21.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeएजुकेशनकरियर गाइडेंसBPSC TRE 2.0: शिक्षक भर्ती परीक्षा की आंसर की जारी, 12 दिसंबर तक कर सकते हैं आपत्ति दर्ज

BPSC TRE 2.0: शिक्षक भर्ती परीक्षा की आंसर की जारी, 12 दिसंबर तक कर सकते हैं आपत्ति दर्ज

बीपीएससी टीआरई 2.0 आंसर की जारी कर दी गई है, जो उम्मीदवार 7 दिसंबर और 8 दिसंबर 2023 को आयोजित शिक्षक भर्ती परीक्षा (टीआरई) 2.0 के लिए उपस्थित हुए हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर देख सकते हैं.

BPSC TRE 2.0 Answer Key 2023: बिहार लोक सेवा आयोग ने शुक्रवार को बीपीएससी टीआरई 2.0 आंसर की जारी कर दी है, जो उम्मीदवार 7 दिसंबर और 8 दिसंबर 2023 को आयोजित शिक्षक भर्ती परीक्षा (टीआरई) 2.0 के लिए उपस्थित हुए हैं, वे बीपीएससी टीआरई 2023 उत्तर की जांच और आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in से आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं. बीपीएससी टीआरई आंसर की विज्ञान, हिंदी, अंग्रेजी, गणित, सामाजिक विज्ञान, उर्दू, बांग्ला, संस्कृत, अरबी, फारसी, ललित कला, नृत्य, मैथली, शारीरिक शिक्षा, संगीत और कंप्यूटर शिक्षक परीक्षाओं के लिए डाउनलोड की जा सकती है.

10 दिसंबर तक परीक्षा आयोजित

बीपीएससी टीआरई चरण 2 परीक्षाएं 7 दिसंबर से 10 दिसंबर 2023 तक आयोजित की जा रही हैं. अन्य तिथियों की आंसर की परीक्षा समाप्त होने के बाद जारी की जाएगी. उम्मीदवार बीपीएससी स्कूल शिक्षक/प्रधानाध्यापक लिखित (वस्तुनिष्ठ) प्रतियोगी परीक्षा 2023 आंसर की डाउनलोड करने के लिए नीचे दी गई चरण-दर-चरण प्रक्रिया का उल्लेख कर सकते हैं। उम्मीदवारों के संदर्भ के लिए परिणाम पृष्ठ तक पहुंचने का एक सीधा लिंक भी नीचे साझा किया गया है.

आंसर की कैसे करें डाउनलोड

  • आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं

  • होमपेज पर, लिंक देखें “महत्वपूर्ण सूचना: स्कूल शिक्षक/प्रधानाध्यापक लिखित प्रतियोगी परीक्षा दिनांक 07.12.2023 और 08.12.2023 के उत्तरों पर आपत्ति का निमंत्रण

  • अब आप जिस विषय की उत्तर कुंजी डाउनलोड करना चाहते हैं उस पर क्लिक करें

  • स्क्रीन पर एक पीडीएफ खुल जाएगी, अपने उत्तरों का अनंतिम उत्तर कुंजी से मिलान करें

  • पीडीएफ डाउनलोड करें और आगे के संदर्भ के लिए उसका प्रिंटआउट लें

10 दिसंबर से करें आपत्तियां दर्ज

जो उम्मीदवार आंसर की में दिए गए किसी भी उत्तर से संतुष्ट नहीं हैं, वे उस पर आपत्ति उठा सकते हैं. आपत्ति उठाने की विंडो 10 दिसंबर को खोली जाएगी और 12 दिसंबर, 2023 को बंद कर दी जाएगी. आवेदकों को बीपीएससी टीआरई 2.0 अनंतिम उत्तर कुंजी के खिलाफ अपनी आपत्तियां दर्ज करने के लिए पंजीकरण संख्या और पासवर्ड जैसे अपने लॉगिन क्रेडेंशियल का उपयोग करना होगा.

Also Read: CLAT 2024: आज जारी होगा क्लैट परीक्षा का रिजल्ट, इस लिंक से कर सकेंगे डाउनलोड
फाइनल आंसर की के आधार पर रिजल्ट

आयोग दी गई अवधि में उम्मीदवारों द्वारा उठाई गई सभी आपत्तियों की समीक्षा करने के बाद बीपीएससी टीआरई 2.0 फाइनल आंसर की 2023 जारी करेगा. फाइनल आंसर की के आधार पर, बीपीएससी टीआरई चरण 2 परिणाम 2023 का परिणाम तैयार किया जाएगा. बीपीएससी स्कूल शिक्षक/प्रधानाध्यापक लिखित (वस्तुनिष्ठ) प्रतियोगी परीक्षा 2023 से संबंधित अधिक जानकारी और विवरण के लिए आधिकारिक वेबसाइट को देख सकते हैं.

Also Read: UKPSC JE 2023: जूनियर इंजीनियर का एडमिट कार्ड जारी, 23 दिसंबर से होगी परीक्षा

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें