15.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeएजुकेशनबीएचयू में निकली है 45 हजार से सवा लाख रुपये तक की सैलरी की नौकरी,अब इस दिन तक करें...

बीएचयू में निकली है 45 हजार से सवा लाख रुपये तक की सैलरी की नौकरी,अब इस दिन तक करें आवेदन

BHU Recruitment 2024: बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) ने विश्वविद्यालय में विभिन्न ग्रुप ए और ग्रुप बी पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन विंडो की तिथि बढ़ा दी है.

BHU Recruitment 2024: बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) ने विश्वविद्यालय में विभिन्न ग्रुप ए और ग्रुप बी पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन विंडो की तिथि बढ़ा दी है. अभ्यर्थी अब अपना आवेदन 5 फरवरी तक bhu.ac.in पर जमा कर सकते हैं. उम्मीदवार अपने आवेदन पत्र डाउनलोड कर सकते हैं और आवेदन पत्र की हार्ड कॉपी 10 फरवरी तक जमा कर सकते हैं.

Also Read: RPSC Recruitment 2024: सहायक प्रोफेसर पदों के लिए निकली वैकेंसी, 21 फरवरी तक कर सकते हैं आवेदन

BHU Recruitment 2024: इन पदों पर होगी भर्तियां

एक्जीक्यूटिव इंजीनियर: 3 पद

सिस्टम इंजीनियर: 1 पद

जूनियर मेंटेनेंस इंजीनियर/नेटवर्किंग इंजीनियर: 1 पद

डिप्टी लाइब्रेरियन: 2 पद

असिस्टेंट लाइब्रेरियन: 4 पद

मुख्य नर्सिंग अधिकारी: 1 पद

नर्सिंग सुपरिटेंडेंट: 2 पद

मेडिकल ऑफिसर: 23 पद

नर्सिंग ऑफिसर: 221 पद

BHU Recruitment 2024: पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों का पदानुसार संबंधित विषय में स्नातक/ परास्नातक/ बीई/ बीटेक/ एमसीए/ कंप्यूटर साइंस में एमएससी आदि उत्तीर्ण होना आवश्यक है.इसके साथ ही अभ्यर्थी को कार्य करने का अनुभव (तय वर्षों) होना आवश्यक है.अभ्यर्थी की अधिकतम आयु पदानुसार 45/ 50 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.पदानुसार पात्रता एवं मापदंड की विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी एक बार आधिकारिक अधिसूचना का अवलोकन अवश्य कर लें.

BHU Recruitment 2024: आवेदन शुल्क

रुपये का गैर-वापसीयोग्य आवेदन शुल्क.ग्रुप ‘ए’ पदों के लिए यूआर, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी श्रेणियों के उम्मीदवारों को 1000 रुपये का ऑनलाइन भुगतान करना होगा.ग्रुप ‘बी’ गैर-शिक्षण के लिए यूआर, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी श्रेणियों के उम्मीदवारों द्वारा 500.एससी, एसटी, दिव्यांग वर्ग के उम्मीदवारों और महिला उम्मीदवारों से कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा.

BHU Recruitment 2024: ऐसे करें आवेदन

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को पहले बीएचयू की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन माध्यम से आवेदन पत्र भरना होगा.ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने के बाद निर्धारित शुल्क जमा करें.अब आवेदन पत्र एवं संबंधित दस्तावेजों को अटैच करके निर्धारित पते पर भेज दें.ऑफलाइन माध्यम से आवेदन पत्र निर्धारित पते पर भेजने की अंतिम तिथि 27 जनवरी 2024 निर्धारित है.इसके बाद किसी भी प्रकार से एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किये जायेंगे.इस भर्ती के माध्यम से कुल 158 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी.भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें