अपने साथ सेल्फी लेने वालीं महिला पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई होने की जानकारी मिलने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा है. उन्होंने फोटो ट्वीट करते हुए कहा, खबर आ रही है कि इस तस्वीर से योगी जी इतने व्यथित हो गए कि इन महिला पुलिसकर्मियों पर कार्यवाही करना चाहते हैं. अगर मेरे साथ तस्वीर लेना गुनाह है तो इसकी सजा भी मुझे मिले, इन कर्मठ और निष्ठावान पुलिसकर्मियों का कैरियर ख़राब करना सरकार को शोभा नहीं देता.

आगरा जाने के दौरान प्रियंका गांधी वाड्रा ने लखनऊ के गोमती नगर में हादसे की शिकार महिला को प्राथमिक उपचार देने के लिए अपने काफिले को रोक दिया. उन्होंने खुद महिला को पट्टी बांधी और उसका उपचार किया.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने आगरा जाने की इजाजत मिलने से पहले कहा था, अरुण वाल्मीकि की मृत्यु पुलिस हिरासत में हुई. उनका परिवार न्याय मांग रहा है. मैं परिवार से मिलने जाना चाहती हूं. उत्तर प्रदेश सरकार को डर किस बात का है? क्यों मुझे रोका जा रहा है. आज भगवान वाल्मीकि जयंती है, पीएम ने महात्मा बुद्ध पर बड़ी बातें की, लेकिन उनके संदेशों पर हमला कर रहे हैं.

आगरा में सफाईकर्मी की मौत पर प्रियंका गांधी ने कहा कि किसी को पुलिस कस्टडी में पीट-पीटकर मार देना कहां का न्याय है? आगरा पुलिस कस्टडी में अरुण वाल्मीकि की मौत की घटना निंदनीय है. भगवान वाल्मीकि जयंती के दिन उत्तर प्रदेश सरकार ने उनके संदेशों के खिलाफ काम किया है. मामले की उच्चस्तरीय जांच व पुलिस वालों पर कार्रवाई हो व पीड़ित परिवार को मुआवजा मिले.

Posted By: Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें