29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UPPSC के इन पदों के लिए इंटरव्यू की तारीख घोषित, इस परीक्षा की Answer Key जारी, यहां से कर सकते हैं डाउनलोड…

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने विभिन्न पदों पर इंटरव्यू के लिए संभावित तारीख घोषित कर दी है. ये पद असिस्टेंट प्रोफेसर, सांख्यिकी अधिकारी व अन्य हैं. इसके साथ ही चिकित्साधिकारी, सामुदायिक आयुर्वेद-यूनानी स्क्रीनिंग परीक्षा-2021 की Answer Key जारी कर दी गई है.

Prayagraj: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने अलग-अलग विभागों में असिस्टेंट प्रोफेसर एवं सांख्यिकी अधिकारी के पदों के लिए साक्षात्कार की संभावित तारीख घोषित कर दी है.

आयोग के मुताबिक चिकित्सा शिक्षा विभाग में सहायक आचार्य सामान्य मेडिसिन के तीन, सहायक आचार्य ब्लड बैंक के दो, प्राविधिक शिक्षा विभाग में कर्मशाला अनुदेशक मशीन शॉप के सात और वन एवं वन्य जीव विभाग में सांख्यिकी अधिकारी के दो पदों के लिए साक्षात्कार इस महीने के अंतिम दिनों में होगा. इन पदों के लिए साक्षात्कार की स्पष्ट तारीखों का ऐलान जल्द किया जाएगा.

इसके साथ ही उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने चिकित्साधिकारी, सामुदायिक आयुर्वेद-यूनानी स्क्रीनिंग परीक्षा-2021 की उत्तर कुंजी (Answer Key) जारी कर दी है. आयोग की यह परीक्षा 31 जुलाई, 2022 को आयोजित हुई थी. इसका परिणाम इस महीने 11 जनवरी को घोषित किया गया था. अब उत्तर कुंजी जारी कर दी गई है. उत्तर कुंजी आयोग की वेबसाइट पर 28 जनवरी शाम 5 बजे तक यह उपलब्ध रहेगी. इसके साथ ही आयोग की ओर से स्पष्ट किया गया कि इस पर किसी तरह की आपत्ति नहीं की जा सकेगी.

इन पदों पर भर्ती विज्ञापन 31 जनवरी को होगा जारी

इसके साथ ही यूपीपीएससी अब 31 जनवरी को पांच विभागों में 15 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी करेगा. आयोग के अनुसचिव धर्मेंद्र कुमार त्रिपाठी के मुताबिक मद्य निषेध विभाग में क्षेत्रीय मद्य निषेध एवं समाजोत्थान अधिकारी के दो पदों, आबकारी विभाग में प्राविधिक अधिकारी के दो पदों, भूतत्व एवं खनिकर्म विभाग में सहायक वेधन अभियंता के एक पद, आयुष विभाग में प्राचार्य (आयुर्वेदिक) के चार पदाें और आयुष विभाग में प्राचार्य (होम्योपैथिक) के छह पदों पर भर्ती होनी है.

Also Read: UPPSC ने RO-ARO 2021 का परिणाम किया घोषित, अवधभान का मेरिट में प्रथम स्थान, 350 अभ्यर्थी चयनित…

इन सभी पदों की संख्या अनुमानित है और विज्ञापन की संभावित तिथि 31 जनवरी 2023 है. इन पदों पर भर्ती के लिए 31 जनवरी से आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी. प्रतियोगी छात्रों ने एससीसी की तर्ज पर यूपीपीएससी भी विज्ञापन की प्रस्तावित तिथि पहले से जारी करने की मांग की थी, जिससे वह समय से परीक्षाओं की तैयारी कर सकें. इसके मद्देनजर आयोग ने यह निर्णय किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें