1. home Hindi News
  2. career
  3. neet 2021 postponement speculations application form yet to be out nta neet 2021 exam date clat jee main postponed due to the coronavirus pandemic ntaneet nic in sry

NEET Exam 2021: नीट की परीक्षा को स्थगित करने की हो रही है मांग, जानिए कब तक हो सकते हैं एक्जाम ntaneet.nic.in

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
NEET 2021 Exam Update
NEET 2021 Exam Update
internet

NEET 2021 परीक्षा 1 अगस्त को आयोजित होने वाली है, हालांकि, परीक्षा में 45 दिन शेष हैं, और आवेदन फॉर्म अभी जारी नहीं हुए हैं. इससे कयास लगाए जा रहे हैं कि मेडिकल प्रवेश परीक्षा स्थगित की जा सकती है. आमतौर पर फॉर्म परीक्षा से कम से कम 60 दिन पहले निकल जाते हैं. हर साल, देश भर से लगभग 15 लाख छात्र NEET के लिए उपस्थित होते हैं, चूंकि परीक्षा पेन और पेपर मोड में आयोजित की जाती है, इसलिए इस बात को लेकर चिंताएं हैं कि यह महामारी के दौरान कैसे आयोजित किया जाएगा.

परीक्षा स्थगित करने की मांग

मेडिकल प्रवेश परीक्षा रद्द करने की मांग में कई शिक्षाविद और राजनेता छात्र शामिल हो रहे हैं। हाल ही में, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने NEET 2021 को रद्द करने की मांग की थी। पीएम को संबोधित एक पत्र में, स्टालिन ने कहा, “किसी भी पेशेवर पाठ्यक्रम के लिए राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षा आयोजित करना छात्रों के स्वास्थ्य और कल्याण के लिए हानिकारक होगा. "

स्टालिन और मोदी के बीच कल हुई बैठक में नीट चर्चा का एक अपेक्षित विषय था, हालांकि अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। इस बीच, तमिलनाडु सरकार ने मेडिकल प्रवेश पर NEET के प्रभाव की जांच के लिए एक समिति का गठन किया है। कमेटी ने इस मामले में जनता की राय भी मांगी है.

बदलेगा NEET 2021 का परीक्षा पैटर्न

इससे पहले शिक्षा मंत्रालय ने कहा था कि जेईई मेन की तर्ज पर नीट में परीक्षा पैटर्न में बदलाव किया जाएगा. नीट के छात्रों को छूट और आंतरिक विकल्प दिए जाने की उम्मीद की जा सकती है, हालांकि विस्तृत परीक्षा पैटर्न के संदर्भ में कोई स्पष्टता नहीं है.

कब होगी NEET 2021 परीक्षा ?

इससे पहले, केंद्र ने मई में नीट एंट्रेंस एग्जाम पोस्टपोंड करते हुए कहा था कि यह 31 अगस्त से पहले आयोजित नहीं किया जाएगा. प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने कहा था कि छात्रों को इसकी तैयारी के लिए कम से कम एक महीने का समय दिया जाएगा. मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, शिक्षा मंत्रालय COVID स्थिति की समीक्षा करने के बाद परीक्षाओं पर फैसला करेगा.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें