17.1 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeएजुकेशनकरियर गाइडेंसICSI CS December 2023: कंपनी सेक्रेटरी परीक्षा के लिए एप्लिकेशन एडिट विंडो आज हो जाएगा बंद, ऐसे करें आवेदन

ICSI CS December 2023: कंपनी सेक्रेटरी परीक्षा के लिए एप्लिकेशन एडिट विंडो आज हो जाएगा बंद, ऐसे करें आवेदन

ICSI CS December 2023: इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (आईसीएसआई) कंपनी सेक्रेटरी (सीएस) दिसंबर 2023 परीक्षा के लिए एप्लिकेशन एडिट विंडो आज, 28 नवंबर को बंद कर देगा.

ICSI CS December 2023: इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (ICSI ) कंपनी सेक्रेटरी (CS) दिसंबर 2023 परीक्षा के लिए एप्लिकेशन एडिट विंडो आज, 28 नवंबर को बंद कर देगा. जो उम्मीदवार परीक्षा केंद्र, मॉड्यूल, भाषा के माध्यम और अन्य के संबंध में बदलाव करना चाहते हैं आईसीएसआई सीएस दिसंबर 2023 परीक्षा फॉर्म का विवरण आधिकारिक वेबसाइट icsi.edu पर देखा जा सकता है. उम्मीदवार आज रात 11:59 बजे तक बदलाव कर सकते हैं.

Also Read: SEED Registration 2023: सिम्बायोसिस इंट्रैंस एक्जाम फॉर डिजाइन के लिए ऐसे करें आवेदन, जानें प्रक्रिया

जिन अभ्यर्थियों ने उच्च योग्यता के आधार पर छूट का अनुरोध किया है, वे भी अपने वैकल्पिक विषय में बदलाव कर सकेंगे और दस्तावेजों के लिए अपनी कॉल दोबारा जमा कर सकेंगे. संस्थान द्वारा कार्यकारी और व्यावसायिक कार्यक्रमों के लिए आईसीएसआई सीएस दिसंबर 2023 परीक्षा 21 दिसंबर से 30 दिसंबर तक दोपहर 2 बजे से शाम 5:15 बजे तक आयोजित की जाएगी. हालाँकि, संस्थान किसी भी आपात स्थिति को पूरा करने के लिए 31 दिसंबर, 1 जनवरी, 2 जनवरी और 3 जनवरी को आरक्षित रखेगा.

आईसीएसआई के अध्यक्ष सीएस मनीष गुप्ता ने घोषणा की है कि छात्रों को दिसंबर 2023 सत्र में प्रत्येक पेपर के लिए अतिरिक्त 15 मिनट मिलेंगे. छात्रों को उत्तर की योजना बनाने और उन प्रश्नों को प्राथमिकता देने के लिए पर्याप्त समय प्रदान करने के लिए यह निर्णय लिया गया है जिनका उत्तर पहले दिए जाने की आवश्यकता है.

ICSI CS December 2023: आवेदन पत्र कैसे एडिट करें

आईसीएसआई की आधिकारिक वेबसाइट icsi.edu पर जाएं.

होम पेज पर एप्लिकेशन करेक्शन लिंक पर क्लिक करें.

आपको एक लॉगिन पृष्ठ पर पुनः निर्देशित किया जाएगा.

अपना क्रेडेंशियल जैसे यूजर आईडी और पासवर्ड दर्ज करें.

आवश्यक जानकारी संपादित करें.

आवश्यक शुल्क का भुगतान करें.

पुष्टिकरण पृष्ठ को सहेजें और प्रिंटआउट लें.

इस अवधि के बाद परिवर्तन विंडो को फिर से खोलने पर किसी भी परिस्थिति में विचार नहीं किया जाएगा. सभी छात्र उपरोक्त का ध्यान रखें.

आईसीएसआई 21 दिसंबर से 30 दिसंबर के बीच कार्यकारी और व्यावसायिक पाठ्यक्रमों के लिए सीएस दिसंबर 2023 परीक्षा आयोजित करेगा. यह किसी भी अप्रत्याशित परिस्थितियों के लिए 31 दिसंबर, 2023, 1, 2 और 3 जनवरी, 2024 को आरक्षित रखेगा. परीक्षा दोपहर 2 से 5:15 बजे के बीच होगी. प्रश्न पत्र पढ़ने के लिए अतिरिक्त 15 मिनट आवंटित किए जाएंगे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें