1. home Hindi News
  2. career
  3. sarkari naukri 2021 bihar police job as sipahi bharti bihar police vacancy to be filled this year as forest department vacancy bihar news today skt

Sarkari Naukri 2021: बिहार में पुलिस विभाग इस साल करेगा बंपर बहाली, मार्च तक 17 हजार युवाओं को मिलेगी नौकरी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
social media

Sarkari Naukri 2021: बिहार में इस साल युवाओं के पास नौकरी(Bihar Police Job 2021) के काफी अवसर सामने होंगे. पुलिस विभाग इस साल हजारों युवाओं को नियुक्त(bihar police recruitment)करने वाली है. जिसे लेकर सारी तैयारी जारी है. 17 हजार युवाओं को इस साल मार्च तक में पुलिस विभाग नौकरी देने की तैयारी में जुटी है.इसके लिए चयन पर्षद पूरी तत्परता से काम कर रहा है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बिहार पुलिस संगठन में सिपाही के 11,880 रिक्त पदों को जल्द ही भरा जाएगा. जिसके लिए फिलहाल शारीरिक जांच परीक्षा जारी है. बीते साल दिसंबर से चल रही इस परीक्षा का आयोजन 31 जनवरी तक होना है. इसके बाद बिहार स्वाभिमान पुलिस बटालियन में महिला सिपाहियों की नियुक्ति की जाएगी. इसके लिए 454 सीटों पर नियुक्ति की जानी है. लिखित जांच परीक्षा के बाद दो फरवरी से इन पदों पर भर्ती के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा आयोजित की जाएगी.

वहीं बिहार पुलिस संगठन में चालक सिपाही के लिए भी युवाओं की भर्ती की जाएगी. संगठन के 1722 खाली पदों को भरा जाएगा. साथ ही इस साल बिहार गृह रक्षा वाहिनी सेवा संवर्ग में सिपाही के खाली 551 पद पर नियुक्ति की जानी है. वहीं दूसरी तरफ बिहार पुलिस संगठन में सिपाही के लिए 8415 पदों पर बहाली की प्रक्रिया जारी है. जिसके लिए आवेदन ले लिए गए हैं. जल्द ही इसकी नियुक्ति के लिए लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी.

पुलिस की नौकरी करने की चाहत रखने वाले बिहार के युवाओं के लिए अच्छी खबर ये है कि कोरोनाकाल में संक्रमण के कारण बहाली प्रक्रिया में हुए विलंब के बाद अब नियुक्ति प्रक्रिया ने रफ्तार पकड़ ली है. बता दें कि पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग में वन रक्षी और वनपाल के 484 एवं 236 खाली पदों पर भी बहाली की जाएगी. जिसके लिए लिखित परीक्षा ली जा चुकी है.

Posted By :Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें