18.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यगुजरातGujarat Election 2022: PM मोदी बोले- इस बार गुजरात में होगा रिकार्ड मतदान, युवाओं की भागीदारी होगी अहम

Gujarat Election 2022: PM मोदी बोले- इस बार गुजरात में होगा रिकार्ड मतदान, युवाओं की भागीदारी होगी अहम

Gujarat Election 2022: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 में रिकार्ड मतदान की उम्मीद जताई है. साथ ही कहा कि इस बार के चुनाव में युवा एवं पहली बार के मतदाता बढ़चढ़कर हिस्सेदारी करेंगे.

Gujarat Election 2022: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 में रिकार्ड मतदान की उम्मीद जताई है. साथ ही कहा कि इस बार के गुजरात चुनाव में विशेषकर युवा एवं पहली बार के मतदाता बढ़चढ़कर हिस्सेदारी करेंगे.

चुनाव में युवा और पहली बार के मतदाता बढ़चढ़कर निभाए हिस्सेदारी

पीएम मोदी की यह टिप्पणी जामनगर राजघराने के वंशज 83 वर्षीय जाम साहेब शत्रुशल्य सिंहजी द्वारा सोमवार को उपजिलाधिकारी और अन्य चुनाव अधिकारियों की मौजूदगी में अपने आवास पर वोट डालने के बाद आई. पत्र सूचना कार्यालय (PIB) की गुजरात इकाई की ओर से किए गए एक ट्वीट को टैग करते हुए पीएम मोदी ने लिखा है, लोकतंत्र के उत्सव के प्रति जाम साहेब शत्रुशल्य सिंह जी के उत्कृष्ट जज्बे की मैं सराहना करता हूं. उन्होंने कहा, मैं उम्मीद करता हूं कि उनसे प्रेरित होकर गुजरात में इस बार लोग रिकार्ड संख्या में मतदान करेंगे. विशेषकर युवा और पहली बार के मतदाता बढ़चढ़कर इसमें हिस्सेदारी निभाएंगे.

जाम साहेब ने की गुजरात के लोगों से भारी संख्या में मतदान करने की अपील

दरअसल, पीआईबी गुजरात ने सोमवार को किए एक ट्वीट में कहा कि जामनगर के जाम साहेब नामदार महाराज शत्रुशल्य सिंह जी ने आज उपजिलाधिकारी और निर्वाचन आयोग के अन्य अधिकारियों की मौजूदगी में अपने आवास पर वोट डाला. इस अवसर पर जाम साहेब ने गुजरात के नागरिकों से भारी संख्या में मतदान करने की अपील की.

बुजुर्ग मतदाताओं के लिए मतदान की विशेष व्यवस्था

निर्वाचन आयोग ने सभी दिव्यांग और 80 साल से अधिक के बुजुर्ग मतदाताओं के लिए मतदान की विशेष व्यवस्था की है. इसके तहत आयोग की ओर से एक मतदान टीम ऐसे मतदाताओं के घर जाएगी और मतदान की पूरी गोपनीयता बनाए रखते हुए मतदाता को पोस्टल बैलेट पर वोट दिलवाएगी. आयोग के मुताबिक उम्मीदवारों को इन निर्वाचकों की एक सूची अग्रिम रूप से प्रदान की जाएगी और उन्हें मतदान का कार्यक्रम और मतदान दलों का रूट चार्ट भी प्रदान किया जाएगा ताकि वे अपने प्रतिनिधियों को मतदान प्रक्रिया को देखने के लिए भेज सकें. पोस्टल बैलेट को रिटर्निंग अधिकारी के पास सुरक्षित रखा जाएगा. आयोग के अनुसार यह एक वैकल्पिक सुविधा है और इसमें डाक विभाग की डाक जैसी कोई व्यवस्था शामिल नहीं है. उल्लेखनीय है कि गुजरात की 182 सदस्यीय विधानसभा के लिए दो चरणों में 1 दिसंबर और 5 दिसंबर को मतदान होना है. जबकि, मतगणना 8 दिसंबर को होगी.

Also Read: Gujarat Election 2022: गुजरात में चुनाव से पहले BJP की बड़ी कार्रवाई, 12 और बागियों को किया निलंबित

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें