1. home Hindi News
  2. election
  3. punjab election 2022 aap announced 30 more candidates for the upcoming punjab assembly polls vwt

पंजाब चुनाव 2022: 'आप' ने पूर्व आईपीएस अफसर विजय प्रताप सिंह समेत 30 उम्मीदवारों की जारी की सूची, देखिए लिस्ट

पूर्व आईपीएस अधिकारी विजय प्रताप सिंह को अमृतसर उत्तर सीट से टिकट दी गई है. उन्होंने इस साल अप्रैल में वीआरएस ले लिया था और बाद में वह आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए थे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पंजाब चुनाव 2022: पूर्व आईपीएस अफसर विजय प्रताप सिंह
पंजाब चुनाव 2022: पूर्व आईपीएस अफसर विजय प्रताप सिंह
फोटो : ट्विटर.

पंजाब चुनाव 2022: आम आदमी पार्टी (आप) ने पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव 2022 के लिए शुक्रवार को सूबे के पूर्व पुलिस अधिकारियों समेत 30 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है. प्रत्याशियों की इस सूची में 2015 कोटकापुरा और बेहबल कलां गोलीबारी मामलों की जांच में एसआईटी जांच की अगुआई करने वाले पंजाब पुलिस के पूर्व अधिकारी कुंवर विजय प्रताप सिंह का नाम टॉप पर है.

इससे पहले, पंजाब विधानसभा के लिए आम आदमी पार्टी ने 10 उम्मीदवारों की घोषणा की थी और ये सभी मौजूदा विधायक हैं. विजय प्रताप सिंह को अमृतसर उत्तर सीट से टिकट दी गई है. उन्होंने इस साल अप्रैल में वीआरएस ले लिया था और बाद में वह आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए थे. पुलिस महानिरीक्षक के पद पर रहे विजय प्रताप सिंह ने पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट द्वारा 2015 के कोटकापुरा गोलीकांड में विशेष जांच टीम (एसआईटी) की जांच रद्द किए जाने के बाद इस्तीफा दिया था.

इसके अलावा, पंजाबी गायक अनमोल गगन मान खरार सीट से जबकि बलकार सिंह सिद्धू रामपुरा फूल सीट से चुनाव लड़ेंगे. पिछले महीने कांग्रेस से इस्तीफा देकर आम आदमी पार्टी में शामिल हुए रमन बहल को गुरदासपुर सीट से जबकि पंजाब के पूर्व मंत्री सेवा सिंह सेखवान के बेटे, जगरूप सिंह सेखवान कादियान सीट से चुनाव लड़ेंगे. सेवा सिंह सेखवान का अक्टूबर में निधन हो गया था.

इसके साथ ही, विभूति शर्मा को पठानकोट, शमशेर सिंह को दीना नगर (आरक्षित-अनुसूचित जाति), शैरी कलसी को बटाला, बलबीर सिंह पन्नू को फतेहगढ़ चूरियां, इंदरबीर सिंह निज्जर को अमृतसर दक्षिण, लालजीत सिंह भुल्लर को पट्टी, बलकार सिंह को करतारपुर (आरक्षित), रवजोत सिंह को शाम चौरासी (आरक्षित), ललित मोहन को नवां शहर से और दलजीत सिंह को लुधियाना पूर्व से टिकट दी गई है.

इतना ही नहीं, आम आदमी पार्टी के टिकट पर कुलवंत सिंह सिद्धू आत्मनगर से, मनविंदर सिंह पायल (आरक्षित) से, नरेश कटारिया जीरा से, जगदीप सिंह मुक्तसर से, गुरदित सिंह सेखों फरीदकोट से, नीना मित्तल राजपुरा से, हरमीत सिंह सनौर से, चेतन सिंह समाना से और मदन लाल बग्गा लुधियाना उत्तर से चुनाव लड़ेंगे.

जीवन सिंह को गिल (आरक्षित), गुरमीत सिंह खुदियां को लांबी से, गुरलाल को घनौर से, लाभ सिंह उगोके को भदौर (एससी), लाल चंद को भोआ (एससी) से और हरभजन सिंह को जंडियाला (एससी) सीट से टिकट दिया गया है. पंजाब की 117 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव अगले साल की शुरुआत में होना है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें