21.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeचुनावSukhvinder Singh Sukhu बने हिमाचल प्रदेश के नये सीएम, ताजपोशी में पहुंचे राहुल और प्रियंका गांधी

Sukhvinder Singh Sukhu बने हिमाचल प्रदेश के नये सीएम, ताजपोशी में पहुंचे राहुल और प्रियंका गांधी

शपथ ग्रहण समारोह से पहले हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की मां संसार देवी ने कहा कि समाज और प्रदेश की तरक्की हो यही कामना है. मुझे बेहद खुशी महसूस हो रही है. जानें प्रियंका गांधी ने क्या कहा

हिमाचल प्रदेश में लंबी उठापटक के बाद मुख्यमंत्री के नाम का शनिवार को आखिर मुहर लग गयी. कांग्रेस नेता सुखविंदर सिंह सुक्खू प्रदेश के नये मुख्यमंत्री और मुकेश अग्निहोत्री उप मुख्यमंत्री के रूप में आज शपथ ले ली है. उनके शपथ ग्रहण में कांग्रेस के दिग्गज नेता पहुंचे. हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के शपथ ग्रहण समारोह के लिए रिज ग्राउंड में काफी संख्या में समर्थक पहुंचे. समर्थकों में जश्न का माहौल है.

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी पहुंचे

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा हिमाचल प्रदेश के मनोनीत मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के शपथ ग्रहण समारोह के लिए पहुंचे. शिमला पहुंचने के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि हम सभी खुश हैं, इन्होंने बहुत मेहनत की है.

अशोक गहलोत और सचिन पायलट भी पहुंचे

शपथ ग्रहण से पहले शिमला में कांग्रेस MLA सचिन पायलट ने कहा कि यह खुशी की बात है, सुक्खू जी को पार्टी ने मौका दिया है, हिमाचल में पार्टी ने जो भी वादे किए हैं हमें उम्मीद है कि सुक्खू जी उन्हें पूरा करेंगे। यह एक सकारात्मक बदलाव है। यहां के लोग कांग्रेस को हमेशा से चाहते हैं. वहीं शपथ ग्रहण से पहले शिमला में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मीडिया से बात की और कहा कि आज तो मौसम भी बहुत खुशनुमा हो गया है, आज शपथ ग्रहण समारोह भी बेहद शानदार होगा. नेता, कार्यकर्ता में जश्न का माहौल है. एक नई शुरुआत हो रही है. हिमाचल के साथ आने वाला वक्त और भी मज़बूत होगा.

Also Read: हिमाचल प्रदेश की जीत से कांग्रेस को मिली संजीवनी, गुजरात की हार से 2024 की राह और हो गई मुश्किल
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने क्या कहा

शपथ ग्रहण से पहले शिमला में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि प्रदेश की अध्यक्ष, नेता और सारे कार्यकर्ताओं ने एकजुट होकर यह लड़ाई लड़ी और जीत हासिल की, यह जनता की जीत है. एक एक करके सारे काम होंगे. यह किसी एक व्यक्ति की जीत नहीं है सबने एक होकर काम किया और यह उसका परिणाम है.

सुक्खू ने छात्र नेता के रूप में शुरू की थी राजनीति

सड़क परिवहन निगम के चालक के पुत्र सुक्खू छोटा शिमला में कभी दूध की दुकान चलाते थे. एनएसयूआइ से अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत करने वाले सुक्खू 2013 में हिमाचल कांग्रेस के अध्यक्ष बने. वह पहली बार 2003 में हमीरपुर जिले की नदौन सीट से विधायक बने. उन्हें दिवंगत नेता वीरभद्र सिंह का आलोचक माना जाता था.

पत्रकारिता से राजनीति में आये हैं अग्निहोत्री

पत्रकारिता के पेशे से राजनीति में आये मुकेश अग्निहोत्री कांग्रेस की दूसरी पीढ़ी के कद्दावर नेताओं में माने जाते हैं. वह वीरभद्र सिंह के करीबी नेताओं में से एक रहे हैं. पिछली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रहे अग्निहोत्री लगातार पांचवीं बार विधायक बने हैं. वह लोअर हिमाचल के ऊना जिले से आते हैं. 2012 से 2017 में मुकेश मंत्री रहे हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें